Bollywood horror movies list : ये हैं बॉलीवुड की सबसे डरावनी 30 फ़िल्में

20 फरवरी 2019   |  अंकिशा मिश्रा   (718 बार पढ़ा जा चुका है)

Bollywood horror movies list : ये हैं बॉलीवुड की सबसे डरावनी 30  फ़िल्में

Bollywood horror movies list : एक बॉलीवुड हॉरर फिल्म के बारे में सोचें और जो मन में आता है वह एक रामायण फिल्म है जिसमें पुरानी हवेली, रामू काका, चरमराते हुए दरवाजे और बदसूरत-नर्क-राक्षसी जीव हैं। ग्राफिक्स और वेशभूषा इतनी खराब है, कि वे मजाकिया हैं, डरावने नहीं। लेकिन जबकि कुछ फिल्मों ने बॉलीवुड हॉरर फ्लिक्स की प्रतिष्ठा खराब कर दी है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि बॉलीवुड ने कभी कोई रत्न नहीं बनाया है। यहां 30 बॉलीवुड फिल्मों की सूची दी गई है जो इतनी डरावनी हैं कि आप उन्हें अकेले नहीं देख सकते।


Bollywood horror movies list


#1


Mahal ‘महल '(1949)



"महल" बॉलीवुड की पहली हॉरर फिल्म के रूप में जानी जाती है। पुनर्जन्म के विषय पर बनी इस फिल्म ने दर्शकों को वर्षों तक डराया है।


#2


Bees Saal Baad ‘बीस साल बाद’(1962)



सर आर्थर कॉनन डॉयल की "द हाउंड ऑफ बेसर्विले" पर आधारित यह डरावनी फिल्म 1962 में एक उच्च श्रेणी की फिल्म थी।


#3


Kohraa ‘कोहरा '(1964)



डैफने डु मौरियर के 1938 के उपन्यास "रेबेका", "कोहरा" के कई ऐसे पार्ट जिसको देखने से आपके अंदर का डर बैठ जायेगा। इस फिल्म में इसका क्लाइमेक्स देखने लायक है।


#4


Raaz ‘राज़’ (2002)



"राज़" मिशेल फ़ेफ़्फ़र स्टारर "व्हाट लाइज़ बेन्थ" से प्रेरित है। इसमें बिपाशा बसु और डिनो मोरिया प्रमुख भूमिकाओं में हैं।


#5


Bhoot ‘भूत' (2003)



"भूत" निर्देशक राम गोपाल वर्मा की बेहतरीन कृतियों में से एक है। फिल्म में उर्मिला मातोंडकर, अजय देवगन और फरदीन खान प्रमुख भूमिकाओं में हैं।


#6


Darna mana hai 'डरना मना है' (2003)



केवल राम गोपाल वर्मा ही सेब को डरावना बना सकते हैं। निर्देशक ने इस फिल्म में छह रचनात्मक लघु कहानियों को शामिल किया है, प्रत्येक में एक डरावना मोड़ है।


#7


Phoonk ‘फुंक’ (2008)



"फुंक" राम गोपाल वर्मा द्वारा बनाई गई एक और डरावनी फिल्म है। RGV ने बिना किसी को डराए थिएटर में अकेले फिल्म देखने वाले को 5 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की थी।


#8


13 B '13 बी '(2009)



"13 बी", इसकी तना हुआ पटकथा और प्रतिभाशाली कलाकारों के साथ स्पाइन-चिलिंग है। फिल्म में, मनोहर (आर माधवन) और उसका परिवार एक इमारत की 13 वीं मंजिल पर एक फ्लैट में शिफ्ट हो गया। मनोहर का परिवार एक टीवी सीरियल से जुड़ जाता है और उसे बाद में पता चलता है कि धारावाहिक की घटनाएँ उसके अपने जीवन से बहुत मिलती-जुलती हैं।


#9


Shapit 'शापित' (2010)



विक्रम भट्ट द्वारा निर्देशित यह फिल्म स्टाइलिश रूप से शानदार है। अमन और काया प्यार में पागल हैं, लेकिन वे यह जानकर हैरान हैं कि काया एक पारिवारिक अभिशाप के कारण शादी नहीं कर सकती। इस शाप को समाप्त करने के लिए यह दंपति एक प्रोफेसर की मदद लेता है।


#10


Ragini MMS 'रागिनी एमएमएस' (2011)



अमेरिकी अलौकिक हॉरर "पैरानॉर्मल एक्टिविटी" से प्रेरित, "रागिनी एमएमएस" एक वास्तविक कहानी पर आधारित है।


#11


Raaz 3 ‘राज़ 3' (2012)



इमरान हाशमी और बिपाशा बसु अभिनीत, फिल्म का कथानक एक लुप्त होती फिल्म स्टार शनाया (बिपाशा) का है, जो एक युवा स्टार संजना (ईशा गुप्ता) को बाहर करने के लिए काले जादू का सहारा लेती है।


#12


Bhoot Returns ‘भूत रिटर्न्स '(2012)



"भूत रिटर्न्स" 2003 की हिट "भूत" का सीक्वल है। फिल्म एक नए घर में जाने पर एक परिवार द्वारा अनुभव किए गए नाटकीय और भयानक बदलावों के बारे में है।


#13


Horror Story 'हॉरर स्टोरी' (2013)



फिल्म युवाओं के एक समूह के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक प्रेतवाधित होटल में रात बिताने का फैसला करता है। चीजें डरावनी हो जाती हैं और उसके बाद यह एक डरावना मामला है।


#14


Ek thi daayan ‘एक थी डायन '(2013)



"एक थी डायन" में इमरान हाशमी, कोंकणा सेन शर्मा और हुमा कुरैशी प्रमुख भूमिका में हैं।


#15


Aatma 'आत्मा' (2013)



नवाजुद्दीन सिद्दीकी और बिपाशा बसु अभिनीत मुख्य भूमिकाओं में, "आत्मा" एक एकल माँ माया वर्मा (बिपाशा) और उसकी बेटी निया की सफ़र यात्रा है।


#16


Pizza 'पिज्जा' (2014)



पिज्जा डिलीवरी बॉय कुणाल का जीवन एक भयानक मोड़ लेता है जब वह एक अंधेरे रहस्य वाले परिवार के घर पर डिलीवरी के लिए जाता है। "पिज्जा" एक अलौकिक थ्रिलर है जिसमें कई डरावने ट्विस्ट हैं।


#17


Ragini MMS 2 'रागिनी एमएमएस 2' (2014)



एक फिल्म चालक दल एक कामुक हॉरर फिल्म की शूटिंग के लिए मुंबई के बाहरी इलाके में एक फार्महाउस का दौरा करता है। फिल्म में सनी लियोन को रागिनी के रूप में दिखाया गया है।


#18


Mumbai 125 KM 'मुंबई 125 KM' (2014)



यह फिल्म पांच दोस्तों की कहानी है, जो आनंद की सवारी पर हैं। वे एक शॉर्ट कट लेने का फैसला करते हैं और यात्रा अंतहीन हो जाती है।


#19


Alone 'अलोन' (2015)



यह कहानी बिपाशा बसु द्वारा अभिनीत जुड़वाँ अंजना और संजना की कहानी है। दोनों बहनों ने हमेशा साथ रहने का वादा किया था, लेकिन उनमें से एक की अचानक मृत्यु के कारण द्रुतशीतन घटनाओं की एक श्रृंखला हो जाती है।


#20


Haunted 3D ‘हॉन्टेड 3 डी’ (2011)



विक्रम भट्ट की एक भारतीय हॉरर फिल्म, फिल्म की अगली कड़ी 2013 के अंत में स्क्रीन हिट होने की उम्मीद है। हॉन्टेड भारत की पहली स्टीरियोस्कोपिक 3 डी हॉरर फिल्म है। फिल्म में महाक्षय चक्रवर्ती और ट्विंकल बाजपेयी ने अभिनय किया।


#21


Vastu Shastra ‘वास्तु शास्त्र’ (2004)



एक और राम गोपाल वर्मा की हॉरर फिल्म। ठीक है, आदमी कभी कोशिश करना नहीं छोड़ता, चलो उसे देते हैं। वास्तु शास्त्र माता-पिता के लिए एक सीख है कि जब आप कहते हैं कि उन्हें काल्पनिक मित्र नहीं बनाया गया है, तो आपको अपने बच्चों की उपेक्षा नहीं करनी चाहिए। काल्पनिक मित्र इतने काल्पनिक नहीं हो सकते हैं। फिल्म अच्छी तरह से बनाई गई है और इसमें एक अच्छी गति है और यह एक अच्छा पॉपकॉर्न फ्लिक के रूप में एक बारिश की रात में अपने दोस्तों के साथ देखने के लिए कार्य करता है।



#22


Raat ‘रात’ (1992)




राम गोपाल वर्मा की अन्य फ़िल्में, जो वफ़र-पतली कथानक और यहां तक ​​कि पतले चरित्रों के होते हुए डरावनी होती हैं। भूतों और बुराई के साथ बिल्लियों के हास्यास्पद जुड़ाव का एक सुदृढ़ीकरण भी है। लेकिन सभी को माफ कर दिया जाता है क्योंकि राॅट में कुछ वास्तविक स्पूक्स होते हैं और 1992 में रिलीज हुई इसके लिए सभी अधिक उल्लेखनीय हैं। यह निश्चित रूप से सबसे डरावनी फिल्मों की तुलना में बेहतर है जो कि सफल दशक में आई थी।



#23


6-5 = 2 (2013)




ये छह दोस्तों की कहानी है जो पश्चिमी घाट में एक अज्ञात पर्वत की ट्रेक के लिए योजना बनाते हैं।


#24


Machhli Jal Ki Rani Hai ‘मछली जल की रानी है’ (2014)




यह सिर्फ एक आत्मा की बात नहीं है, यह एक शरीर में एक से अधिक पर्सनॅलिटी की कहानी है।


#25


Pari ‘परी’ (2018)




परी एक 2018 भारतीय हिंदी भाषा की अलौकिक हॉरर फिल्म है जिसे प्रोसित रॉय ने अपनी पहली फिल्म में निर्देशित किया है। यह अनुष्का शर्मा को स्टार बनाता है और उनकी कंपनी क्लीन स्लेट फिल्म्स के लिए उनके तीसरे प्रोडक्शन वेंचर को चिह्नित करता है। परमब्रत चटर्जी, रिताभरी चक्रवर्ती, रजत कपूर और मानसी मुल्तानी सहायक भूमिकाओं में हैं। फिल्म का निर्माण जून 2017 में शुरू हुआ और यह 2 मार्च 2018 को नाटकीय रूप से रिलीज़ हुई।


#26


Lupt ‘लुप्त’ (2018)




लुप्ट अलौकिक हॉरर फिल्म है, जिसमें जावेद जाफरी, निकी अनेजा वालिया और विजय राज शामिल हैं। फिल्म प्रभुराज द्वारा निर्देशित है। कहानी हर्ष के इर्द-गिर्द घूमती है जो एक निर्दयी व्यापारी और उसका परिवार है। और कैसे वे हर्ष द्वारा किए गए कुछ पिछले पापों के कारण पारिवारिक छुट्टी के दौरान कुछ अलौकिक बल द्वारा एक के बाद एक मरने लगते हैं।


#27


Aval ‘अवल’ (2017)




अवल (द हाउस नेक्स्ट डोर इन हिंदी) मिलिंद राऊ द्वारा लिखित और निर्देशित 2017 की एक भारतीय हॉरर फिल्म है। हिंदी में द हाउस नेक्स्ट डोर और तमिल में अवल के रूप में दो भाषाओं में एक साथ शूटिंग की। फिल्म के तमिल संस्करण को तेलुगु में ग्रुहम कहा गया। फिल्म में सिद्धार्थ और एंड्रिया जेरेमिया मुख्य भूमिकाओं में हैं, साथ ही सिद्धार्थ फिल्म में सह-निर्माता और सह-लेखक के रूप में भी काम कर रहे हैं। यह फिल्म 3 नवंबर 2017 को सभी भाषाओं में सकारात्मक समीक्षा के लिए जारी की गई थी।


#28


The Final Exit ‘द फाइनल एग्जिट’ (2017)




द फाइनल एग्जिट 2017 भारतीय हिंदी अलौकिक हॉरर फिल्म है।यह धवनिल मेहता द्वारा निर्देशित और विशाल राणा और मृनाल झावेरी द्वारा निर्मित है। इसमें कुणाल रॉय कपूर, अर्चना शास्त्री, एलेना कज़ान, रेहाना मल्होत्रा ​​और स्कारर्ट विल्सन शामिल हैं।


#29


Dobaara: see your evil ‘डोबारा: सी योर एविल’ (2017)




डोबारा: सी योर एविल प्रवाल रमन द्वारा लिखित और निर्देशित 2017 की बॉलीवुड की अलौकिक हॉरर फिल्म है। यह 2013 की अमेरिकी हॉरर फिल्म ओकुलस का आधिकारिक रूपांतरण है; मूल फिल्म के निर्देशक और सह-लेखक, माइक फ्लैनगन, कार्यकारी निर्माता के रूप में काम करते हैं। [४]


#30


Veerana ‘वीराना’ (1988)




वीराना (लिटेड डेजर्टेड प्लेस) 1988 की भारतीय हिंदी भाषा की हॉरर फिल्म है, जो रामसे ब्रदर्स द्वारा निर्मित है।

अगला लेख: top motivational inspirational shayari:-प्रेरणादायक बेहतरीन 17 शायरी



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
11 फरवरी 2019
Thought in Hindi one line: हम अपनी जिंदगी में कई बार हार और जीत का मुंह देखते हैं। जब भी हमें जीत का स्वाद देखने को मिलता है तो हम सिर्फ ख़ुशी में मग्न रहते हैें लेकिन अगर हार से दो चार होना पड़ जाए तो कोई विक्लप नहीं सूझता। अक्सर संघर्ष के दिनों में हम इतना ज्यादा दु
11 फरवरी 2019
11 फरवरी 2019
हर माता-पिता अपने बच्चों के लिए एक अच्छा स्कूल सर्च करता हैं वो चाहता है कि उनका बच्चा एक अच्छे स्कूल में पढ़े। यदि आपका बच्चा अपने पढ़ाई शुरू करने जा रहा है और आप दिल्ली निवासी हैं तो हम आपके लिए इस लेख में लाये हैं दिल्ली के Top 10 school की list जहां मिलती है सबसे बेहतरीन शिक्षा। Top 10 Schools in
11 फरवरी 2019
19 फरवरी 2019
कथित गर्लफ्रेंड शिबानी दांडेकर के साथ मिलकर फरहान अख्तर इन दिनों हॉलिडे मना रहे हैं। दोनों इस टाइम को वह कितना इंजॉय कर रहे हैं इसका नजारा उनके जरिए शेयर की गई तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है। इंस्टाग्राम स्टोरी पर शिबानी ने कुछ तस्वीरें शेयर की हैं, जिसमें दोनों बीच किन
19 फरवरी 2019
16 फरवरी 2019
डायरेक्टर जोया अख्तर लीक से हटकर फिल्में बनाने के लिए जानी जाती हैं. इसी कड़ी में उन्होंने इस बार फिल्मी पर्दे पर स्ट्रीट रैपर्स के संघर्ष की कहानी लेकर आई हैं. रणवीर सिंह ने इस मूवी के जरिये अपने सपने को पूरा किया है. बतौर रैपर उन्होंने अपना एक और टैलेंट दुनिया के सामने
16 फरवरी 2019
11 फरवरी 2019
11 फरवरी यानी प्रोमिस डे इस दिन अपने पार्टनर को जिंदगी भर साथ रहने का वादा किया जाता है। ऐसे में अगर ये प्रोमिस लंबे चौड़े भाषण में किया जाए तो बोरिंग हो सकता है। ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि कम शब्दों में आप ज्यादा से ज्यादा बात कहेें त
11 फरवरी 2019
28 फरवरी 2019
आज बॉलीवुड के महान फिल्ममेकर प्रकाश झा का जन्मदिन है. लेकिन उनका फिल्ममेकर बनने का सफर बेहद ही दिलचस्प है.जबरदस्त एक्शन, ड्रामा और सच्चाई से भरपूर प्रकाश झा की फिल्मों को देखते हुए दर्शक अपनी जगह से एक बार उठने की सोचता भी नहीं है.आज बॉलीवुड के महान फिल्ममेकर प्रकाश झा का जन्मदिन है. लेकिन उनका फिल्
28 फरवरी 2019
12 फरवरी 2019
“अपना टाइम आएगा” ये एक ऐसा डायलॉग है जो हर एक इंसान को अपने बुरे वक्त में आगे बढ़ने की ताकत देता है। उसको ये बताता है कि जो भी है बीत जायेगा और उसके बाद “अपना टाइम आएगा” . बता दें कि इसी टैग लाइन के साथ एक फिल्म आ रही है “गली बॉय” जिसमें रणबीर सिंह और आलिया भट्ट लीड रोल में हैं। इस फिल्म की कहानी मु
12 फरवरी 2019
12 फरवरी 2019
Red Fort (लाल किला) भारत में दिल्ली शहर का एक ऐतिहासिक किला है। यह 1856 तक, लगभग 200 वर्षों तक मुगल वंश के सम्राटों का मुख्य निवास रहा है। यह दिल्ली के केंद्र में स्थित है और जहां कई संग्रहालय हैं। बादशाहों और उनके घरों को समायोजित करने के अलावा, यह मुगल राज्य का औपचारिक और राजनीतिक केंद्र था और इस
12 फरवरी 2019
20 फरवरी 2019
ज़िंदगी से ज्यादा वो मौत का सच जानना चाहता था. मौत के बाद की सच्चाई पता लगाना चाहता था. मुर्दों को ढूंढना उसका शौक़ था. मुर्दों से बात करना उसका शग़ल. अनजान और अदृश्य लोगों की पहेली बुझाना उसका पेशा. लेकिन अब खुद उसी की मौत एक पहेली बन गई थी.ये कहानी है गौरव तिवारी की। अपनी महारत, खास मशीन और कैमरे
20 फरवरी 2019
23 फरवरी 2019
अजय देवगन और अभिनेत्री काजोल की बेटी न्यासा (15) एवं आठ वर्षीय बेटा युग बॉलीवुड की अन्य हस्तियों के बच्चों की तरह मीडिया के आकर्षण का केंद्र बने रहते हैं. इनकी तस्वीरें अक्सर ही सामनें आती रहती हैं, इतना ही नहीं कभी-कभी तो ये सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का शिकार भी हो जाते है
23 फरवरी 2019
11 फरवरी 2019
‘गली बॉय’ जो इस साल की बहुप्रतीक्षित फिल्म में शामिल है के फर्स्ट रिव्यूज़ सामने आ गए हैं। जोया अख्तरकी यह फिल्म अपने म्यूजिक और कॉन्टेंट की वजह से खासे चर्चा में है। आलिया भट् और रणवीर सिंह अभिनीत इस फिल्म का जर्मनी के प्रतिष्ठित बर्लिन फि
11 फरवरी 2019
06 फरवरी 2019
भविष्य जानने के लिए कभी कभी इतिहास में झांकना पड़ता है और वर्तमान को समझना पड़ता है। इस प्रश्न का उत्तर तो एक ही लाइन में है लेकिन इसे सभी पक्ष को ध्यान में रखते हुए समझते हैं। मोदी जी के विषय में अंत में बात करेंगे क्योकि पहले बुरा भाग ही देखना हम पसंद करते हैं।महागठबंधन में सभी दलों में कुछ बातें एक
06 फरवरी 2019
20 फरवरी 2019
फिल्‍म स्‍टार मलाइका अरोड़ा इन दिनों एक्‍टर अर्जुन कपूर को डेट कर रही हैं और ये युगल अक्सर एक साथ देखे जाते रहें हैं। अर्जुन कपूर के साथ अपने रिश्ते को लेकर सुर्खियां बटोरी रही एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा ने हाल में अपने और अरबाज खान के तलाक के बारे में खुलकर बात की और बताया क
20 फरवरी 2019
08 फरवरी 2019
प्
आज हम आपके लिए कुछ चुनिंदा जोशवर्धक और प्रेरणादायक शायरी (top motivational inspirational shayari) लेकर आए हैं जिन्हें पढ़कर आप उत्साह से भर जाएंंगे। आज के समय में जितनी निराशा फैली हुई है ऐसे में ये वाक्य टॉनिक का काम करेंगे। स्टूडेंट ये शायरियां ध्यान से पढ़ें क्यों
08 फरवरी 2019
सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x