बीयर बोतल पर विराजमान हैं गणपति बप्पा, इस कंपनी ने हिंदू देवता का बनाया है मजाक

23 जनवरी 2019   |  अंकिशा मिश्रा   (48 बार पढ़ा जा चुका है)

बीयर बोतल पर विराजमान हैं गणपति बप्पा, इस कंपनी ने हिंदू देवता का बनाया है मजाक  - शब्द (shabd.in)

देवी-देवताओं को लोग पवित्र मानकर पूजा करते हैं, उनमें विश्वास रखते हैं। वहीं एक बीयर कंपनी ने भगवान की फोटो का गलत इस्तेमाल करते हुए बोतल पर गणेश जी की फोटो डाली है। जाहिर है, इससे दुनियाभर में फैले हिंदू आहत हुए हैं। लोग कंपनी के खिलाफ जमकर गुस्सा उतार रहे हैं। सोशल मीडिया से लेकर सरकार तक मामला पहुंच चुका है।


गौरतलब है कि लोगों ने इस मामले में भारत सरकार से दखल देने की अपील की है। इसको लेकर लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सुषमा स्वराज को टैग करते हुए ट्वीट कर रहे हैं। बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है कि इस कंपनी ने हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया है। लिहाजा लोग अधिक गुस्से में दिख रहे हैं और बीयर कंपनी के विरोध में ऑनलाइन पेटिशन का अभियान भी चलाया जा रहा है।


जानकारी हो कि ऑस्ट्रेलिया की बीयर कंपनी ब्रुकवेल यूनियन जल्द ही नया प्रोडक्ट लाने जा रही है, जिसके विज्ञापन में बीयर बोतल और कैन पर गणेश जी की तस्वीर का उपयोग किया गया है। बताया जा रहा है कि तस्वीर को हॉलिवुड फिल्म ‘पायरेट्स ऑफ कैरेबियन’ की तरह बदलने का प्रयास भी हुआ है लेकिन गणेश जी की फोटो साफ दिख रही है।


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इससे पहले 2013 में कंपनी ने गणेश जी के साथ ही लक्ष्मी जी की फोटो का उपयोग किया था। तब भी ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले भारतीयों ने इसका पूरजोर विरोध किया था। हालांकि कंपनी ने बाद में माफी मांग ली थी लेकिन उसने देवी-देवताओं की तस्वीर का इस्तेमाल जारी रखा था। लिहाजा लोग इस बार उसकी गलती को माफ़ करने के मूड में नहीं हैं।



बतातें चलें कि बीयर कंपनी ने अभी तक अपनी ओर से कुछ भी बयान जारी नहीं किया है। ऑस्ट्रेलिया के नेताओं पर भी लोग दबाव बना रहे हैं।


अगला लेख: Basic Shiksha News: भारत में साक्षरता दर का पूर्ण विवरण



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
05 फरवरी 2019
हिंदू धर्म में किसी की मौत के बाद उसका अंतिम संस्कार किया जाता है, शव को मुखाग्नि दी जाती है औऱ फिर उसकी अस्थियों को गंगा जी में प्रवाहित किया जाता हैं। ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से मृतक की आत्मा को शांति मिलती है और मोक्ष की प्राप्ति होती है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताएंगे जिनक
05 फरवरी 2019
21 जनवरी 2019
हर कोई व्यक्ति चाहता है कि वह अपने माता-पिता का नाम रौशन करें जिसके बारे में वह काफी सोचता है उसका ऐसा मानना होता है कि हमारे माता-पिता ने बहुत ही दुख और कष्ट झेल कर हमको इतना बड़ा किया है उसके बदले में हमारा भी यह कर्तव्य होता है कि हम अपने माता-पिता के लिए कुछ करें
21 जनवरी 2019
25 जनवरी 2019
भले ही शेक्सपीयर ने ये बात कही हो की दुनिया में किसी व्यक्ति का नाम कोई मायने नहीं रखता है। लेकिन, ज्योतिष की दुनिया में किसी व्यक्ति नाम का काफी महत्वपूर्ण होता है। ज्योतिष शास्त्र में नाम के पहले अक्षर से किसी व्यक्ति के स्वभाव के बारे में जानने का तरीका बताया गया है। आज हम आप को बताने जा रहे हैं
25 जनवरी 2019
सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
अंग्रेजी  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x