भारतीय टेलीविजन सामान्य सास-बहू नाटकों के लिए जाना जाता है और 2000 के दशक की शुरुआत तक, सास-बहू धारावाहिक एकमात्र सोप ओपेरा थे जो टेलीविजन पर कुछ रियलिटी शो के साथ थे। इसमें कोई संदेह नहीं है कि दर्शकों द्वारा वास्तव में हिट शो किए गए हैं, लेकिन कुछ मिस भी हुए हैं।

विभिन्न चैनल अपने शो को अधिक प्रगतिशील और उत्साहजनक बनाने की कोशिश कर रहे हैं। भले ही इन धारावाहिकों में एक चुटकी नाटक शामिल हो, लेकिन वे स्वभाव से काफी प्रगतिशील हैं। इनमें से अधिकांश कहानियाँ जनता के साथ-साथ बेहद वास्तविक हैं और सच्ची भी हैं।

टाइम बदल गया है और सोप ओपेरा भी। भारतीय टेलीविजन मजबूत महिला पात्रों को लाने की कोशिश कर रहा है और बेहतर के लिए बदल रहा है। भारतीय टेलीविजन पर हाल के शो ने वास्तव में स्मार्ट, स्वतंत्र, आत्मनिर्भर और मजबूत महिला पात्रों की उपस्थिति को दिखाया है।

ऐसी दो मजबूत महिला किरदार निमकी मुखिया की निमकी और इश्क सुभान अल्लाह की ज़ारा हैं। ये दोनों महिला किरदार मजबूत और लड़ाकू लड़कियाँ हैं जो बाहर जा रही हैं और दुनिया में अपनी जगह बना रही हैं।

निमकी मुखिया के शो में निमकी प्रमुख है, जो स्टार भारत पर प्रसारित होता है। शो एक लड़की निमकी के बारे में है, जो एक फाइटर है और अपने गांव की मुखिया बनने के लिए पूरी तरह तैयार है। निमकी का चरित्र बहुत मजबूत और शक्तिशाली है।

ज़ारा टीवी पर प्रसारित होने वाले शो इश्क सुभान अल्लाह में महिला प्रधान हैं। यह शो एक नारीवादी ज़ारा के बारे में है, जिसके बारे में मजबूत विचार हैं कि उसे अपना जीवन कैसे जीना चाहिए। वह एक मजबूत और शक्तिशाली किरदार है जो अपने लिए लड़ता है।

ये दोनों महिला किरदार मजबूत और लड़ाकू लड़कियां हैं जिन्हें हम बिल्कुल प्यार करते हैं। आइए जानते हैं कि आपके अनुसार निमकी और जारा के बीच की फाइटर लड़की कौन है।