सीनियर सिटिजन की 8 मार्च की वर्कशाप में सभी का आमँत्रण

06 मार्च 2020   |  मंडन   (272 बार पढ़ा जा चुका है)

सीनियर सिटिजन की 8 मार्च की वर्कशाप में सभी का आमँत्रण

डी एल एस एल्डर सपोर्ट सर्विसेज़ प्रयागराज आपको सीनियर सिटिजन की एक वर्कशाप में सम्मिलित होने का निमँत्रण देता है।

डीएलएस एल्डर सपोर्ट सर्विसेज़ मेडिसिन और केयर सेवाएँ घर पर उपलब्घ कराने का एक सामाजिक उपक्रम है।

आपको यह जानकर सुखद आशचर्य होगा कि सीनियर सिटिजन की आबादी के सन्दर्भ में भारत दूसरे नम्बर पर आता है। दो हजार ग्यारह की जनगणना के अनुसार भारत में सीनियर सिटिजन की आबादी दस प्वाइन्ट चार जीरो करोड थी, जो बढ़ कर दो हजार इक्कीस में लगभग चौदह प्वाइन्ट तीन जीरो करोड़ हो जाएगी। तेजी से बढ़ती आर्थिक असमानता और जीवन शैली में हो रहे बदलाव के कारण सँयुक्त परिवारों में हो रही टूट से एकल परिवार अस्तित्व में आरहे हैं जहाँ वरिष्ठ लोगों के लिए कोई स्थान नहीं होता है। आर्थिक असुरक्षा रोगों से कष्ट और परिवारों के बीच असामनजस्य की समस्या से जूझ रहे हमारे वरिष्ठ नागरिकों के लिए सामूहिक स्तर पर ऐसा माडल बनाने की आवश्यकता है जो वरिष्ठ नागरिकों को उनकी समस्याओं से निजात दिलाने में सहयोगी हो और उन्हे भावुक स्तर पर भी सम्बल दे सकें।

आइये हम सब मिल कर ऐसा समाज बनायें जहाँ कोई भी वरिष्ठ नागरिक चाहे वह महिला हो या पुरूष हों के चेहरे पर हँसी खुशी और सँतुष्टि का भाव हो। आइये हम सब मिल कर ऐक नई शुरूआत करें। इसी कड़ी में आगामी ऐक मार्च दो हजार बीस को स्थानीय शाँति कुन्ज केन्द्र यूको बैंक के सामने बाघम्बरी रोड प्रयागराज में प्रात: नौ बज कर तीस मिनट पर आप वर्कशाप में भाग लेने को आमँत्रित हैं। इस वर्कशाप में हम सब एक हुनर सीखेंगे। हार्ट अटैक आने पर ऐसा क्या किया जाये जिससे मरीज की जान बच जाये। यही हुनर हम सीखेंगे।

इसमें आप अपने इशयूज़ और समस्यायें भी शेयर कर सकेंगे।

अन्त में आपसे निवेदन है कि कृपया समय पर आयें और अपने मित्र परिचित को साथ लायें।

जय हिन्द

जय भारत सर्विसेज़ मेडिसिन और केयर सेवाएँ घर पर उपलब्घ कराने का एक सामाजिक उपक्रम है।तेजी से बढ़ती आर्थिक असमानता और जीवन शैली में हो रहे बदलाव के कारण सँयुक्त परिवारों में हो रही टूट से एकल परिवार अस्तित्व में आरहे हैं । जहाँ वरिष्ठ लोगों के लिए कोई स्थान नहीं होता है। आर्थिक असुरक्षा रोगों से कष्ट और परिवारों के बीच असामनजस्य की समस्या से जूझ रहे हमारे वरिष्ठ नागरिकों के लिए सामूहिक स्तर पर ऐसा माडल बनाने की आवश्यकता है जो वरिष्ठ नागरिकों को उनकी समस्याओं से निजात दिलाने में सहयोगी हो और उन्हे भावुक स्तर पर भी सम्बल दे सकें।


आइये हम सब मिल कर ऐसा समाज बनायें जहाँ कोई भी वरिष्ठ नागरिक चाहे वह महिला हो या पुरूष हों के चेहरे पर हँसी खुशी और सँतुष्टि का भाव हो। आइये हम सब मिल कर ऐक नई शुरूआत करें। इसी कड़ी में आगामी रविवार, 8 मार्च 2020 को स्थानीय नवचेतना साहित्य विस्तार पटल, यूको बैंक के सामने बाघम्बरी रोड, प्रयागराज में प्रात: 9 बजे आप वर्कशाप में भाग लेने को आमँत्रित हैं। इस वर्कशाप में सभी प्रतिभागियों का नि:शुल्क ब्लड प्रेशर नापा जायेगा। ब्लड प्रेशर नियंत्रण में कैसे रहे इस विषय पर एक प्रायोगिक सत्र भी होगा। इसमें वरिष्ठ नागरिक अपने इशयूज़ और समस्यायें भी शेयर कर सकेंगे।

अन्त में वरिष्ठ नागरिकों से निवेदन है कि कृपया समय पर आयें और अपने मित्र परिचित और अपने जीवन साथी को भी साथ लायें।

जय हिन्द

जय भारत

अगला लेख: क्या आप सीनियर सिटिजन के पुनर्विवाह के पक्ष मे हैं?



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें

शब्दनगरी से जुड़िये आज ही

सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x