करण वी ग्रोवर काफी अच्छे अभिनेता है जो सभी भावनाओं को बड़े अच्छे तरह से संभाल लेते है।

करण का अभिनय करियर काफी बड़ा रहा है जिसमें उन्होंने ऐसे किरदारों को निभाया है जो चुनौतीपूर्ण रहे हैं। उनके सहज लुक और प्रदर्शन ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। उन्होने अपने हर किरदार अपनी पूरी एनर्जी से निभाई है।

करण वी ग्रोवर जिन्होंने सारथी से डेब्यू किया था और कई बड़े शो वो रहने वाली महलों की, हम आपके है इन लॉस, पुनर विवाह – एक नई उमीद, बहू हमारी रजनीकांत का हिस्सा रह चुके है।

अब वह स्टार प्लस के शो कहा हम कहा तुम में एक प्रसिद्ध डॉक्टर रोहित सिप्पी की भूमिका निभाते हुए दिखाई दे रहे हैं, जिनके अपने सर्कैस्टिक तरीके है उन चीजों के लिए को उन्हें ना पसंद हो।

डॉ रोहित सिप्पी के रूप में वह आकर्षक है और उनकी कार्यशैली ने हमें एक अभिनेता के रूप में करण की अधिक सराहना करने पर बंधित किया है।

आई डब्लू एम बज्ज़ के साथ बातचीत में करण वी ग्रोवर ने अपने संदीप सिक्कैंड के शो कहा हम कहा तुम में अपने किरदार के बारे में, अपने चल रहे कैरियर और उन्हें कैसे किरदार निभाना पसंद है उसके बारे में बातचीत की।

कुछ भाग:

टीवी की दुनिया में आपका फिर से स्वागत है। कहा हम कहा तुम के डॉक्टर रोहित सिप्पी का किरदार निभाने के लिए आपकी प्रेरणा क्या थी?

रोहित सिप्पी का मजेदार और इंटेंस मिश्रण मेरे लिए इसे लेने के लिए पर्याप्त कारण था। लॉजिकल रूप से वह चीजों को डीकोड करने की कोशिश करता है और कभी-कभी सोनाक्षी (दीपिका ककर) द्वारा रोमांटिक चिजो में गलत सीध होता है वो काफी रोचक है। इसके अलावा उनके अपने परिवार को लेकर अलग पक्ष है।

कहा हम कहा तुम – आपको इस शो के कॉन्सेप्ट के बारे में क्या कहना है?

मुझे लगता है ये कॉन्सेप्ट एसा है जिसकी क्षमता समाप्त नहीं होगी। यह ना केवल अनदेखी और नया नहीं है बल्कि मजेदार और नाटकीय भी है।

लगता है कि आप इस भूमिका के लिए संदीप सिक्कैंड का पहला विकल्प थे? उन्होंने इस के लिए आपको कैसे समझाया?

मैं खुश हूं कि संदीप ने इस किरदार के लिए मुझे दिमाग में रखा।

जब संदीप ने मुझे इस किरदार और शो के बारे में बताया तो कोई जरूरत ही नहीं थी मुझे समझाने की। उन्होंने खुद इन किरदारों के बारे में इतनी शोध की है आप उनके इस कनविक्शन से प्रभावित हो जाएंगे। और में उन प्रोजेक्ट को देखता हूं जिसमें ज्यादा एंटरटेनमेंट हो और कहा हम कहा तुम पूरा पैकेज है इसका।

आप रोहित सिप्पी के किरदार के बारे में क्या कहेंगे ?

वह सरल नहीं है, केवल सकारात्मक, हेरोइक किरदार। वह विशिष्ट है और साथ ही मुश्किल भी। उनके बहुत सारे शेड्स है अच्छे और निराशा और गुस्से के भी। वह सभी चीजों को एक लॉजिकल नजरिए से देखता है लेकिन जब बात प्यार की आती है तो वह पुराने विचारो के है।

हमे वो उनके निराले स्वभाव और उनके स्थितियों के लिए हल्की-फुल्की प्रतिक्रियाएँ के लिए पसंद है। क्या ये आसान और कठिन है को भी एक डॉक्टर की भूमिका में।

सच कहूं संदीप सिक्कैंड बहुत ही क्लियर थे कि उन्हें रोहित सिप्पी का किरदार परिस्थितियों को कैसे देखेगा और वही भावनाएं और रिएक्शन में कभी कभी नकल करने की कोशिश करता हूं और मुझे तारीफे मिलती है। इसलिए रोहित सिप्पी के बारे में सब कुछ संदीप के अंतर्गत है।

आपका कैरियर काफी सफल रहा है। आप जब किरदार चुनते है तो आप उसमें क्या गुण देखते है?

पहला तो टीम (मेकर्स) जो प्रोजेक्ट बना रहे है और उनका इस प्रोजेक्ट के पीछे का नजरिया। और दूसरी चीज, मेरा किरदार ड्रामा और फन के रूप में अच्छा होना चाहिए। और आखिर में परिवार को मेरा काम पसंद आना चाहिए।

आपकी बॉडी काफी अच्छी है। इसके पीछे का कारण क्या है?

सोना और देखना की आप क्या खा रहे हो।

क्या आप किसी भी तरह से रोहित सिप्पी के किरदार से सामान्य हो?

मैं उनकी बेचैनी शेयर करता हूं और मूर्खता और आलास की ना पसंदी।

हमे लगता है आप काफी अंडर रेटेड अभिनेता है। आपको इसके बारे में क्या कहना है?

आप काफी अच्छे है। दूसरे मुझे क्या रेट करते है उसपर मेरा नियंत्रण नहीं है, मुझे नहीं समझ आता है। मैं बस खुश हूं कि मुझे वो काम करने मिलता है जिसमें मुझे खुशी मिलती है और सबसे विशेष दूसरे देखने एम खुश होते है।

आपके हिसाब से आपकी एक्टिंग की क्षमता क्या है?

मुझे लगता है कि कल्पना मेरी ताकत होगी। काल्पनिक विचारों के तार में बैठने से बेहतर कुछ नहीं है।

आप जोभी करे अभ्यास आपको उसमें उत्तम बनाता है। अभ्यास और अपने आपको कहानी के प्रति उजागर करना ही उत्तम है में इसकी की सलाह दूंगा।

दीपिका ककर एक सह अभिनेता के रूप में कैसी है?

वह काफी सकारात्मक है। वह न केवल उनके भाग को अच्छे से करती है बल्कि अन्य लोगों के साथ भी क्या हो रहा है उसके लिए भी चिंतित रहती है और उनकी विचारशीलता और दृष्टिकोण काफी अच्छी है।

क्या आपके एक्टिंग कैरियर में कोई पछतावा है?

नहीं। अभी तक नहीं।

करण वी ग्रोवर, क्या आपको लगता है कि किसी भी तरह की भूमिका ने आपको अभी भी पीछे छोड़ दिया है?

जब आप शुरू करते हैं तो हर भूमिका अलग होती है। फिर आप अपने दिमाग में उसे समझते हैं। साथ ही सही टीम की मदद से हमारा काम आसान और संभव हो जाता है।

लेकिन मैंने एक बार एक ड्रग एडिक्ट रॉकस्टार का किरदार निभाया था और इसने मुझे लगभग एक धूम्रपान की लत की ओर धकेल दिया था, लेकिन मैं इसके लिए प्रेरित नहीं हुआ। मैं धूम्रपान नहीं करता।

क्या आपका कोई सपना है जैसे आपको कोई किरदार निभाना हो ?

एक सुपर हीरो सुपरमैन/ बैटमैन।

अपने वेब प्लेटफॉर्म पर भी काम किया है। तो एक अभिनेता के लिए टीवी और वेब में क्या अंतर है?

अंतर केवल इतना है शूट करने का समय। वेब पर एपिसोड कम होते है ज्यादा समय के लिए, जैसे कि हम 30 – 40 दिनों के 10 एपिसोड्स शूट करते है और वही टीवी पर 25 एपिसोड्स उतने ही समय में शूट होते है।

अभिनेता होने के नाते हर परिस्थिति समान होनी चाहिए। भागीदारी, प्रतिबद्धता और समर्पण, जुनून या तैयारी और कार्य नैतिकता माध्यमों के अनुसार नहीं बदलते हैं।

संदीप सिक्कैंड के साथ काम करना कैसा रहा ?

संदीप एक आवेशपूर्ण और भावुक व्यक्ति है जो उनकी लेखन में भी देखने मिलता है। वह काफी विचारशील है और किरदारों के बारे में सब जानते है। उनके पास सभी के लिए कहनियां होती है। और वो खुद भी एक टैलेंटेड अभिनेता है (आपको उनकी प्ले देखनी चाहिए),इसलिए वह अपनी बात को उन अभिनेताओं और निर्देशकों तक पहुंचा सकता है, जो और अधिक प्रभावी ढंग से होती है।

और उनका टीवी का अनुभव उन्हें एक क्रिएटर के रूप में और उत्तम बनाता है। इसलिए वह सहजता से और कुशलता से उत्पादन चुनौतियों का सामना करते है काम करते है। वह कोई है जिनके साथ हर किसी को सबसे निश्चित रूप से काम करना चाहिए।

कहा हम कहा तुम के लिए करण वी ग्रोवर आपको शुभकानाएं!