Valentine`s week 2019: जानिए देश के वो Famous Bollywood Celebrities जिन्होंने की लव मैरिज

12 फरवरी 2019   |  अंकिशा मिश्रा   (3 बार पढ़ा जा चुका है)

Valentine`s week 2019: जानिए देश के वो Famous Bollywood Celebrities जिन्होंने की लव मैरिज - शब्द (shabd.in)



Valentine`s week चल रहा है। 12 फरवरी को हग डे और फिर 13 फरवरी को किस डे और उसके बाद 14 फरवरी को valentine day मनाया जाता है। इस valenine`s week में हम अपने पार्टनर को ROSE DAY पर गुलाब देकर, PROPOSE DAY पर प्रपोज कर तो PROMISE DAY पर वादा करके तो वहीं TEDDY DAY पर टेडीबियर, CHOCOLATE DAY पर चॉकलेट देकर अपनी भावनाएं जाहिर करते हैं। उसके बाद 12 फरवरी को HUG DAY पर गले मिलकर तो वहीं 13 फरवरी को किस डे पर किस करके अपने प्यार और बीच में कायम रिश्ते को जाहिर करते हैं। सबसे आखिर में VALENTINE DAY पर हम उन्हें अपना इश्क़ दिखाते, बताते और जताते हैं। लेकिन क्या आपको मालूम है कि देश की Famous Bollywood Celebrities ने अपने Valentine को केवल प्यार तक सीमित नहीं रखा ब्लकि उनसे शादी कर रिश्तों को इस जन्म के लिए अमर कर दिया।



आइए जानते हैं देश को वो Famous Bollywood Celebrities जिन्होंने love marriage की है…


Dharmendra and Hema Malini




धरमेंद्र और हेमा मालिनी “तुम हसीन मैं जबां” फिल्म के सेट पर मिले थे। जहां ये एक दूसरे को दिल दे बैठे ।

हालांकि धर्मेंद्र पहले से शादी शुदा थे साथ ही दो बच्चों के पिता भी। उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर ने उन्हें तलाक देने से मना कर दिया। जिसके चलते उन्होंने इस्लाम धर्म अपनाया और Bollywood की Dream Girl हेमा मालिनी से 21 अगस्त 1979 को शादी कर ली।


Abhishek Bachchan and Aishwarya Rai Bachchan


जब ये दोनों ढाई अक्षर प्रेम के और कुछ ना कहो के सेट पर मिले, तो वे केवल दोस्त थे। 2006 के बाद इन्होंने तीन फिल्मों, उमराव जान, गुरु और धूम 2 में एक साथ काम किया। जैसा कि उन्हें एक साथ बहुत समय बिताना था, दोनों ने एक-दूसरे के प्रति भावनाओं को विकसित किया। आखिर में, बॉलीवुड के ये पावर कपल 2007 में शादी के बंधन में बंध गए, इनकी आराध्या नाम की खूबसूरत बेटी भी है।


Kunal Khemu and Soha Ali Khan




इनका एक सफल लिव-इन रिलेशनशिप रहा है और इस कपल को शोबिज की दुनिया के सबसे हॉट कपल्स में गिना जाता है। यहां तक ​​कि

उनकी प्रेम कहानी भी एक ही प्रोजेक्ट पर एक साथ काम करने का नतीजा रही है। कुणाल और सोहा ने 2009 में, फिल्म ढोंढे रे जोगे और 99 में एक साथ काम किया। शुरू में, उनका मानना ​​था कि वे काफी अलग थे और दोस्त भी नहीं बन सकते थे। लेकिन, उन्होंने एक-दूसरे के साथ समय बिताया तो उनकी राय बदल गई और कुछ ही समय में दोनों एक-दूसरे के लिए तैयार हो गए।


Riteish and Genelia Deshmukh





रितेश और जेनेलिया पहली बार अपने बॉलीवुड डेब्यू, तुझे मेरी कसम के टेस्ट शूट के लिए मिले थे। शुरु में, जेनेलिया ने रितेश को भाव नहीं दिया क्योंकि उसे उम्मीद थी कि वह महाराष्ट्र के तत्कालीन मुख्यमंत्री का बेटा होने के कारण एक बिगड़ैल बच्चा होगा। लेकिन, जेनेलिया ने समय के साथ रितेश को जो कुछ भी सोचा था उससे बिल्कुल विपरीत पाया। जल्द ही, दोनों प्यार में पड़ गए और 3 फरवरी, 2012 को शादी के बंधन में बंध गए। दोनों अब दो बच्चे के मां बाप हैं।


Saif Ali Khan and Kareena Kapoor Khan





यह 2007 में हुआ था, जब करीना कपूर और शाहिद कपूर का रिश्ता लगभग खत्म हो गया था। उसी समय, बेबो ने बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान के साथ टशन की शूटिंग शुरू की। केरल, लद्दाख, राजस्थान, ग्रीस और हरिद्वार की खूबसूरत जगहों पर एक साथ काम करने के दौरान दोनों के बीच प्यार पनपा। उन्होंने लगभग पांच साल तक डेट किया, और आखिरकार अक्टूबर 2012 में एक साधारण पंजीकृत विवाह किया। अब, वो तैमूर अली खान नाम बच्चे के माता-पिता हैं।



Akshay Kumar and Twinkle Khanna




ट्विंकल ने भले ही अपने करियर को बॉलीवुड से दूर कर लिया हो, लेकिन उन्होंने अपनी आत्मा को टिनसेल टाउन से पाया। अक्षय और ट्विंकल ने दो फिल्मों- इंटरनेशनल खिलाड़ी और जुल्मी में एक साथ काम किया। हालांकि ये दोनों फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कोई जादू नहीं चला सकीं, लेकिन इन दोनों ने इसके लिए अद्भुत काम किया। एक रंगीन अतीत वाले व्यक्ति, अक्षय को आखिरकार ट्विंकल में सच्चा प्यार मिला, और दोनों ने 2001 में शादी के बंधन में बंध गए। वे अब एक बेटे आरव और एक बेटी, नितारा के माता-पिता हैं।

Ajay Devgn and Kajol




काजोल और शाहरुख खान शायद परदे पर बेपरवाह हैं, लेकिन काजोल की अपने पति अजय देवगन के साथ ऑफ-स्क्रीन केमिस्ट्री वाकई कमाल की है। वे दोनों 1995 में हुलचुल के सेट पर मिले, और लगभग चार साल तक डेट किया। उनके रोमांस से 1999 में शादी हुई। इस जोड़े को दो बच्चे, बेटी निसा और बेटा युग मिले।


Amitabh and Jaya Bachchan





बॉलीवुड के इस ‘गोल्डन कपल’ की प्रेम कहानी जंजीर के सेट पर काम करते हुए शुरू हुई। तब तक जया पहले से ही सुपरस्टार थीं और अमिताभ सिर्फ एक संघर्षरत अभिनेता थे। जबकि वे कैसे प्यार में पड़ गए, यह एक साधारण कहानी है, दोनों की शादी कैसे हुई, इसकी कहानी वास्तव में दिलचस्प है। सीनियर बच्चन ने इस कहानी को हवा में साझा किया क्योंकि वह शो कौन बनेगा करोड़पति के एक सीजन की मेजबानी कर रहे थे।

जंजीर के हिट होने पर दोनों ने लंदन जाने का फैसला किया था। जैसे ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बड़ी सफल हुई, दोनों ने यात्रा की योजना बनाई। हालाँकि, बिग बी के पिता, हरिवंश राय बच्चन ने इस यात्रा को स्वीकार नहीं किया, जब तक कि उनकी शादी नहीं हुई। इसलिए, पहले से ही प्यार में रहने वाले दंपत्ति ने जल्दबाजी में शादी के बंधन में बंध गए और उसी दिन लंदन के लिए रवाना हो गए।


Rishi Kapoor and Neetu Singh




बॉलीवुड की यह आकर्षक जोड़ी पहली बार ज़हरिला इंसां के सेट पर एक-दूसरे से मिली। हालाँकि, यह पहली नजर में इन दोनों के लिए प्यार नहीं था। आखिरकार दोनों को प्यार हो गया क्योंकि उन्होंने साथ में समय बिताया। उस समय, नीतू सिंह सिर्फ 14 साल की थीं और उन्होंने अपने करियर की शुरुआत टिनसेल टाउन में की थी। दूसरी ओर, ऋषि कपूर तब तक एक सुस्थापित अभिनेता थे। अपनी निविदा आयु के कारण, युगल को नीतू की माँ के कुछ विरोध का सामना करना पड़ा। लेकिन दोनों ने हर परीक्षा को सफलतापूर्वक पास किया और जल्द ही शादी कर ली।


Karan Singh Grover and Bipasha Basu



ये दोनों B-Town के सबसे केपेबल जोड़ों में से एक हैं। करण सिंह ग्रोवर और बिपाशा बसु अपने रिश्तों को बंदर दंपत्ति का नाम देते हैं। दोनों के बीच प्यार का सिलसिला तब थमा, जब वे अकेले नाम की फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। दोनों ने 30 अप्रैल, 2016 भव्य समारोह कर शादी कर ली।





ANUSHKA SHARMA AND VIRAT KOHALI





इन दोनों प्यार तब सामने आया जब विराट ने ट्वीट कर अनुष्का की फिल्म NH10 की सराहना की। विराट ने अपनी लेडीलव को 'नस्बी' कहा।



DEEPIKA PADUKONE AND RANVEER SINGH


उन्होंने पहली बार मकाऊ में ज़ी सिने अवार्ड्स में पादुकोण को एक शानदार सिल्वर गाउन पहने देखा। उस दिन को याद करते हुए, वे कहते हैं, "मैं लगभग फ्लैट हो गया!"। ट्विटर पर एक प्रशंसक द्वारा यह पूछे जाने पर कि उन्हें यह याद है कि उन्होंने क्या पहना था, सिंह ने कहा, "कोई भी व्यक्ति उस दृश्य को कैसे भूल सकता है?"


इसी साल संजय लीला भंसाली की गोलियां की रासलीला ... राम लीला के लिए यह जोड़ी बनाई गई । कथित तौर पर उनका प्यार, सेट पर खिल उठा और उन्हें डेटिंग की अफवाहें उड़ीं। दोनों ने रोमांस को छिपाए रखने की कोशिश की, लेकिन NDTV के साथ एक साक्षात्कार में, रणवीर ने कहा, "यह क्षेत्र का हिस्सा है, आपको इसे स्वीकार करना होगा कि सार्वजनिक आंकड़ों के रूप में आपका जीवन भी सार्वजनिक है, आप परेशान नहीं हो सकते हैं और आपको करना होगा इसे अपनी प्रगति में ले लो। " फिल्म में उनकी खूबसूरत केमिस्ट्री ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी, जिससे फिल्म साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक बन गई।




अगला लेख: Basic Shiksha News: भारत में साक्षरता दर का पूर्ण विवरण



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
21 जनवरी 2019
हर कोई व्यक्ति चाहता है कि वह अपने माता-पिता का नाम रौशन करें जिसके बारे में वह काफी सोचता है उसका ऐसा मानना होता है कि हमारे माता-पिता ने बहुत ही दुख और कष्ट झेल कर हमको इतना बड़ा किया है उसके बदले में हमारा भी यह कर्तव्य होता है कि हम अपने माता-पिता के लिए कुछ करें
21 जनवरी 2019
30 जनवरी 2019
हर माँ-बाप अपने बच्चों के लिए कोई न कोई सपना ज़रूर देखते हैं कोई चाहता हैं उनका बच्चा डॉक्टर बने तो किसी का ख्वाब होता है कि उनका बच्चा इंजीनियर बने लेकिन आपको ये बात सुनकर थोड़ी हैरानी होगी कि उत्तर प्रदेश के मैनपुरी ज़िले में नगला दरबारी नाम का एक गांव है, जहां माता-पिता बच्चों को इंजीनियर या डॉक्टर
30 जनवरी 2019
05 फरवरी 2019
हिंदू धर्म में किसी की मौत के बाद उसका अंतिम संस्कार किया जाता है, शव को मुखाग्नि दी जाती है औऱ फिर उसकी अस्थियों को गंगा जी में प्रवाहित किया जाता हैं। ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से मृतक की आत्मा को शांति मिलती है और मोक्ष की प्राप्ति होती है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताएंगे जिनक
05 फरवरी 2019
सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
अंग्रेजी  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x