क्यों टी20 से किया गया धोनी को बाहर, विराट कोहली ने खुद बताई वजह

03 नवम्बर 2018   |  अभय शंकर   (82 बार पढ़ा जा चुका है)

क्यों टी20 से किया गया धोनी को बाहर, विराट कोहली ने खुद बताई वजह - शब्द (shabd.in)

टी20 के स्टार खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी को आगामी वेस्टइंडीज़ और ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली टी20 सीरीज़ में शामिल नहीं किया गया है, जिसे लेकर गई तरह की अटकले लगाई गईं। ऐसा भी कहा जा रहा था शायद धोनी जल्द सन्यास ले सकते हैं, लेकिन टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने धोनी के टी20 में शामिल न होने के राज़ पर से पर्दा उठा दिया।

विराट कोहली (virat kohli)

blogspot

टीम इंडिया वेस्टइंडीज़ के खिलाफ़ वनडे मैचों की सीरीज़ जीत चुकी है और इस मैच में विराट कोहली और रोहित शर्मा के साथ ही धोनी के विकेटकीपिंग का भी जादू चला। लेकिन धोनी को आगामी टी20 सीरीज में टीम में जगह नहीं मिली। अब इस मुद्दे पर विराट कोहली ने स्थिति साफ करते हुए कहा है-

“महेंद्र सिंह धोनी वनडे टीम का अहम हिस्सा बने रहेंगे और इस अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज ने युवा ऋषभ पंत के लिए जगह बनाने के मद्देनजर आगामी टी20 में नहीं खेलने का फैसला किया है।”

विराट का कहना है धोनी को टीम में शामिल न किए जाने का फैसला धोनी और सिलेक्टर्स की आपसी सहमती से हुआ है। साथ ही उन्होंने ये भी साफ कर दिया धोनी वनडे टीम का हिस्सा बने रहेंगे।

महेंद्र सिंह धोनी विराट कोहली (mahendra singh dhoni virat kohli)

rediff

कोहली का कहना है टी20 फॉर्मेट में ऋषभ जैसे नए खिलाड़ी को और मौका दिया जाना चाहिए, इसलिए धोनी ने खुद न खेलने का फैसला किया।

टी20 में धोनी का प्रदर्शन शानदार रहा है, लेकिन हर खिलाड़ी का एक समय होता है और उसके बात नए खिलाड़ियों को भी मौका दिया जाना ज़रूरी है, हो सकता है इसलिए धोनी खुद ही टी20 से दूर हुए हों।

महेंद्र सिंह धोनी टी20 मैंच (mahendra singh dhoni T20 match)

scoopwhoop

वेस्टइंडीज़ के खिलाफ़ जीत से टीम इंडिया के हौसले बलुंद ज़रूर होंगे, मगर जीत का सिलसिला बरकरार रखने के लिए उन्हें लगातार मेहनत करनी होगी।

https://hindi.topyaps.com/dhoni-out-t20-virat-reason

क्यों टी20 से किया गया धोनी को बाहर, विराट कोहली ने खुद बताई वजह - शब्द (shabd.in)

अगला लेख: मैच के दौरान रोहित की इमानदारी देखकर कोहली भी रह गए हैरान नहीं आया था किसी की नजर में



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
03 नवम्बर 2018
लालू प्रसाद यादव के परिवार से एक बेहद चौंकाने वाली खबर आई है. लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप की शादी टूटने की खबरें आ रही हैं. इससे भी ज्‍यादा चौंकाने वाली खबर ये है कि तेज प्रताप ने प्रताड़ना का आरोप लगाया है. उन्‍होंने कहा है कि वह मानसिक रूप से परेशान हैं. उन्
03 नवम्बर 2018
सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
अंग्रेजी  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x