हैदराबाद बम-ब्लास्ट में आया कोर्ट का फैसला, दोनों आरोपियों को सजा-ए-मौत !

11 सितम्बर 2018   |  शब्दनगरी संगठन   (63 बार पढ़ा जा चुका है)

हैदराबाद बम-ब्लास्ट में आया कोर्ट का फैसला, दोनों आरोपियों को सजा-ए-मौत !

2007 में हैदराबाद में हुए दोहरे बम धमाका मामले में कोर्ट का फैसला आ गया है। एनआईए की विशेष अदालत ने इस मामले में दो आरोपी अनिक सईद और इस्माइल चौधरी को मौत की सजा सुनाई। साथ ही अन्य आरोपी तारिक अंजुम को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है।


वहीं, आरोपी अनीक के वकीलों ने इस फैसले के खिलाफ ऊपरी अदालत में अपील का ऐलान किया है. वकील गंदम गुरुमूर्ति ने कहा कि ये बहुत कमजोर फैसला है. हम इसके खिलाफ हाई कोर्ट में अपील करेंगे.


इस मामले में ट्रायल कोर्ट ने इंडियन मुजाहिदीन से जुड़े अनीक शफीक सईद और इस्माइल चौधरी को दोषी करार दिया था। वहीं, फारुक शरफुद्दीन तरकश और मोहम्मद सादिक इसरार अहमद शेख को बरी कर दिया था।



जानें क्या है पूरा मामला


11 साल पहले 25 अगस्त 2007 के दिन हैदराबाद दोहरे विस्फोट से दहल गया था. रक्षाबंधन के दिन दो जगहों पर दोहरा विस्फोट हुआ था. गोकुल चाट और लुम्बिनी पार्क में हुए दोहरे बम धमाकों में 42 लोगों की मौत हो गयी थी और 50 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. पहला धमाका लुम्बिनी पार्क में हुआ था और इसकी खबर लोगों तक पहुंचती उसके पहले ही करीब 7:30 बजे दूसरा धमाका गोकुल चाट के पास हुआ ।


प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक धमाके के बाद की स्थिति अत्यंत दर्दनाक थी. हर तरफ चीख पुकार मची थी और चारों तरफ क्षतिग्रस्त लाशें पड़ी हुई थीं. सोशल मीडिया पर मामले में फैसले की तारीख की घोषणा के बाद लोगों ने अपने भयानक अनुभव साझा किए.


तेलंगाना पुलिस की काउंटर इंटेलिजेंस (सीआई) ने इस मामले की जांच की थी और आरोपियों के खिलाफ तीन आरोप पत्र दायर किए थे. लेकिन आरोपियों में से कुछ अब भी फरार हैं. इन धमाकों के पीड़ितों के परिवार के सदस्यों और परिजनों ने इसकी 11वीं बरसी भी मनाई थी।


सोमवार को ही इस मामले में पांचवें आरोपी तारिक अंजुम पर फैसला सुनाने के साथ उसको दी जाने वाली सजा की मियाद निर्धारित की गई।


उस पर दोषियों को दिल्ली सहित अन्य स्थानों पर शरण देने का आरोप है। विशेष सरकारी वकील सी सुरेश रेड्डी ने कहा कि अभियोजन पक्ष ने दोषियों के लिए मृत्युदंड की मांग की।

अगला लेख: इस गणेश चतुर्थी, गणेश जी के इन नारों से गूंज रहा संसार - Ganesh Ji naare / slogan Hindi mein.....



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
05 सितम्बर 2018
राफले सौदे परसर्वोच्च न्यायालय में पीआईएलदायर कि गयी है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं के अनुसार,सुप्रीम कोर्ट अगले हफ्तेयाचिका सुनने पर सहमतहो गया है।पीआईएल वकील एमएलशर्मा द्वारा
05 सितम्बर 2018
13 सितम्बर 2018
आज से पुरे देश में गणेश चतुर्थी मनाया जा रहा है, ऐसे में हम आपके लिए लेकर आये है गणपति बप्पा के कुछ ऐसे नारे जो आप में श्रधा और उमंग भर देगा |हिंदी में : गणपति बप्पा मोरया, मंगलमूर्ति मोरया, अगले बरस तू जल्दी आ.मराठी में : गणपति बप्पा मोरया, मंगळमूर्ती मोरया, पुढ़च्यावर्षी लवकरया.मालवा में : गणपति ब
13 सितम्बर 2018
03 सितम्बर 2018
ओस्कर श्लेमर (4 सितंबर 1888 - 13 अप्रैल 1943) बोहौस स्कूल से जुड़े एक जर्मन चित्रकार, मूर्तिकार, डिजाइनर और कोरियोग्राफर थे। आज Google इस जर्मन चित्रकार, मूर्तिकार, डिजाइनर और कोरियोग्राफर ओस्कर श्लेमर की 130 वीं जयंती मना रहा है।1923 में उन्हें मूर्तिकला की कार्यशाला में कुछ समय काम करने के बाद, बौ
03 सितम्बर 2018
03 सितम्बर 2018
मुंबई लोकल ट्रेन का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा था. इसमें एक पुरुष एक महिला के साथ बदसलूकी करता दिख रहा है. आरोप था कि 32 साल के इस आरोपी ने इस महिला के साथ जोर-जबरदस्ती करने के साथ-साथ गला घोंटने की भी कोशिश की. वीडियो वायरल होने के बाद रेलवे पुलिस ने आरोपी को धर लिया था
03 सितम्बर 2018
सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x