घर बैठे English speaking app से सीखे

06 अप्रैल 2019   |  Yogendra Singh   (12 बार पढ़ा जा चुका है)

घर बैठे English speaking app से सीखे  - शब्द (shabd.in)

इस पोस्ट में घर बैठे इंग्लिश सिखाने वाले ऐप की जानकारी दी गयी है

दोस्तो आपने कभी सोचा है कि English speaking app के द्वारा भी इंग्लिश सीखी जा सकती है। नही सोचा है तो अब सोच लो। अब आपके मन मे सवाल आ रहा होगा कि english सीखने वाला app कौन सा है ? घबराइए मत इस पोस्ट में आपको english learning app के बारे में बताएंगे और आपको इन सब सवालों के जवाब मिल जाएंगे। आपको कही जाने की जरूरत नहीं है। इस पोस्ट के द्वारा english speaking app की कम्पलीट जानकारी मिल जाएगी।

आज के जमाने मे अंग्रेजी का महत्व बहुत बढ़ गया है। जिंदगी जीने के लिए सभी को इसका आना जरूरी है। कोई तो टूटी - फूटी से काम चला लेता है तो किसी को परफेक्ट इंग्लिश की जरूरत पड़ती है। अब इसे सीखने के लिए स्कूल तो जा नही सकते। इसके लिए कोचिंग की जा सकती है। लेकिन कोचिंग भी हर कोई नही कर सकता, क्योंकि एक तो मंहगी फीस और कोचिंग का टाइम हमारे अनुसार है या नहीं। इन दोनों समस्याओं से निपटने के लिए एक काम जरूर कर सकते हैं। इंटरनेट पर english speaking app download करके जब मन मे आये आप इसे सीख सकते हैं। आज हम आपको ऐसे ही apps के बारे में बता रहे हैं। जिनसे आप इंग्लिश लिखना, पढ़ना और बोलना आसानी से सीख सकते हैं।

Best english speaking app

English To Hindi Dictionary Apps

अंग्रेजी सीखने के लिए सबसे पहले हमें spelling व meaning वगैरह मालूम होने चाहिए। तभी इसे सीखा जा सकता है। इस ऐप के द्वारा किसी भी स्पेलिंग का हिंदी अर्थ आसानी से मालूम किया जा सकता है। जो कि इसे सीखने के लिए बहुत ही जरूरी है। ये एक बहुत ही पॉपुलर डिक्शनरी ऐप है।

Offline english hindi dictionary

इस ऐप का प्रयोग भी इंग्लिश वर्ड का अर्थ ढूंढ़ने में किया जाता है। इसे ऑफलाइन भी चलाया जा सकता है। बस एक बार इंटरनेट से download करने के बाद इसे हमेशा बिना इंटरनेट के use किया जाता है। इसमे आपका डाटा खर्च भी नही होगा। इसे भी लोग बहुत प्रयोग करते हैं।

English grammar book test

किसी भी भाषा को सीखने के लिए उसकी व्याकरण को समझना जरूरी होता है। इस एप्लीकेशन से ग्रामर को सीखा जा सकता है और इसे सीखने के बाद उसकी टेस्ट सीरीज को हल करके इसकी बारीकियों को अच्छी तरह से समझा जा सकता था। ये एक बहुत ही अच्छा ऐप है

Read Also :

GRE Exam क्या है full information in hindi

Pgt की कम्पलीट जानकारी हिंदी में

English grammar book offline

इस app के द्वारा भी इंग्लिश ग्रामर को अच्छी तरह से सीखा जा सकता है। इसमे एक खास बात ये है कि इसे एक बार डाउनलोड करने के बाद इसे बिना इंटरनेट के ऑफलाइन चलाया जा सकता है। इसके लिए इंटरनेट में पैसा खर्च करने की भी जरूरत नहीं है। इस कारण ये लोगो की पसंद बना हुआ है।

घर बैठे English speaking app से सीखें : अंग्रेजी

Enguru : spoken english app

ये एक बहुत ही सबसे पॉपुलर english speaking app है। इसके साथ ही ये अच्छा भी है। इससे इंग्लिश बोलना पूरी तरह से सीख सकते हैं। इसमे ऐसे - ऐसे फीचर हैं, जिनसे इसको बेहतर तरीके से सीखा जा सकता है। स्टूडेंट लोग इसका बहुत उपयोग कर रहे हैं। ये उनकी पहली पसंद बना हुआ है।

Duolingo : learn languages free

ये एक फ्री ऐप है। इस english speaking app से डेली प्रेक्टिस करके सीखा जा सकता है और आपकी प्रेक्टिस करवाएगा duolingo. जी हां इसके द्वारा रिविजन कर करके भाषा को बेहतर और मजबूत तरीके से सीखा जा सकता है। इसके द्वारा जर्मन, फ्रेंच, इटेलियन, रसियन इत्यादि विदेशी भाषाओं को भी सीख सकते है। ये सभी के लिए बहुत ही हेल्पफुल है। इसका प्रयोग भी आसानी से किया जा सकता है।

Hello english : learn english

इस ऐप से daily बोलचाल की इंग्लिश जब चाहे, जहां चाहे अपने फोन से सीख सकते हैं। इसमे आप दूसरी भारतीय भाषाओं से भी इसे सीख सकते है, क्योंकि ये दूसरी भारतीय व क्षेत्रीय भाषाओ को भी सपोर्ट करता है। इस english speaking app से अंग्रेजी लिखना, पढ़ना और बोलना सब कुछ सीख सकते है। ये सभी के लिए बहुत ही उपयोगी app है।

Bbc learning english

ये ऐप भी आजकल पॉपुलर होता जा रहा है। ये भी लोगो की पसंद बनता जा रहा है। इसे डाउनलोड करके इसके तीनों रूप लिखना, पढ़ना और बोलना कम्प्लीट तरीके से सीखे जा सकते हैं। इसमे तीनो चीजो को बारीकियों से समझाया गया है। जो कि आपको जरूर आनी चाहिए। तभी आप पूरी तरह से इस भाषा को सीख सकते हैं।

Speaklar : english speaking practice

इस english speaking app के द्वारा आप सीखी हुई अंग्रेजी की प्रेक्टिस करके अपनी भाषा को मजबूत व अच्छा बना सकते है। इसमे practice set दिये गए है। जिनके द्वारा आपका डेली का रिवीजन होता रहेगा और फिर इस तरह कुछ ही दिनों में ये इसे सीख जाएंगे। कुछ भी सीखने के लिए उसका रिवीजन करना बहुत जरूरी होता है। इसके लिए आप इससे प्रेक्टिस कर सकते हैं।

Read Also :

जल्दी करोड़पति कैसे बने

Agriculture Course में हैं हजारों करियर ऑप्शन जरूर पढ़ें

English speaking course 28 day

इस english speaking app से अंग्रेजी को सिर्फ 28 दिनों में सीखा जा सकता है। इसमे एक फिक्स टाइम के अनुसार रोजाना पढ़ाई करनी होती है। ये टाइम आप अपने अनुसार कोई भी सेट कर सकते हो। फिर एक टाइम टू टाइम क्लास की तरह पढ़ना होता है। इसके बताये गए नियम व शर्तों को फॉलो करके केवल 28 दिनों में सीख सकते हैं।

दोस्तों ये थे english speaking app जिनकी मदद से बहुत से लोग व छात्र अंग्रेजी सीख रहे हैं। आप भी सीख सकते है। आज इंटरनेट का जमाना है। किसी के पास पढ़ने के लिए समय है तो किसी के पास नहीं है। लेकिन इन apps के जरिये घर बैठे इंग्लिश सीख सकते हैं। जब आपके पास टाइम हो तब आप अपनी study कर सकते है।

आज अंग्रेजी सभी को जरूरत है। इसके बगैर कोई नौकरी, काम - धंधा या व्यापार नहीं किया जा सकता। हम इस भाषा का प्रयोग कहीं न कहीं कम या ज्यादा जरूर करते हैं। हमारे बताये गए best english learning app के द्वारा आप इसे बड़ी ही आसनी से सीख सकते हैं। समय न होने की वजह से ये आज के लोगो की डिमांड की बनी हुई है। तो आप जल्दी से english speaking app डाउनलोड करिये और इंग्लिश सीखिए।

आपको हमारी ये पोस्ट कैसी लगी। हमें उम्मीद है कि आपको ये पोस्ट जरूर पसंद आयी होगी। यदि करियर से सम्बंधित कोई समस्या या problem हो तो आप हमें comment के द्वारा पूछ सकते हैं। यदि आप हमें करियर से संबंधित कोई जानकारी देना चाहते हैं या कोई गेस्ट पोस्ट भेजना चाहते हैं तो आप हमें safaladda@gmail. com पर भेज सकते हैं।

SAFAL ADDA: घर बैठे English speaking app से सीखें

http://www.safaladda.com/2019/04/english-speaking-app.html?m=1

घर बैठे English speaking app से सीखे  - शब्द (shabd.in)

अगला लेख: Govt Jobs website के बारे में जानकारी हिंदी में



basant singh
07 अप्रैल 2019

bhut acha kosis hai

शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
03 अप्रैल 2019
आपको हमारे लेख का शीर्षक पढ़कर थोड़ा अटपटा सा लगा होगा लेकिन यकीन मानिए यह पूरी तरह से मुमकिन है और सच भी है। चलिए अब आपकी आशंका को हम दूर कर देते है और बताते है कि आखिर यह कैसे संभव हो सकता है? आपने सेरोगेट मदर का नाम तो सुना ही होगा अगर नहीं तो हम इस प्रक्रिया और जानकारी के बारें आज इस लेख में आपक
03 अप्रैल 2019
सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
अंग्रेजी  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x