Discovery channel पर Bear Grylls के साथ एपिसोड बनाने को लेकर क्यों नाराज़ हैं कुछ लोग?

30 जुलाई 2019   |  सौरभ श्रीवास्तव   (444 बार पढ़ा जा चुका है)

Discovery channel पर Bear Grylls के साथ एपिसोड बनाने को लेकर क्यों नाराज़ हैं कुछ लोग?

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी Wilderness Survival T.V Programme में Bear Grylls के साथ:-


इस प्रोग्राम के लिए एक ट्रेलर Man vs Wild जो कि 12 अगस्त को भारत में प्रसारित किया जायेगा। इस प्रोग्राम में यह दिखाया जायेगा कि दो लोग यानि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और Bear Grylls जंगलों में जंगली जानवरों के गोबर के ऊपर कुछ परिक्षण कर रहे हैं और इसी प्रकार कई ऐसे ही मुद्दों पर विचार विमर्श कर रहे होंगे। इसमें यह दिखाया जायेगा कि प्रधानमंत्री मोदी के पास एक भाला है और ग्रिल्स से कहते हैं कि तुम्हारी सुरक्षा के लिए "मैं इसे पकड़ कर रखूंगा।"


modi


यह T.V Programme नरेंद्र मोदी की कोरियोग्राफी मीडिया के लिए काफी हद तक नयी और इंटरेस्टींग है क्योंकि इसमें यह दिखाया जा रहा है कि एक भारत देश का प्रधानमंत्री अपनी मर्दानगी व ताकत को लोगों के सामने प्रस्तुत करता है। प्रधानमंत्री के इस कदम को भारत के लोगों द्वारा कहा गया है कि यह देश के लिए गर्व की बात है। ऐसा कहा जा रहा है कि नरेंद्र मोदी खुद को 56 इंच की छाती वाले व्यक्ति के रूप में इस प्रोजेक्ट को पूरा करने का एक भी मौका नहीं छोड़ेंगे। मोदी जी के जीवनी लिखने वाले नीलांजन मुखोपाध्याय ने कहा है कि सन् 2014 में इस प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए मोदी जी ने दावा किया था।

अभी कुछ महीनों पहले ही यह देखा गया था कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी हिमालय की गुफा में ध्यान कर रहे थे और रोज सुबह-सुबह योगा का अभ्यास करते हुए दिखाई दे रहे थे। प्रधानमंत्री ने कहा कि "वह भारत को विश्व के स्तर पर सबसे बड़े और सबसे लोकप्रिय देश के रूप में देखना चाहते हैं और साथ ही वैश्विक स्तर पर भारतवर्ष को प्रतिष्ठित देखना चाहते हैं।" इस टी.वी कार्यक्रम का प्रचार करते हुए मोदी जी ने ट्वीट में लिखा है कि "भारत देश में आपको हरे भरे जंगल, अनेकों प्रकार के वन्यजीव, सुंदर पहाड़ और शक्तिशाली नदियाँ मिलती हैं। इस टी.वी कार्यक्रम को देखने के बाद आप भारत के विभिन्न हिस्सों में जाना चाहेंगे, जिसके बाद पर्यावरण संरक्षण के बारे में सोच सकते हैं।"

आखिर क्यों नाराज़ हैं कुछ लोग?


modi


सूत्रों द्वारा पता चला है कि इस कार्यक्रम के बाद भारत में एक प्रकार का विवाद उत्पन्न हो गया। मामला कुछ इस प्रकार हुआ कि कश्मीर के विवादित क्षेत्र में पुलवामा आतंकवादी हमले के दिन मोदी जी बेयर ग्रिल्स के साथ इस कार्यक्रम की शूटिंग कर रहे थे। जब कि Plwama Attack मे पाकिस्तानी आतंकवादियों ने कई भारतीय सैनिकों की साजिश करके हत्या कर दी थी। कुछ रिपोर्ट में यह नाराजगी जताई गयी थी कि नरेंद्र मोदी ने पुलवामा हमले के बाद कार्रवाई करने में इतनी देर इसलिए कर दि क्योंकि वह ग्रिल्स के साथ टी. वी प्रोग्राम की शूटिंग के काम में जंगलों में घूम रहे थे, लेकिन इस बात की कोई साफ पुष्टि नहीं हुई है। लेखक मुखोपाध्याय ने कहा कि, हम जानते हैं कि इस शो में भाग लेना मोदी जी के लिए कितना महत्वपूर्ण था। बेयर ग्रिल्स के साथ उपस्थित होकर भारत के पर्यावरण के रक्षा के लिए काफी फायदेमंद होगा।


भारत में वि्द्रोह पैदा करने वाले भावरीन कांधारी ने वर्ष 2018 में मोदी को चैंपियन ऑफ द अर्थ का खिताब देने के लिए संयुक्त राष्ट्र के फैसले का मजाक उड़ाया, जिसमें नई दिल्ली से फोन पर बात करते हुए उसने कहा कि इस वक्त मैं दुनिया के सबसे ज्यादा प्रदूषण वाले शहर में खड़ा हूं। मेरे बच्चों के फेफड़े काले पड़ गये हैं और ऐसा कोई दिन नहीं होता जिस दिन मुझे पेड़ों के कटने की खबर सुनाई न दे। मोदी सरकार ने भारत के सौर ऊर्जा के उत्पादन को और अधिक बढ़ाने के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिबद्धताएं बनाई हैं, लेकिन खनन जैसी समस्या जिसके परिणामस्वरूप वनों की कटाई और पर्यावरण संबंधी समस्याएं बहुत ही ज्यादा उत्पन्न होंगी।

अगला लेख: "Mission Mangal Film 2019 " पर बन रहे जोक्स के चर्चे...



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
22 जुलाई 2019
भारत में महिलआो को जहां एक ओर दबाकर रखने का चलन है वहीं दूसरी ओर महिलाओं ने हर क्षेत्र में अपना परचम लहराया
22 जुलाई 2019
26 जुलाई 2019
भारत में धर्म व आस्था के प्रति हिन्दुओं की संवेदनशीलता:- हमारे भारत देश के लोगों की भावनाएं भक्ति व धर्म के प्रति काफी संवेदनशील होती हैं। विशेष करके जब कभी धर्म की बात आती है तो भगवान के प्रति आस्था को लेकर काफी संवेदनशीलता देखने को मिलती है। अक्सर आप भक्ति, धर्म और भगवान से संबंधित किसी प्रकार के
26 जुलाई 2019
20 जुलाई 2019
दीक्षित जी को सहृदय श्रद्धांजलि व उनके बारे में कुछ विशेष बातें - भारत की राजधानी दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती शीला दीक्षित जी का नई दिल्ली में देहांत हो गया है। कांग्रेस पार्टी की बहुत ही कट्टर नेता थीं। अभी हाल ही में कुछ दिनों पहले ही शीला दीक्षित जी को AS
20 जुलाई 2019
19 जुलाई 2019
HISTORY OF PORUS AND SIKANDER IN HINDI- हमारे भारत देश में अनेकों प्रकार के आक्रमण व युद्ध हुए, जिनके बारे में जानकारी आपको किताबों से मिलती है। अगर हम भारत के इतिहास के संदर्भ में युद्धों के बारे में बात करें तो हम देखते हैं कि सिकंदर और पोरस जैसे ताकतवर राजाओं के युद्ध के बारे में सुनने को मिलता
19 जुलाई 2019
सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x