अनुभवी टीवी अभिनेता और निर्माता धीरज कुमार नई ज़ी5 वेब श्रृंखला, इश्क आज कल की सफलता को लेकर काफी आशावादी हैं।

उनका कहना है, ”होटल उद्योग की पृष्ठभूमि वाली यह रोमांटिक थ्रिलर, चल रहे लोकप्रिय ज़ी टीवी के शो इश्क सुभानल्लाह का एक तरह का वेब स्पिनऑफ़ है।”

एक माध्यम से दूसरे माध्यम में छलांग लगाने के बारे में बात करते हुए, वे कहते हैं, “यह कठिन विश्लेषण पर आधारित है, न कि किसी भी तरह की। दो दर्शक ओवरलैप करते हैं। ”

“बाद के प्रमुख कलाकार (अदनान खान और ईशा सिंह) पूर्व में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। ज़ारा (ईशा) लीड किरदार आलिया (अंकिता शर्मा) की भाभी है, जो फ़राज़ शेख़ (पारस कलनावत) की प्रेम रुचि है। अंगद हसीजा, शगुन शर्मा और रश्मि बानिक ने मुख्य कास्टिंग पूरी की। ”

उन्होंने कहा, “हमें पूरा विश्वास है कि इश्क सुभानल्लाह के दर्शक ज़ी5 का रुख करेंगे। इसके अलावा, कई ऐसे हैं जो इश्क सुभानल्लाह को पसंद करते हैं, लेकिन इसके नियुक्ति-देखने के प्रारूप की पुष्टि करने में सक्षम नहीं हैं। वे निश्चित रूप से इश्क आज कल देखेंगे, “धीरज कुमार कहते हैं।

“यह ओवरलैप सुनिश्चित करता है कि हम न केवल इश्क सुभानल्लाह के ब्रांड मूल्य को आगे ले जाएं, बल्कि इसके साथ अपने नए विचारों को भी जोड़ दें, इस प्रकार यह एक निश्चित शॉट विजेता बनाता है,” धीरज, जिसके बैनर, क्रिएटिव आई एक पौराणिक कथा में ब्रांड नाम है ओम नमः शिवाय, जप तप व्रत और गणेश लीला जैसे शो हैं।

प्रारूप के बारे में बात करते हुए, वे कहते हैं, “दर्शक को सभी आठ एपिसोड (4 जुलाई से स्ट्रीमिंग) को एक ही बार में गैर-रेखीय प्रारूप का पालन करना होगा। शूटिंग की शैली और लेखन युवाओं के बीच बहुत ज्यादा है। ”

“हमने मनाली में पहला सीज़न शूट किया है। धीरज कहते हैं, “वेब सीरीज़ टीवी पर उचित सेटों के विपरीत वास्तविक स्थानों को पसंद करती है।”

क्या एक मुस्लिम सामाजिक (इश्क सुभानल्लाह) वेब पर काम करेगा? “इसमे हार्ड कोर उर्दू नहीं होगा; बल्कि, हमारे चरित्र आम बोलचाल में हर दिन के मुद्दों के बारे में बोलेंगे। ”उनके अन्य सामाजिक कार्यक्रमों में घर की लक्ष्मी बेटियां, मायका और तुझ संग प्रीत लगाई सजना शामिल हैं।

साथ ही, अधिकांश वेब सीरीज़ बहुत बोल्ड हैं। तो क्या इश्क आज कल में भी नग्नता होगी? “जबकि हम चुंबन दिखा सकते हैं, जो जोड़ों के करीब आने पर एक बहुत ही सामान्य मानवीय भावना है, जहां हम रेखा खींचते हैं, अंतरंगता और प्रेमपूर्ण दृश्यों में है, जिसे मैं अशिष्ट मानता हूं।”

यहां धीरज ने बताया, “हमने पहले ही सीजन 2 की शूटिंग मुंबई में शुरू कर दी है। लाइव होने से पहले 15-20 दिनों का अंतराल हो सकता है, जिससे हमें सोशल मीडिया फीडबैक के अनुसार कुछ समय के लिए बदलाव करने की अनुमति मिल सकती है। ”

“पहले 2 सीज़न की प्रतिक्रियाओं के आधार पर, हम इसके संभावित तीसरे अवतार के बारे में सोचेंगे,” वह समाप्त करते है।

इसके लिए क्रिएटिव आई को शुभकामनाएँ !!