कभी सोचा हैं BIG BOSS में हर साल क्यों आती हैं LGBT हस्तियां ?

26 नवम्बर 2018   |  अंकिशा मिश्रा   (16 बार पढ़ा जा चुका है)

 कभी सोचा हैं BIG BOSS में हर साल क्यों आती हैं LGBT हस्तियां ? - शब्द (shabd.in)

“Big Boss”टेलीविज़न की दुनिया का सबसे विवादित शो माना जाता है। फिर चाहे उसमे LGBT हस्तियों का भाग लेना हो या फिर बड़ी हस्तियों का विवाद बयानबाज़ी । टीवी जगत में बिग बॉस की अपनी ही एक जगह है।


टेलीविज़न की दुनिया का सबसे पॉपुलर माने जाने वाला शो “बिग बॉस” हर साल कुछ अलग कांसेप्ट के साथ छोटे पर्दे पर उतरता है और लोगो को ख़ूब एंटरटेन करता है। बिग बॉस एक ऐसा शो है जिसमें हर व्यक्ति अपने व्यक्तित्व से दर्शकों का मनोरंजन करता है। शुरू के सीज़न में बिग बॉस में केवल प्रसिद्ध हस्तियां ही भाग लेती थी और उनके साथ इस खेल को खेला जाता था।पिछले तीन सीज़न में इस कांसेप्ट को बदला गया और इसमें कम्यूनर्स यानी आमजन को भी लाया गया।


सेलेब्रिटीस और कम्यूनर्स के साथ बिग बॉस के लगभग हर सीज़न में LGBT समुदाय की बड़ी हस्ती को भी लिया जाता है। ये इस शो की ख़ास बात है की यहां पर सबको समानता का अधिकार दिया जाता जाता है। LGBT (समलैंगिकों) समुदाय हमेशा से ही अपने हक़ के लिए आवाज़ उठाते रहे हैं। समाज में हमेशा से ही LGBT (समलैंगिकों) को अलग नज़रों से देखा जाता है। लेकिन बहुत सी ऐसी LGBT (समलैंगिकों) हस्तियाँ है जिन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई और समाज की परिभाषाओं को बदला।

आइये जानते हैं बिग बॉस की इन LGBT हस्तियों के बारे में -


1 - बॉबी डार्लिंग




बॉबी डार्लिंग बिग बॉस सीज़न 1 की सदस्य रही हैं। बॉबी डार्लिंग बिग बॉस में आने वाली पहली महिला है जो की LGBT समुदाय से हैं। फ़िलहाल बॉबी एक खुशहाल विवाहित जीवन जी रही हैं।


2 - रोहित वर्मा




रोहित वर्मा बिग बॉस सीज़न 3 के सदस्य रहे हैं। रोहित पेशे से डिज़ाइनर हैं।


3- लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी




लक्ष्मी बिग बॉस सीज़न 5 की सदस्य रही हैं। लक्ष्मी एक सिनेमेटोग्राफर हैं और ये ट्रांस जेंडर समुदाय का हमेशा ही प्रतिनिधित्व करते है।


4- इमाम सिद्दीकी




इमाम बिग बॉस सीज़न 6 के सदस्य रहे हैं। पेशे से इमाम एक फैशन डिज़ाइनर हैं।


5- विवेक मिश्रा




विवेक मिश्रा बिग बॉस सीज़न 7 के सदस्य रहे हैं। विवेक एक प्रसिद्ध योग गुरु हैं।


6- VJ एंडी




एंडी बिग बॉस सीज़न 7 के सदस्य रहे हैं। एंडी चैनल V के एक प्रसिद्ध VJ हैं और कई TV शो को होस्ट कर चुके हैं।


7- सब्यसांची




सब्यसांची बॉलीवुड के प्रसिद्ध फैशन डिज़ाइनर हैं। सब्यसांची बिग बॉस सीज़न 11 के सदस्य रहे हैं।


अगला लेख: भ्रमर कोई कुमुदनी पर मचल बैठा तो हंगामा- कुमार विश्वास



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
22 नवम्बर 2018
Hindi poem - Kumar vishwas बांसुरी चली आओ तुम अगर नहीं आई गीत गा न पाऊँगासाँस साथ छोडेगी, सुर सजा न पाऊँगातान भावना की है शब्द-शब्द दर्पण हैबाँसुरी चली आओ, होंठ का निमंत्रण हैतुम बिना हथेली की हर लकीर प्यासी हैतीर पार कान्हा से दूर राधिका-सी हैरात की उदासी को याद संग खेला है कुछ गलत ना कर बैठें मन ब
22 नवम्बर 2018
21 नवम्बर 2018
भारत में जब भी अगर बात चुनाव की आती है तो यहाँ हर कोई इस चुनावी माहौल को गर्माने में लग जाता है और फिर चाहे वो पार्टियाँ या आमजान।सरकार 'पॉपुलर' घोषणाएं करने लगती है, नेता एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप करने लगते हैं, जिससे सोशल मीडिया पर बहस नए रूप ले लेती है।जो कि चुनावमयी माहौल का ही एक हिस्सा है।
21 नवम्बर 2018
21 नवम्बर 2018
#MeeToo ने बॉलीवुड की दुनिया में इन दिनों तहलका मचा रखा है।आये दिन बॉलीवुड हस्तियों से जुड़े तमाम खुलासे सामने आ रहे हैं, ऐसा माना गया है कि बॉलीवुड और विवाद हमेशा से ही एक दुसरे के पूरक रहे हैं। इस जगमगाती दुनिया में आये दिन नए-नए खुलासे और विवाद सामने आते रहते हैं। लेकिन, इस वक्त इस जगमगाती दुनिया
21 नवम्बर 2018
सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
अंग्रेजी  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x