जब कभी लगे तुम हार गए..अब कुछ नहीं हो सकता तो ये 9 लाइनें पढ लेना जिंदगी बदल जाएगी

03 दिसम्बर 2018   |  प्राची सिंह   (258 बार पढ़ा जा चुका है)

आज हम आपके लिए लेकर आया हैं कुछ दमदार लाइनें, जिन्हें पढ़ने के बाद आपके अंदर की आग भड़क उठेगी आपका हौसला बुलंद हो जाएगा और आप कुछ भी करने के लिए तैयार होंगे ये लाइनें आपके मोटिवेशन को दुगना कर देंगी। इसीलिए दोस्तों एक बार पूरी लाइनें जरूर पढ़िएगा:-


1. रख हौंसला वो मंजर भी आयेगा, प्यासे के पास चल के समंदर भी आयेगा, थक कर ना बैठ ऐ मंज़िल के मुसाफ़िर, मंज़िल भी मिलेगी और मिलने का मज़ा भी आयेगा।

2. मंजिल यूँ ही नहीं मिलती राही को मेरे दोस्त, जुनून सा दिल में जगाना पड़ता है, पूछ चिड़िया से कि घोसला कैसे बनता है, वो बोलेगी तिनका-तिनका उठाना पड़ता है।

3. एक ‘इच्छा’ कुछ नहीं बदलती याद रखना, एक ‘निर्णय’ कुछ बदलता है, लेकिन एक पक्का ‘निश्चय’ मेरे दोस्त सब कुछ बदल देता है।

4. भाग्य’ के दरवाजे पर सर पीटने से बेहतर हैं, कि अपने ‘कर्म’ का तूफ़ान पैदा कर… फिर देख सारे दरवाजे खुल जाएंगे।

5. संघर्ष में आदमी अकेला होता है दोस्तों, सफलता में सारी दुनिया उसके साथ होती है, याद रखना जिस-जिस पर ये जग हँसा है, उसीने इतिहास रचा है।

6. तारों के बीच में अकेला चाँद जगमगाता है, मुश्किलों में अकेला इंसान डगमगाता है, काटों से घबराना मत मेरे दोस्तों क्योंकि काटों में ही अकेला गुलाब मुस्कुराता है। ( याद रखना यही कांटे एक दिन तुम्हारे औजार बनेंगे)

7. जिंदगी का हर पल लाजवाब हो न हो जिंदगी के हर सवाल का जवाब होना चाहिए, इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि कितनी ही देर लगी बस इंसान को जिंदगी में कामयाब होना चाहिए।( याद रखना दोस्तों सफल होने में समय जरूर लगता है)

8. अगर आप सोचते हैं कि आप कर सकते हैं – तो आप कर सकते हैं। अगर आप सोचते हैं कि आप नहीं कर कते हैं – तो आप नहीं कर सकते हैं। और हर तरह से… आप सही हैं।( इसीलिए दोस्तों आज ही अपनी सोच को बदलो आप हर वह काम कर सकते हैं जो दूसरा कर रहा है)

9. दौलत की भूख एेसी लगी कि कमाने निकल गए, जब दौलत मिली तो हाथ से रिश्ते निकल गए, बच्चों के साथ रहने की फुरसत ना मिल सकी, फुरसत मिली तो बच्चे कमाने निकल गए।


जब कभी लगे तुम हार गए..अब कुछ नहीं हो सकता तो ये 9 लाइनें पढ लेना जिंदगी बदल जाएगी

https://muznow.in/trending/%E0%A4%9C%E0%A4%AC-%E0%A4%95%E0%A4%AD%E0%A5%80-%E0%A4%B2%E0%A4%97%E0%A5%87-%E0%A4%A4%E0%A5%81%E0%A4%AE-%E0%A4%B9%E0%A4%BE%E0%A4%B0-%E0%A4%97%E0%A4%8F-%E0%A4%85%E0%A4%AC-%E0%A4%95%E0%A5%81%E0%A4%9B/?fbclid=IwAR0vKp6CSYkZcKyLdu1iYPRULWV-47m51NGQUmvF9BQC1kYWtJfFs6IIKTo

अगला लेख: चौखट पर रखा था बहन का शव फिर भी गणतंत्र दिवस के परेड में शामिल हुए थे देशरत्न राजेंद्र बाबू



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
19 नवम्बर 2018
*सनातन धर्म में मनाये जाने वाले सभी पर्व एवं त्यौहार ही सनातन धर्म की दिव्यता का द्योतक हैं | भारत इतना विशाल देश है यहाँ अनेकों धर्म सम्प्रदाय के लोग रहते हैं | यहाँ वर्ष भर प्रतिदिन कोई न कोई पर्व , व्रत एवं त्यौहार मनाये ही जाते रहते है | सनातन धर्म में व्रत एवं त्यौहारों की एक लम्बी सूची है | इन
19 नवम्बर 2018
03 दिसम्बर 2018
बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय और सुपरस्टार रजनीकांत की फ़िल्म 2.0 सिनेमाघरों में रिलीज़ हो चुकी है. थलाइवा रजनी की ये फ़िल्म दक्षिण भारत के सिनेमाघरों में हाउसफुल चल रही है. ये भारतीय सिने जगत की पहली ऐसी फ़िल्म है जिसे डायरेक्ट 3D कैमरे से शूट किया गया है, जैसे हॉलीवुड 3D फ़िल्में शूट होती हैं. इस
03 दिसम्बर 2018
सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x