"मैं नोबेल शांति पुरस्कार पाने के लायक नहीं हूं" : इमरान खान

09 जुलाई 2019   |  सौरभ श्रीवास्तव   (50 बार पढ़ा जा चुका है)

"मैं नोबेल शांति पुरस्कार पाने के लायक नहीं हूं" : इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने बारे में कहा कि नोबेल शांति पुरस्कार के लिए उनमें कबिलियत नहीं है। यह नोबेल पुरस्कार उस शख़्स को मिलना चाहिए जो कश्मीर के मुद्दे को हल कर सके। हाल ही में नोबेल पुरस्कार के लिए इमरान खान का समर्थन करने के लिए पाकिस्तान के संसद में एक प्रस्ताव पेश किया गया। इमरान खान ने सोमवार को संसद में कहा कि "मैं यह पुरस्कार पाने के लायक नहीं हूं। इसके लिए योग्य व्यक्ति वह होगा जो कश्मीरी लोगों की इच्छा के अनुसार कश्मीर के विवाद का समाधान करेगा और जो उपमहाद्वीप में शांति और मानव विकास के मार्ग को प्रशस्त करेगा।"

प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ ने चौंकाते हुए उनके बयान को हिंदी में ट्वीट कर दिया। पाकिस्तानी संसद में 2 मार्च को पेश किए गए प्रस्ताव में कहा गया था कि भारत के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को रिहाई देने के फैसले ने भारत और पाकिस्तान के बीच के तनाव कम करने का काम किया है। आपको बता दें कि इमरान खान ने इस तनाव के बीच काफी जिम्मेदारी दिखाई और वह नोबेल पुरस्कार पाने के हकदार हैं।

पाकिस्तान ने की समझौता एक्सप्रेस सेवा को बहाल

ऐसा कहा जा रहा है कि पाकिस्तान की सरकार ने लाहौर और दिल्ली के बीच समझौता एक्सप्रेस ट्रेन सेव को बहाल कर दिया है। पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद द्विपक्षीय संबंधों में हुए तनाव के कारण इसकी सेवा कुछ दिनों से लंबित थी। रेडियो पाकिस्तान की खबर के मुताबिक यह पता चला है कि समझौता एक्सप्रेस सोमवार को करीब 149 यात्रियों को लेकर भारत के लिए रवाना हुई थी। इससे पहले, नई दिल्ली से शनिवार को भारत की तरफ से इसकी सेवा को बहाल कर दिया गया था।

अगला लेख: स्वामी विवेकानंद की जीवनशैली व शिक्षा के सन्दर्भ में प्रमुख सिद्धांत



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
05 जुलाई 2019
मोदीसरकार 2.0 का आजपहला आम बजट हुआ पेश और इस बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कई मुद्दों परबात की। आपको बता दें कि इस बजट में इनकम टैक्स की छूट पर कौई राहत नहीं मिलीहै। बलकि 2 करोड़से ज्यादा कमाने वालों पर टैक्स में बढ़ोतरी हुई है। हाउस लोन के लिए midldle class के लोगोंके लिए थोड़ी राहत हुई
05 जुलाई 2019
10 जुलाई 2019
Shambhaji Maharaj का जन्म 14 मई 1657 में पुरंदर के किले पर हुआ था। संभाजी महाराज शिवाजी के बेटे के रूप में जाने जाते हैं। संभाजी ने अपने बचपन से ही अपने राज्य की सभी समस्या
10 जुलाई 2019
22 जुलाई 2019
भारत में महिलआो को जहां एक ओर दबाकर रखने का चलन है वहीं दूसरी ओर महिलाओं ने हर क्षेत्र में अपना परचम लहराया
22 जुलाई 2019
सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x