shabd-logo

Phone call !!!

19 जून 2023

15 बार देखा गया 15
फिर वही सपना bath tub से बहता हुआ पानी और कोई मदद के लिए चीख रहा हो, जैसे कोई डूब रहा हो मेरा अपना और जैसे ही वो बचाने जाती है  bath tub kk देखकर जोर से चिल्लाती है और हमेशा की तरह ईशानी चौक कर उठ जाती है। फिर ईशानी हर रोज की तरह सुबह –सुबह मॉर्निंग वॉक से घर लौटती हैं और हमेशा की तरह Mr. Gupta यानी अमन उसका हसबैंड जो की उसका ग्रीन टी के साथ इंतजार कर रहे होता है, और दोनो हमेशा की तरह एक दूसरे को हग करते है और फिर आराम से रिलैक्स होकर अपनी –अपनी ग्रीन टी पीते हुए अपनी रोज़ को बातें डिस्कस करते है।

ईशानी हमेशा की तरह अपनी ग्रीन टी खत्म करके अमन के सिर पर किस करते हुए रेडी होने चली जाती है, और आम दिन की तरह ही रेडी होके खुद ड्राइव करते हुए निकल जाती है।

हमेशा की तरह अमन, ईशानी को call करता है और उसको समझाते हुए कहता है की सुनो ईशानी focus only on your drive ok!!! Tarffic lights का ध्यान रखना और ट्रैफिक जाम के टाइम कार बंद कर देना और हां... कार ड्राइव करते टाइम कुछ खाना पीना नही समझी?????

ईशानी जोर से हंसती है और अमन की बात के बदले में बोलती है, हां.. हां मैं सब समझ गई,लेकिन doctor साहब आपको एक बात बता दूं कि आप भी ट्रैफिक रूल्स तुड़वा रहे हो मुझसे।

Do you know that we can't use phones while driving??? ऑफकोर्स पता होगा तभी तो मुझे समझाने के लिए फोन किया होगा ना??????

ऐसा ही है ना डॉक्टर साहब????  और बोलते ही जोर जोर से हंसने लग जाती है।

Ok darling ok मैं फोन कट करता हूं and have a great day.... इतना बोलकर अमन फोन कट कर देता है।

ईशानी अपने ऑफिस पहुंच जाती है और हमेशा की तरह पहले बाहर से वो अपने ऑफिस को निहारती है और फिर अपने कदम ऑफिस की तरफ बढ़ात है। 

ऑफिस में एंट्री करते ही उसकी P.A एक हाथ में कॉफी लिए खड़ी उसका इंतजार मीटिंग रूम के बाहर कर रही होती है और जैसे ही ईशानी उसकी तरफ बढ़ती है वो कप ईशानी के हाथ में देते हुए कहती है की मैडम जल्दी चलिए बस सब आपका ही इंतजार कर रहे है।

ईशानी भी अपनी P.A के हाथ से वो कॉफी का मग हाथ में लेते हुए और एक हल्की सी स्माइल करते हुए कहती है थैंक यू लिली इसकी मुझे बहुत ही जरूरत थी और तुम तो अमन को जानती ही हो ना???

सच अगर तुम मेरे साथ नही होती तो मेरी जरूरतों का ध्यान कौन रखता, और इतना बोलते ही ईशानी मीटिंग रूमी एंट्री करती है।

एक प्यारी सी स्माइल लिए हुए ईशानी सबको बोलती है good morning everyone !!!!! आप सभी को पता होगा कि हम लोग क्यों इकट्ठा हुए है। तो बताइए आप लोगों के पास क्या क्या प्लान है????

ईशानी के इतना बोलते ही सभी उसकी स्क्रिप्ट के साथ अपने अपने डिजाइन किए पोस्टर रख देते है।

ईशानी टेबल के चारों तरफ घूम– घूम कर सबके डिजाइन देखती है और कुछ टाइम के बाद किसी एक का पोस्टर उठाती है और बोलती है की इस कहानी में अभी कुछ कमी है क्योंकि इस कहानी की हिरोइन एक सनसनी है तो चलो सब मिलकर सनसनी मचाते है और इतना कहकर वो पोस्टर को फाड़ देती है और बाकी सबको भी बचे पोस्टर फाड़ने के लिए बोलती है।

कुछ देर में सभी के लिए रेड वाइन मंगवाई जाती है और सब आगे का प्लान डिस्कस करने लगते है की क्या करना है लेकिन इन सब पर ईशानी बिलकुल चुप बैठी रहती है और बोलती है की प्लीज आप सभी लोग अपनी ड्रिंक क्यों नही एंजॉय करते और रही इस कहानी की बात डोंट वरी मैने सब सोच रखा है । इतना कहकर वो पार्टी को विराम देते हुए ऑफिस से निकल जाती है।

अब ईशानी अपने फोन से बात करते हुए गाड़ी से बाहर निकलती है लेकिन उस नंबर से कोई रिप्लाई नही आता और फोन कट जाता है। तभी इसी बीच अमन भी वहां आ जाता है और पीछे से ईशानी की कमर से उसको कसकर पकड़ लेता है। वही ईशानी अमन के हाथों को अपनी कमर से निकालते हुए अपना चेहरा अमन की तरफ कर लेती है।

अमन हैरान होकर ईशानी से पूछता है अब क्या हुआ मेरी जान को ??? क्यों इतनी परेशान लग रही हो? सब ठीक है?

ईशानी लंबी सांस लेते हुए बोलती है हनी मैं कल सुबह से उसको फोन ट्राई कर रही हूं लेकिन वो फोन ही नही उठाता। अब मुझे टेंशन हो रही की शायद कुछ गडबड है। तभी अचानक से अमन के ऑफिस से कुछ आवाजें आती है और दोनो उसके ऑफिस की तरफ दौड़ते है।

दोनो ऑफिस में पहुंचते है और देखते है की ऑफिस के रूम की विंडो खुली पड़ी थी और ये सब देखकर ईशानी हंसकर बोलती है की लगता है की बंदरों ने खूब जमकर पार्टी की है। तभी अमन के हाथ में एक नक्शा आता है वो बोलता है की ये पोर्ट ब्लेयर का नक्शा तुम्हारे पास क्या कर रहा है।

ईशानी अपने बालों में हाथ निकालते हुए बड़े कॉन्फिडेंट होके बोलती है रिवर राफ्टिंग और बाकी वाटर एक्टिविटी के लिए, सुना है वहां के बीचेस बहुत साफ सुथरे है कोई गंदगी नही है वहां।

अमन चौककर बोलता है वाटर एक्टिविटी और तुम?? ये कब हो गया???

ईशानी अमन के करीब आके उसके दोनों कंधों पर बड़े प्यार से हाथ रखते हुए बोलती है, हनी ये हमारे लिए नही ये तो मैने शीन और नैतिक के लिए प्लान की है। तभी नैतिक का फोन आता है ईशानी के फोन पर ...और तभी –

" ईशानी नैतिक को डांटते हुए बोलती है की कल से मैंने तुम्हे कितने फोन किए इनका रिस्पॉन्स क्यों नही दिया । कहां हो तुम और फोन क्यों नही उठाते हो।

नैतिक लंबी सांस लेते हुए सिर्फ एक ही बात बोलता है ईशानी, शीन मिसिंग है।

ईशानी के तो जैसे होश ही उड़ जाते है और वो घबराकर बोलती है क्या बोल रहे हो तुम??? होश में तो हो ना??? या तुमने कुछ ज्यादा ही पी ली है????

नैतिक अपनी बात को एक बार फिर दोहराते हुए कहता है की ईशानी ये सच है की शीन मिसिंग है कल से। वो कल अस्तबल में थी और वहां कुछ गुंडे थे जिन्होंने काफी तोड़ फोड़ की ओर सारे पैसे भी ले गए और वो शीन का सबसे जवान और दमदार घोड़ा भी खोल दिया उन्होंने, शीन शायद से पता नही उनके पीछे गई होगी बस तब से नही मिली।

अब पुलिस आई हुई है और यहां जांच कर रही है। Cc फुटेज में तो उनके पीछे जाती दिखी है उसके बाद उसका कोई नामोनिशान नहीं है।"

बातों को खतम करते ही ईशानी तुरंत ही महाराष्ट्र का एयर टिकट करती और निकलने की तैयारी करने लगती है। अमन उसके पास आता है और पूछता है की क्या कहां नैतिक ने???? सब ठीक है????

ईशानी परेशान होते हुए बोलती है की होने कुछ ठीक नहीं है। शीन इस मिसिंग, कहां कोई नही जानता है। सुनो मुझे आज ही निकालना होगा। तुम यहां सब मैनेज कर लोगे ना कुछ हो दिन की बात है और मैं तुम्हे वहां से डेली कॉल करती रहूंगी। अभी फिलहाल मेरा वहां जाना बहुत जरूरी है। अभी मुझ से और कुछ मत पूछना प्लीज!!!!

अगले ही पल ईशानी फ्लाइट में बैठ जाती है।

अब शीन कौन है और उसका ईशानी के साथ क्या रिश्ता है और ये नैतिक कौन है जिसे वो बार बार फोन कर रही थी जिनके लिए वो ट्रिप प्लान कर रही थी। क्या है इस कहानी के आगे का सच। जानने के लिए इस कहानी के अंत तक जुड़े रहिएगा हमारे साथ।









मीनू द्विवेदी वैदेही

मीनू द्विवेदी वैदेही

कहानी अच्छी है 👌👌 आप मुझे फालो करके मेरी कहानी पर अपनी समीक्षा जरूर दें 🙏

18 अगस्त 2023

1
रचनाएँ
अक्स या DHOKHA ! (Illusion never changed into real !!!)
0.0
ये कहानी है ईशानी की जो की एक बहुत बड़े psychatriist की पत्नी है जिसका नाम है MR. Aman Gupta और वो देहरादून के एक बहुत बड़े luxuries घर में रहती और साथ ही पेशे से वो एक बहुत बड़ी writer भी है, लेकिन एक दिन अचानक आया एक call उसकी पूरी जिंदगी बदल देता है और कैसे उसके साथ जुड़े लोगों को ज़िंदगी में भी तूफान आ जाता है। जिसके बाद वो ये नहीं समझ पाती की असल में वो है कौन? क्या वो अपने वजूद को ढूंढ पाएगी? क्या वो अपना अस्तित्व को साबित कर पाएगी? कैसे एक call से उसकी ज़िंदगी की सारी कहानी बदल गई? जानने के लिए पढ़िए ''Aksh Ya Dhokha"!!!

किताब पढ़िए

लेख पढ़िए