shabd-logo

paytm account kaise banaye पूरी जानकारी हिन्दी मे प्राप्त करे

13 जुलाई 2019

123 बार देखा गया 123
featured image

अब इस पोस्ट मे हम आपको Paytm account और उससे जुड़े सारे सवालो का जवाब आपकी पोस्ट मे मिल जाएगा आप बस इस पोस्ट को पूरा पढे और जाने की आप कैसे अपने मोबाइल और कम्प्युटर की मदद से आसानी से अपना खुद का paytm account और freecharge बना सकेंगे।

दोस्तो आज की दुनिया इतनी ज्यादा आगे जा चुकी है की इस दुनिया मे अब हर काम संभव और आसान होता जा रहा है, अब की दुनिया मे आपको मार्केट मे समान लेने के लिए अपने साथ भारी भरकम पर्स ले जाने की जरूरत नहीं होती है।

अब की दुनिया मे आप अपने मोबाइल से ही अपने सामान के पैसे को आसानी से दुकान दार को दे सकते है, इसके लिए आपको बस अपने पास एक अच्छा सा नई तकनीक वाला स्मार्ट फोन होना चाहिए।

दोस्तो Paytm एक तरह की मनी ट्रान्सफर एप्लिकेशन है, जिसकी मदद से आप अपने paytm online से बैंक , मोबाइल रीचार्ज , मनी ट्रान्सफर , शॉपिंग , बिल पेमेंट जैसे कामो के लिए paytm app इस्तेमाल मे ला सकते है।

Paytm की सुरुवात 2010 मे विजय सेखर शर्मा ने किया है, इस एप्लिकेशन को अब 10 अलग – अलग भाषाओ मे भी उपस्थित कराया गया है, इस एप्लिकेशन की मदद से आप आसानी से अपने पैसे का लेन – देन कर सकते है।


अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे - paytm account kaise banaye

अभिषेक शर्मा की अन्य किताबें

1

पैन कार्ड कैसे बनाये आवर पैन कार्ड के लिए ऑनलाइन अप्लाई कैसे करें ?

7 जुलाई 2019
0
0
0

दोस्तो Pan card का महत्व तो आप सब जानते ही होंगे अगर आप नहींजानते तो आपको बता दे की इसे आप अपने पहचान के रूप मे भी उपयोग कर सकते है,जैसे आप पहचान पत्र और आधार कार्ड का उपयोग कर सकते है.दोस्तो Pan card आयकर विभाग के तरफ से बनाया गया एक सरकारी दस्तावेज़है, जिसे आप अपने पहचान के लिए तथा अपने बैंक के काम

2

paytm account kaise banaye पूरी जानकारी हिन्दी मे प्राप्त करे

13 जुलाई 2019
0
0
0

अब इस पोस्ट मे हम आपको Paytm account और उससे जुड़े सारे सवालो का जवाब आपकी पोस्ट मे मिल जाएगा आप बस इस पोस्ट को पूरा पढे और जाने की आप कैसे अपने मोबाइल और कम्प्युटर की मदद से आसानी से अपना खुद का paytm account और freecharge बना सकेंगे।दोस्तो आज की दुनिया इतनी ज्यादा

---

किताब पढ़िए

लेख पढ़िए