कोठापल्ली गीता ने जन जागृति पार्टी की घोषणा की

24 अगस्त 2018   |  Pratibha Bissht   (96 बार पढ़ा जा चुका है)

 कोठापल्ली गीता ने जन जागृति पार्टी की घोषणा की

अराकू के एमपी कोठापल्ली गीता ने शुक्रवार को नई क्षेत्रीय पार्टी लांच की | उन्होंने पार्टी के लोगो और झंडे का भी लांच किया और उन्होंने यह भी दावा किया कि यह महिलाओं और उपेक्षित वर्गों का प्रतिनिधित्व करेगा।
गीता ने नई राजनीतिक पार्टी के लॉन्च की घोषणा करने से पहले कहा कि उसने अराकू लोकसभा सीट में अपना इस्तीफा सौंप दिया था।
उन्होंने कहा, "मैंने 21 अगस्त को अपना इस्तीफा पत्र जमा कर दिया है। यह लोकसभा सभापति के साथ लंबित है।" उन्होंने आगे दावा किया कि उन्होंने वाईएसआर कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया था।

अपने नए राजनीतिक संगठन पर, गीता ने कहा कि वह विधानसभा और संसद चुनावों में महिला उम्मीदवारों को अधिक प्रतिनिधित्व देगी। उन्होंने यह भी दावा किया कि वह उन सामाजिक समूहों के उम्मीदवारों को मैदान में लाएगी जिन्हें स्वतंत्रता के पिछले 70 वर्षों में लाभ नहीं मिला है।
उन्होंने राज्य में पारिवारिक शासन और जाति को बढ़ावा देने के लिए टीडीपी और वाईएसआर कांग्रेस दोनों पर आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि दोनों पक्ष एक दूसरे के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप बनाकर लोगों को गुमराह कर रहे है। उन्होंने मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू पर राज्य को ऋण जाल में धकेलने का आरोप भी लगाया। उन्होंने विधानसभा के बहिष्कार के लिए विपक्षी नेता जगनमोहन रेड्डी की भी आलोचना की।
उन्होंने कहा, "दोनों पक्ष लोगों के कल्याण और सशक्तिकरण में दिलचस्प नहीं हैं। वो अपने राजनीतिक शक्ति के लिए अधिक चिंतित हैं, " और दावा किया कि वह नई राजनीति का नेतृत्व करेगी जो लोगों के कल्याण को सर्वोच्च प्राथमिकता देगी।
गीता ने वंचित वर्गों, महिलाओं और युवाओं के लोगों से उनकी सहायता करने और पार्टी में सक्रिय भूमिका निभाने के लिए अपील की। उन्होंने कहा कि वह जल्द ही लोगों के पास जाएगी और उन्हें अगले चुनाव के लिए तैयार करेगी।

#जनजागृतिपार्टी

 कोठापल्ली गीता ने जन जागृति पार्टी की घोषणा की

अगला लेख: मुंबई : सपनो का शहर



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
10 अगस्त 2018
केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कैबिनेट ने ट्रिपल तलाक़ बिल में संशोधन को मंजूरी दे दी है। उन्होंने कहा की 2017 में 389 ट्रिपल तलाक के मामले दर्ज हुए हैं और 2017 से 2018 के बीच 229 केस सुप्रीम कोर्
10 अगस्त 2018
09 अगस्त 2018
तमिलनाडुके पूर्व मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि का चेन्नईके कावेरी अस्पताल में निधन होगया है| इसके बाद उनकेपार्थिव शरीर को राजाजी हॉल में रखागया, जहां उनके अंतिमदर्शन के लिए भगदड़मच गई| इसमें दोलोगों की मौत होगई, जबकि 40 लोग घायल होगए| सभी को अस्पतालले जाया गया|भगदड़के बा
09 अगस्त 2018
10 अगस्त 2018
पिछले 24 घंटे से केरल में हो रही मूसलाधार बारिश ने राज्य के कई इलाके में तबाही मचा दी है| बारिश और भूस्खलन से राज्य में अब तक 26 लोगों की मौत हो चुकी है|पेरियार नदी के बढ
10 अगस्त 2018
11 अगस्त 2018
अर्जुन का महाभारत के युद्ध के समय, युद्ध ना करने का निर्णय अर्जुन का अहंकार था. ज्यादातर लोग उसके इस निर्णय का कारण मोह मानते है, परन्तु भगवान् कृष्ण इसे उसका अहंकार मानते है. जिस युद्ध का निर्णय लिया जा चूका है, उस युद्ध को अब
11 अगस्त 2018
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x