अर्जुन कपूर ने मलाइका अरोड़ा के साथ अपने रिलेशनशिप के बारे में बहुत ही प्यारी बात कही है

29 मई 2019   |  प्रियंका शर्मा   (76 बार पढ़ा जा चुका है)

अर्जुन कपूर ने मलाइका अरोड़ा के साथ अपने रिलेशनशिप के बारे में बहुत ही प्यारी बात कही है

बॉलीवुड से जुडी खबरें पढ़ना किसे अच्छा नहीं लगता. एंटरटेनमेंट से जुड़े अपडेट्स लोग अक्सर फॉलो करते रहते हैं. कुछ लोगों को गॉसिप अच्छी लगती है, तो कुछ लोग बस अपडेटेड रहने के लिए खबरें देखते हैं. स्टार और सेलेब्स के फैन्स तो हैं ही लिस्ट में.

लोगों के लिए स्टार्स की प्राइवेट लाइफ भी इंटरेस्ट की चीज होती है . उनकी निजी जिंदगी से जुड़ी खबरें खूब छपती हैं. और पढ़ी जाती हैं. कौन किसे डेट कर रहा है, किससे शादी करने वाला है, किसका ब्रेक अप हुआ, कौन प्रेगनेंट है, कौन चीट कर रहा है. वगैरह-वगैरह.

अर्जुन कपूर के मलाइका अरोड़ा को डेट करने की खबरें अक्सर सुर्खियों में होती हैं. कई बार उन दोनों की साथ वाली फ़ोटोज़ वायरल हो जाती हैं. कभी डिनर पर जाते हुए, कभी कहीं से वापस आते हुए. इसके वायरल होने के पीछे दो वजहें हैं:

  1. मलाइका अरोड़ा अरबाज़ खान से अलग हुईं. अलग होने के बाद किसी और को डेट करने लगीं. इस बात को लेकर लोगों ने बहुत ट्रोल किया.
  2. मलाइका अर्जुन से उम्र में बड़ी हैं. अगर अर्जुन उम्र में अपने से छोटी किसी लड़की को डेट कर रहे होते, तो शायद ये इतनी बड़ी खबर नहीं बनती.

    arjun-2-750x500_052819044424.jpgतस्वीर: ट्विटर

इन दोनों के रिलेशनशिप को लेकर गॉसिप कॉलम्स में कई खबरें भी छपीं. कयास पर कयास लगते रहे इन सबके बीच पिछले दिनों अर्जुन ने फाइनली मलाइका से अपने रिश्ते को स्वीकार कर लिया. हाल में ही फिल्मफेयर को दिए एक इंटरव्यू में अर्जुन ने बताया कि मलाइका अरोड़ा के साथ अपनी रिलेशनशिप की बात उन्होंने आखिर अब क्यों पब्लिक की.

‘हम इसलिए सामने आ पाए क्योंकि मीडिया ने हमें डिग्निटी दी. मीडिया की एक समझ है इस मामले को लेकर. इस को लेकर वो ईमानदार, आदरपूर्ण, और डीसेंट रहे हैं. इसलिए मुझे कंफर्टेबल महसूस हुआ.कुछ मामलों में जिनमें ‘गंदगी’ होती है, आप वहां से पीछे हट जाते हो. जैसे लोग जानबूझकर आपको परेशान करने के लिए कुछ कहें, लिखें, या सवाल पूछें. ऐसा कुछ भी नहीं था'.

arjun-4-750x500_052819044516.jpgतस्वीर: ट्विटर

'मैंने उनसे कहा ऐसे मत बैठो जिससे लगे कि हम छुप रहे हैं. नहीं छुप रहे. इसे सामान्य रहने दो. मैंने नहीं चाहता कि मेरे पड़ोसी परेशान हों, मलाइका के पड़ोसी परेशान हों. हम कुछ गलत नहीं कर रहे. मैं नहीं चाहता कि ये बात फैलाई जाए कि हम छुप रहे हैं, जबकि ऐसा कुछ नहीं है. वो ये समझ गए.’

‘मैं शादी नहीं कर रहा. मैं समझ सकता हूं लोग क्यों इस बात पर कयास लगा रहे हैं. मेरे अपने घर में लोग पूछते हैं कि ‘तू शादी कब कर रहा है?’. ये एक बहुत ही आम भारतीय सवाल है. अगर आप किसी के साथ तीन दिन भी हों तो शादी वाला सवाल उठ जाता है. ‘शादी कर लो, तुम्हारी उमर हो गई है, अभी कितना सोचोगे?’. 33 साल की उम्र भारत में अधिकतर लोगों के लिए शादी करने के लिए एक सही उम्र है, लेकिन मेरे लिए नहीं. मेरे पास अभी भी वक़्त है. अगर मैंने अपनी रिलेशनशिप नहीं छुपाई, तो अपनी शादी क्यों छुपाऊंगा?’.

arjun-malaika-750x500_052819044532.jpgतस्वीर: ट्विटर

अर्जुन मलाइका से 12 साल छोटे हैं. हाल में ही पति-पत्नी बने निक जोनस और प्रियंका चोपड़ा की उम्र में 11 साल का अंतर है. ये दोनों रिश्ते खबर में इसलिए आए क्योंकि इनमें महिलाएं अपने साथ के पुरुषों से उम्र में बड़ी हैं. जबकि समाज में ये बात एक्सेप्ट नहीं की जाती कि लड़की-लड़के से बड़ी हो. छोटी चाहे जितनी हो, चलेगा. दिलीप कुमार और सायरा बानो की उम्र में 22 साल का फर्क है. शाहिद कपूर अपनी पत्नी मीरा राजपूत से 13 साल बड़े हैं. रणबीर कपूर और आलिया भट्ट में 11 साल का अंतर है. लेकिन इनकी उम्र को लेकर कभी इतनी ट्रोलिंग नहीं हुई. जितनी उन मामलों में जिनमें महिला पुरुष से बड़ी थी.

shamira-750x500_052819044558.jpgतस्वीर: इन्स्टाग्राम

ये फर्क ऑन स्क्रीन भी देखने को मिलता है. सलमान, शाहरुख़, अक्षय जैसे 50 साला एक्टर अपने से आधी उम्र की लड़कियों के साथ परदे पर रोमांस करते हुए दिखाई देते हैं. उन्हें कोई कुछ नहीं कहता. लेकिन वहीं 35 पार करते ही एक्ट्रेसेज को मांओं, बड़ी बहनों जैसे साइड रोल दिए जाने लगते हैं.

जब प्रियंका चोपड़ा ने निक जोनस से शादी की, तब उनके लिए ऐसे मीम्स चलाए गए कि कुछ साल पहले वो निक को गोद में खिला रही थीं, आज शादी कर रही हैं. प्रियंका हों या मलाइका, सब में लोग ये कहते दिखे कि वो अपने साथ के पुरुषों की मां, आंटी इत्यादि लग रही हैं. किसी ने ये नहीं कहा कि शाहिद मीरा के पिता जैसे लग रहे या सैफ करीना के अंकल जैसे लग रहे हैं.

ranbir-alia-750x500_052819044642.jpgतस्वीर: ट्विटर

अर्जुन ने जो कहा, वो बहुत ही प्यारा है. किसी भी रिश्ते को छुपाने की ज़रूरत क्यों ही पड़े. लेकिन वो आइडियल सिचुएशन है. रियल लाइफ में इतनी सारी मुश्किलें झेलकर रिश्ता निभाना कई लोगों को शायद मुश्किल लगे. ख़ास तौर पर सेलेब्रिटी, जिनकी अपनी प्राइवेसी एक तरह से निल बटे सन्नाटा होती है. वहां अर्जुन ने मलाइका से अपने रिश्ते की बात स्वीकार करके एक बेहद अलग मैसेज दिया है.

साभार - https://www.oddnaari.in/latest/story/arjun-kapoor-admits-his-relationship-with-malaika-arora-says-we-have-to-hide-nothing-129730-2019-05-28

लेखिका - प्रेरणा प्रथम

अगला लेख: डायरेक्टर के कहने पर कियारा ने किया ये काम, फिल्म 'कबीर सिंह' से चर्चा में



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x