योगी सरकार का फैसला: प्रयागराज में मार्च तक नहीं होगी कोई शादी, ये है बड़ी वजह!

03 दिसम्बर 2018   |  प्राची सिंह   (75 बार पढ़ा जा चुका है)

योगी सरकार का फैसला: प्रयागराज में मार्च तक नहीं होगी कोई शादी, ये है बड़ी वजह!

प्रयागराज में जनवरी और मार्च के बीच होने वाली शादियों पर योगी सरकार ने बैन लगा दिया है। अगर आपको शादी उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (इलाहाबाद) में करनी है तो आपको शादी की तारीख बदलनी होगी।

अगर पहले प्रयागराज में शादी की प्लानिंग थी तो इससे बाहर जाकर भी शादी कर सकते हैं। योगी आदित्यनाथ सरकार ने अगले साल प्रयागराज में लगने वाले कुंभ के दौरान विवाह समारोहों पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है।

हालांकि लोग सरकार के इस फैसले से खुश नहीं हैं।।जिन लोगों ने गेस्ट हाउस, फंक्शन लॉन और कैटरर्स के लिए पहले भुगतान किया था, वे सरकार के इस फरमान से दिक्कत में हैं। सैकड़ों को शादी की तारीख बदलनी पड़ रही हैं।

जो कि पहले ही तय हो चुकी थीं, और कई लोग आस-पास के जिले में स्थान बदलने की संभावना तलाश रहे हैं। इससे शादियों के बिजनेस में होने वाले लोगों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि वह अपनी कमाई के लिए पूरी तरह से शादियों के सीजन पर ही निर्भर रहते हैं।

जारी किए गए आदेश के मुताबिक ‘कुंभ स्नान’ से एक दिन पहले और एक दिन बाद शादी की अनुमति नहीं दी जाएगी जो कि अगले साल जनवरी और मार्च के बीच है। जिला प्रशासन द्वारा ऑर्डर की कॉपी शादी हॉल के मालिकों और होटलियरों को भेजी गई हैं, उनसे कहा गया कि वे उस समय के दौरान की सभी बुकिंग रद्द कर दें।

https://www.clipper28.com/hi/yogi-adityanath-decided-not-to-marry-now-in-prayagraj/

योगी सरकार का फैसला: प्रयागराज में मार्च तक नहीं होगी कोई शादी, ये है बड़ी वजह!

अगला लेख: चौखट पर रखा था बहन का शव फिर भी गणतंत्र दिवस के परेड में शामिल हुए थे देशरत्न राजेंद्र बाबू



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
03 दिसम्बर 2018
डॉ० राजेंद्र प्रसाद को ऐसे ही नहीं देशरत्न का उपाधि मिला। बल्कि 3 दिसम्बर 1884 को बिहार के जिरादेई नामक स्थान में जन्म लिए डॉ० राजेंद्र प्रसाद आजाद भारत के प्रथम राष्ट्रपति थे। और 28 फ़रवरी 1963 (उम्र 78) को उनका देहांत हुआ था। उनको आज पूरा देश सलाम करता है।उनकी रोचक कहान
03 दिसम्बर 2018
04 दिसम्बर 2018
नेहरू. नरेंद्र. दो शख्स. दो शख्सियतें. एक देश के पहले प्रधानमन्त्री एक देश के (अब तक के) अंतिम. एक कांग्रेस से एक भाजपा से. दोनों के बीच अंतर ढूंढने चलें तो इतने मिलेंगे कि एक स्टोरी नहीं उस पर शायद एक सीरीज़ चल पड़े. लेकिन हमें दोनों के बीच कुछ स्ट्राइकिंग समानताएं भी
04 दिसम्बर 2018
02 दिसम्बर 2018
बिहार में सोनपुर मेला देखने जा रहे सेना के जवान का पकडुआ विवाह कराए जाने का मामला प्रकाश में आया है। शनिवार को पूरे दिन मामले को लेकर थाना परिसर में गहमागहमी रही। जवान ने विवाह का पुरजोर विरोध किया, लेकिन उसकी बात नहीं मानी गई।जानकारी के अनुसार, हैदराबाद में पदस्थापित सेन
02 दिसम्बर 2018
सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x