पुलिस के हत्थे चढे पांच जमाती और तीन मददगार, मुकदमा दर्ज

07 अप्रैल 2020   |  संजय चाणक्य   (281 बार पढ़ा जा चुका है)


🔘 युगान्धर टाइम्स न्यूज नेटवर्क

कुशीनगर। जनपद के पडरौना नगर से सटे गांव अमवा जंगल से कोतवाली पुलिस ने दिल्ली के निजामुद्दीन के मरकज से लौटे दो जमातियों व तीन मददगारों को दबोच लिया। जमातियों में दो के हाटा स्थित एक मस्जिद में भी रुकने की बात सामने आई है। जमातियों सहित सात के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर पुलिस जांच कर रही है। उधर नेबुआ-नौरंगिया क्षेत्र में भी जमातियों के पकड़े जाने के बाद जिले में इनकी संख्या बढ़कर पांच हो गई है। पडरौना में जमातियों के मिलने की खबर आम होने के बाद नगर सहित आस-पास के गांवों में दहशत का माहौल है।

🔴 असम के निवासी हैं जमाती

गांव अमवा में मिले जमाती असोम के निवासी हैं, जो दिल्ली के निजामुद्दीन के मरकज में शामिल होने के बाद नौ मार्च को ट्रेन से कुशीनगर के लिए रवाना हुए थे। दो दिन बाद 11 मार्च को दोनों हाटा पहुंचे और वहां हाजी हमीद नाम के मौलवी के साथ मस्जिद में रुके। 24 मार्च को लॉकडाउन की घोषणा के बाद दोनों पडरौना आ गए और यहां जमालपुर मोहल्ले स्थित एक मस्जिद में रहने लगे। शनिवार को नगर में मस्जिदों की जांच की जानकारी होने पर दोनों को नगर के हथिसार मोहल्ला निवासी तीन युवक नगर के बगल में स्थित गांव अमवा जंगल ले गए। वहां दोनों एक मकान में रहने लगे। दोनों के जमात में शामिल होने की शंका पर गांव के लोगों ने रविवार देर रात कोतवाली पुलिस को सूचना दी। कोतवाल पवन कुमार सिंह तत्काल गांव पहुंच गए। मकान की तलाशी के दौरान जमाती व तीनों मददगार मौजूद मिले।

पूछताछ में जमातियों की पहचान हाशिम (52) निवासी नागौन थाना सदर असोम व यशोदर अली (55) निवासी कुमरी डूभी पोस्ट जमूना भूख थाना कामपुर जिला होजई असोम के रूप में हुई। कोतवाल पवन कुमार ङ्क्षसह ने कहा कि उक्त जमाती व उनके मददगार सलाउद्दीन, साहिल व खुदाद्दीन निवासी हथिसार मोहल्ला पडरौना तथा शाकिर अली व हाजी हमीद निवासी व थाना कोतवाली हाटा सहित सात के विरुद्ध एसआई आलोक यादव की तहरीर पर धारा 188, 269, 271 आइपीसी व 51-बी आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

🔴 जमातियो को संरक्षण देने वाले भेजे गये जिला अस्पताल के क्वारंटीन सेन्टर

सभी को जिला अस्पताल स्थित क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया है। एएसपी एपी सिंह ने कहा कि हाटा व पडरौना में कौन-कौन लोग जमातियों व मददगारों के संपर्क में आए, इस बात की जानकारी जुटाई जा रही है। उधर नेबुआ-नौरंगिया पुलिस ने क्षेत्र के गांव पटेरा बुजुर्ग निवासी रहमतुल्लाह के घर से सोमवार की शाम को दो जमातियों को पकड़कर जांच के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। पूछताछ में उनकी पहचान अब्दुल सलाम (60) निवासी सालमा बोरी थाना भीम व फकरूद्दीन (58) निवासी कांदो मलीगड़ी थाना झूरिया जिला नागौन असोम के रूप मेंं हुई। एसओ संजय मिश्र ने कहा कि दोनों को जिला अस्पताल भेजा गया है। मकान मालिक रहमतुल्लाह व परिवार के सदस्यों को गांव के लोगों से दूरी बनाकर रहने की हिदायत दी गयी है।

🔘तलाश है संपर्क में आए लोगों की

दोनों के संपर्क में आए लोगों की तलाश की जा रही है। उधर अब्दुल सलाम व फकरूद्दीन के साथ रहे एक अन्य जमाती ऐनुलहक (57) निवासी नागौन जिला सदर आसाम ने सोमवार शाम को पडरौना कोतवाली पहुंच अपने बारे में जानकारी दी। बताया कि साथियों की तलाश में वह यहां पहुंचा है। वह तथा उसके साथ रहे अब्दुल सलाम व फकरूद्दीन निजामुद्दीन जमात में हिस्सा लेने के बाद 10 दिनों पूर्व कुशीनगर आ गए। पुलिस ने उसे जांच के लिए जिला अस्पताल भिजवाया।


🔵हाटा में भी एक संदिग्ध भेजा गया क्वारंटाइन सेंटर

तब्लीगी जमात में शामिल लोगों की तलाश तेज कर दी गई है। हाटा कोतवाली पुलिस ने नगर स्थित छोटी मस्जिद मोहल्ला निवासी अमीरुद्दीन (28) को सोमवार सुबह कोतवाली ले जाकर पूछताछ की। पुलिस को पता चला है कि वह 12 मार्च को दिल्ली गया था, जहां चार दिन बिताने के बाद वह घर वापस आ गया। वह सिलाई का काम करता है। कोतवाल हरेंद्र कुमार मिश्र ने कहा कि उसे सपहा स्थित क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया है। उसके जमात में शामिल होने का अंदेशा है।

अगला लेख: नही रहे सीएम योगी के पिता, लंबे समय से थे बीमार, एम्स में ली अन्तिम सांस



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
20 अप्रैल 2020
🔵 संजय चाणक्य लखनऊ । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट ने सोमवार को दिल्ली के एम्स में अपनी अंतिम सांस ली। उन्हें लिवर और किडनी की समस्या थी और बीते 13 अप्रैल से वह एम्स में भर्ती थे। यहां पर गेस्ट्रो विभाग के डॉक्टर विनीत आहूजा की टीम उनका इलाज कर रहे थे। पिता के म
20 अप्रैल 2020
04 अप्रैल 2020
🔘युगान्धर टाइम्स न्यूज नई दिल्ली। कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में आज यानी पांच अप्रैल को देश एक बार फिर एकजुट दिखेगा। इस महामारी के अंधकार को चुनौती देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर देश के 130 करोड़ लोग रात नौ बजे नौ मिनट के लिए दीया जलाएंगे। यह दीप जलाना इस
04 अप्रैल 2020
सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x