न्यूजीलैंड में टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला, भारत को जीत की तलाश

06 फरवरी 2019   |  कमल मिश्रा   (32 बार पढ़ा जा चुका है)

न्यूजीलैंड में टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला, भारत को जीत की तलाश  - शब्द (shabd.in)

5 मैचों की वनडे सीरीज जीतने के बाद भारत न्यूजीलैंड की धरती पर टी-20 सीरीज का पहला मुकावला खेल रहा है। भारत ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।


अभी तक न्यूजीलैंड 17 ओवर में 4 विकट के नुकसान पर 180 रन बना चुकी है। इस सीरीज में विराट कोहली को आराम दिया गया है। रोहित शर्मा यहां टीम इंडिया की कमान संभाल रहे हैं। टी20 में बतौर कप्तान रोहित का प्रदर्शन अच्छा है।


मुंबई को तीन बार आईपीएल जिता चुके रोहित ने भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए 12 में से 11 मैच जीते हैं. विराट ने 20 में से 12 तो महेंद्र सिंह धोनी ने 72 में से 42 मैंचों में जीत हासिल की है।


पुराने मैचों की बात करें तो छोटे फॉर्मेटों के मैच में भरात के खिलाफ सबसे अच्छा खेलने वाली टीम न्यूजीलैंड रही है। घरेलू मैदानों का बादशाह कही जाने वाली टीम इंडिया फिलहाल पिछले कई मैचों में बेहतर प्रदर्शन करती आ रही है। न्यूजीलैंड के खिलाफ उसी की धरती पर खेल रही इंडिया ने आज पहले बॉलिंग करने का फैसला किया है।


पिछले न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया ने यहां दो मैच खेले थे और दोनों में हार मिली थी. 10 साल पुरानी इस सीरीज के बाद से इस वक्त टीम इंडिया टी20 रैंकिंग में नंबर-2 की टीम है तो वहीं न्यूजीलैंड इस वक्त छठे नंबर पर है। ये रैंकिंग इन दोनों टीमों की मौजूदा फॉर्म को दिखाती है। जहां एक तरफ भारत ने अपने ज्यादातर विरोधियों को हराया है तो वहीं कीवी टीम ने काफी संघर्ष किया है।


अगला लेख: 7 फरवरी से शुरू होगा वैलेंटाइन वीक, ये हैं इन्हें मानने की वजह



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
अंग्रेजी  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x