बीयर बोतल पर विराजमान हैं गणपति बप्पा, इस कंपनी ने हिंदू देवता का बनाया है मजाक

23 जनवरी 2019   |  अंकिशा मिश्रा   (126 बार पढ़ा जा चुका है)

बीयर बोतल पर विराजमान हैं गणपति बप्पा, इस कंपनी ने हिंदू देवता का बनाया है मजाक

देवी-देवताओं को लोग पवित्र मानकर पूजा करते हैं, उनमें विश्वास रखते हैं। वहीं एक बीयर कंपनी ने भगवान की फोटो का गलत इस्तेमाल करते हुए बोतल पर गणेश जी की फोटो डाली है। जाहिर है, इससे दुनियाभर में फैले हिंदू आहत हुए हैं। लोग कंपनी के खिलाफ जमकर गुस्सा उतार रहे हैं। सोशल मीडिया से लेकर सरकार तक मामला पहुंच चुका है।


गौरतलब है कि लोगों ने इस मामले में भारत सरकार से दखल देने की अपील की है। इसको लेकर लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सुषमा स्वराज को टैग करते हुए ट्वीट कर रहे हैं। बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है कि इस कंपनी ने हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया है। लिहाजा लोग अधिक गुस्से में दिख रहे हैं और बीयर कंपनी के विरोध में ऑनलाइन पेटिशन का अभियान भी चलाया जा रहा है।


जानकारी हो कि ऑस्ट्रेलिया की बीयर कंपनी ब्रुकवेल यूनियन जल्द ही नया प्रोडक्ट लाने जा रही है, जिसके विज्ञापन में बीयर बोतल और कैन पर गणेश जी की तस्वीर का उपयोग किया गया है। बताया जा रहा है कि तस्वीर को हॉलिवुड फिल्म ‘पायरेट्स ऑफ कैरेबियन’ की तरह बदलने का प्रयास भी हुआ है लेकिन गणेश जी की फोटो साफ दिख रही है।


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इससे पहले 2013 में कंपनी ने गणेश जी के साथ ही लक्ष्मी जी की फोटो का उपयोग किया था। तब भी ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले भारतीयों ने इसका पूरजोर विरोध किया था। हालांकि कंपनी ने बाद में माफी मांग ली थी लेकिन उसने देवी-देवताओं की तस्वीर का इस्तेमाल जारी रखा था। लिहाजा लोग इस बार उसकी गलती को माफ़ करने के मूड में नहीं हैं।



बतातें चलें कि बीयर कंपनी ने अभी तक अपनी ओर से कुछ भी बयान जारी नहीं किया है। ऑस्ट्रेलिया के नेताओं पर भी लोग दबाव बना रहे हैं।


अगला लेख: Basic Shiksha News: भारत में साक्षरता दर का पूर्ण विवरण



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
01 फरवरी 2019
भारत के इतिहास में कई महान संत हुए हैं जिन्होंने अपने जीवन में कविताओं के जरिए लोगों के दिलों में जगह बनाई। मगर संत कबीरदास की रचनाओं का कोई जोड़ नहीं था। वे एक आध्यात्मिक कवि थे जिन्होंने अपनी रचनाओं से हिंदी साहित्य को बदल दिया था और
01 फरवरी 2019
28 जनवरी 2019
ऐसा कहा जाता है कि व्यक्ति अपनी किस्मत खुद बनाता है क्योंकि व्यक्ति द्वारा किए गए कर्म के अनुसार वह अपनी किस्मत बदल सकता है लेकिन इस दुनिया में बहुत से व्यक्ति ऐसे हैं जो कड़ी मेहनत करते हैं और अच्छे कर्म भी करते हैं इसके बावजूद भी उनकी किस्मत नहीं बदल पाती है। आम भाषा में ये भी कहा जाता हैं कि हर
28 जनवरी 2019
21 जनवरी 2019
हर कोई व्यक्ति चाहता है कि वह अपने माता-पिता का नाम रौशन करें जिसके बारे में वह काफी सोचता है उसका ऐसा मानना होता है कि हमारे माता-पिता ने बहुत ही दुख और कष्ट झेल कर हमको इतना बड़ा किया है उसके बदले में हमारा भी यह कर्तव्य होता है कि हम अपने माता-पिता के लिए कुछ करें
21 जनवरी 2019
सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x