लक्ष्मीपुराण : इंसान का अच्छा वक्त आने से पहले महालक्ष्मी इंसान को देती हैं 8 तरह के संकेत

03 जनवरी 2019   |  रेखा यादव   (562 बार पढ़ा जा चुका है)

लक्ष्मीपुराण : इंसान का अच्छा वक्त आने से पहले महालक्ष्मी इंसान को देती हैं 8 तरह के संकेत

भगवान के द्वारा बनाई गई इस प्रकृति में बहुत कुछ समाया हुआ है। और उसी में समाया हुआ है हमारा अच्छा और बुरा समय। जब भी व्यक्ति का अच्छा समय शुरु होता है तो भगवान हमें कई तरह से संकेत प्रदान करते हैं। इन्हीं में से 7 संकेत हम आपको बताने जा रहे हैं।


Related image


1. जब भी आप सुबह उठकर शीशा देखते हैं तो यदि आपको अपने चेहरे में कुछ परिवर्तन और चमक के साथ लालगी, नजर आने लगे तो समझ जाएं कि आपके अच्छे दिनों की शुरुआत हो चुकी है।


2. यदि अचानक सुबह-सुबह सगे-संबंधियों या जिस से पैसा आप ने लेना है वह मिलने लग जाए। तो समझ जाएं कि आपका शुभ समय शुरु हो चुका है।


3. पशु पक्षी के द्वारा भी हमें शुभ संकेतों की प्राप्ति होती है। जैसे बंदर यदि आम की गुठली आपकी छत पर फेंक दें, बिल्ली घर में बच्चों को जन्म दे या फिर पक्षी कोई चांदी की चीज आपकी छत पर छोड़ जाए, तो यह बेहद शुभ संकेत होते हैं। जिससे आपके घर में सुख समृद्धि और धन धान्य की वृद्धि होती है।


4. यदि अचानक अनावश्यक रूप से खर्च हो रहे पैसे, खर्च होना रुक जाए। पैसा टिकना शुरू हो जाए और आपका बैंक बैलेंस और धन संचय करने में सफल हो जाएं, तो समझें कि आपके शुभ समय की शुरुआत हो चुकी है।


5. शरीर के दाहिने अंगों का फड़कना बेहद शुभ माना जाता है। दाहिने गाल, बाजू, हाथ का फड़कना व्यक्ति की सुख समृद्धि की ओर इशारा करता है। जिससे उसे आने वाले समय में हर क्षेत्र में बरकत प्राप्त होती है।


6. जब भी आप प्रातः घर से निकले तो कोई आपके सामने पानी या दूध से भरा बर्तन लेकर आ जाए, तो समझे कि आपका समय बेहद शुभ बीतने वाला है।


7. जब भी आप प्रातः घर से निकले तो कोई आपके सामने पानी या दूध से भरा बर्तन लेकर आ जाए, तो समझे कि आपका समय बेहद शुभ बीतने वाला है।


8. प्रातः काल कार्य को जाते समय कोई बालक या कन्या हंसता हुआ चेहरा लेकर आपके सामने आ जाए, तो समझिए कि आप का दिन बेहद बेहतर और सफलता प्रदान करने वाला रहेगा।

लक्ष्मीपुराण : इंसान का अच्छा वक्त आने से पहले महालक्ष्मी इंसान को देती हैं 8 तरह के संकेत

अगला लेख: जब दुनिया ने ठीक से जीना नहीं सीखा था, तब नालंदा ने पढ़ना सिख लिया था



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
21 दिसम्बर 2018
अगर आप वैष्णो देवी जाना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। IRCTC वैष्णो देवी की यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए खास पैकेज लेकर आया है। इस पैकेज के तहत यात्रियों को ट्रैवेलिंग से लेकर खाने-पीना से लेकर ठहरने तक की सुविधाए मिलेंगी।जानिए पैकेज के बारें में डिटेल्स : इस इकोनॉमी पैकेज में स्लीपर क्लास
21 दिसम्बर 2018
24 दिसम्बर 2018
*सनातन धर्म इतना दिव्य एवं विस्तृत है कि यहाँ मानव जीवन में उपयोगी सभी तत्वों का विशेष ध्यान रखा गया है | सनातन धर्म में अन्य देवी - देवताओं की पूजा के साथ ही प्रकृति पूजन का विशेष ध्यान रखा गया है , इसी विषय में आज हम बात करेंगे २५ दिसंबर अर्थात "तुलसी पूजन दिवस" की | मानव जीवन के लिए तुलसी कितनी उ
24 दिसम्बर 2018
26 दिसम्बर 2018
योगी आदित्यनाथ जब से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने हैं तब से शायद ही कोई ऐसा दिन गया होगा जब उन्होंने अपने राज्य की जनता के लिए कोई खुशखबरी या फिर बड़ा ऐलान ना किया हो. लोगों को समृद्ध और विकासशील बनाने के लिए वह कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं और एक बार फिर उन्होंने मजबूर औरतों के लिए एक और बड़ा कदम उठ
26 दिसम्बर 2018
20 दिसम्बर 2018
हम आपके लिए 11 बहुत ही खूबसूरत तस्वीरें लेकर आए हैं। आज की तस्वीरों पर आपको गर्व जरूर होगा। क्योंकि ये तस्वीरें हिंदू मुस्लिम एकता का प्रतीक है। भारत में सैकड़ों धर्म मौजूद है। यहां पर हिंदू और मुस्लिम दो मुख्य धर्म है। इन दोनों धर्मो को मानने वाले करोड़ों लोग इस देश में रहते हैं दोनों ही समुदाय के
20 दिसम्बर 2018
24 दिसम्बर 2018
क्रिसमस के मौके पर हर घर में छोटे से लेकर बड़े क्रिसमस ट्री को बेहद आकर्षक ढंग से सजाया जाता है। गिफ़्ट, लाइट और मोमबत्तियों से सजा क्रिसमस ट्री बेहद सुंदर दिखता है, लेकिन क्या कभी आपने सोचा क्रिसमस ट्री को सजाने की शुरुआत कैसे हुई और इसे क्यों सजाया जाता है? zoom ऐसा माना
24 दिसम्बर 2018
21 दिसम्बर 2018
जब सुहाना खान की ‘पूल’ और ‘हॉलिडे’ वाली ‘हॉट’ तस्वीरें नहीं वायरल हो रही थीं, तब भी वो ख़बरों में थीं. शाहरुख खान की बेटी जो हैं. स्टार्स के बच्चे हमेशा ख़बरों में रहते हैं क्योंकि वो स्टार्स के बच्चे हैं. मगर असल में तो हैं वो बच्चे ही और स्कूल भी जाते हैं. मगर उनके स्कूल
21 दिसम्बर 2018
सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x