सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज ने भेजी सीएम योगी को शहरों के नाम बदलने की लिस्ट, लोग हुए लोट पोट

16 अक्तूबर 2018   |  रेखा यादव   (833 बार पढ़ा जा चुका है)

सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज ने भेजी सीएम योगी को शहरों के नाम बदलने की लिस्ट, लोग हुए लोट पोट  - शब्द (shabd.in)

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद जिले का नाम बदलने को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार और विपक्ष के निशाने पर है। लेकिन रिटायर्ड जस्टिस काटजू ने योगी आदित्यनाथ को 18 जिलों की लिस्ट सौंपी है जिसके बाद सोशल मीडिया पर हड़कंप मचा हुआ है।

सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज मार्कंडेय काटजू ने इलाहाबाद शहर का नाम बदलकर प्रयागराज रखे जाने की टिप्पणी करते हुए कहा कि कुछ और भी शहर है जिनके नाम बदले जाने हैं उनकी लिस्ट वर्तमान नाम के साथ कुछ नए नाम भी सुझाए हैं।

मार्कंडेय काटजू ने अपनी पोस्ट में लिखा कि जिस तरह इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज रखा गया है। यह काफी नहीं होगा। मेरा सुझाव है कि बाबर की औलादों के नाम को खत्म करने के लिए यूपी के कई शहरों के नाम बदलने पड़ेंगे।

काटजू ने अपनी पोस्ट में जो शहरों के नाम बदलने के सुझाव दिए हैं वह कुछ इस प्रकार हैं अलीगढ़ को अश्वत्थामानगर, आगरा को अगस्त्य नगर, गाजीपुर को गणेशपुर, शाहजहांपुर को सुग्रीवपुर, मुजफ्फरनगर को मुरलीमनोहर नगर, आजमगढ़ को अलकनंदापुर, हमीरपुर को हस्तिनापुर, लखनऊ को लक्ष्मणपुर, बुलंदशहर को बजरंगबली पुर, फैजाबाद को नरेंद्रमोदीपुर, फतेहपुर को अमितशाह नगर, आदि सुझाए हैं।




बताते चलें कि हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इलाहाबाद का नाम प्रयागराज करने की घोषणा की थी। 13 अक्टूबर को मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि गंगा और यमुना दो पवित्र नदी के संगम होने के नाते यहां सभी प्रयागों का राज है इसलिए इलाहाबाद को भी प्रयागराज कहते हैं।


उन्होंने कहा कि अगर सब लोग सहमत हो तो इस शहर का नाम प्रयागराज ही रखना चाहिए।


उनके इस बयान के बाद विपक्षी पार्टियां उन पर हमलावर हो गई हैं उनका कहना है कि नाम बदलने से कुछ नहीं होगा जो स्मार्ट सिटी के वादे किए थे पहले उसको पूरा कीजिए।

https://iwrkmedia.com/sc-rt-judge-sends-list-of-cities/?fbclid=IwAR0pOacR0dsESZq8kpx_8VdIJWBnkiksapnYOpo4taSfRyyQciTywWYHnZ4

अगला लेख: असल में कौन है वो महिला, जो इस तस्वीर में PM मोदी के बगल में बैठी है



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
09 अक्तूबर 2018
राजस्थान, मध्यप्रदेश सहित कई राज्यों में चुनाव होने वाले है जिसमे कई राजनीतिक दल चुनाव लड़ने वाले है इसलिए दैनिक सवेरा और ज़ी पत्रिका ने एक सर्वे की रिपोर्ट जारी की है जिसमे यह बताया गया है कि भारत की जनता इस समय किस राजनीतिक पार्टी के अध्यक्ष को सबसे ज्यादा ईमानदार मानती
09 अक्तूबर 2018
16 अक्तूबर 2018
बॉलीवुड में इन दिनों #MeToo आंदोलन आग की तरह फैल रहा है। हाल ही में बॉलीवुड अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह ने भी साल 2016 में आई उनकी फिल्म 'बाबुमोशाई बंदूकबाज' के निर्माता कुशन नंदी शूटिंग के दौरान उन्हें परेशान करने का जिक्र किया। खबरों के मुताबिक, चित्रांगदा से शूटिंग क
16 अक्तूबर 2018
11 अक्तूबर 2018
बाबा रा/मदेव को तगड़ा झ!टका लगा है. 100 फीसदी नेचुरल प्रोडक्ट का दावा करने वाली पतं/जलि के सभी उत्पादों पर रोक लगा दी गई है. दर/असल उत्पादों पर प्रतिबंध लगाने के पीछे कारण यह है कि पाया गया है कि इनके प्रोडक्ट्स में तय सीमा से ज्यादा केमिकल पाया गया है. आपको बता दें कि ये
11 अक्तूबर 2018
सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
अंग्रेजी  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x