जब हमने बरोट हाउस का ट्रेलर देखा, तो हमें तुरंत पता चला कि हम यहाँ कुछ अलग और विचित्र चीज़ों के साक्षी हैं, ऐसा कुछ जिसे हम अक्सर नहीं देखते हैं। खैर, यहां आपको निराश नहीं करना है और एक-लाइनर के साथ फिल्म का विस्तृत विश्लेषण शुरू करना है – ‘फिल्म अद्भुत है’।

बरोट हाउस एक दृश्य के लिए खुलता है, जहां बरोट परिवार को स्वर्ग में उनके निवास में दीवाली समारोह का आनंद लेते देखा जाता है। परिवार में अमित साध और मंजरी फडनीस शामिल हैं जो दो लड़कियों और एक लड़के के लिए माता और पिता की भूमिका निभाते हैं, यह लड़का अमित के लिए हमेशा आकर्षण और ध्यान का केंद्र रहा है। हालाँकि वे एक साथ एक खुशहाल परिवार की तरह रहते हैं, लेकिन सतह पर जो दिखाते हैं उससे बहुत अधिक है। अमित को गंभीर संदेह है कि वे जिन लड़कियों को उठा रहे हैं, वे उनके बच्चे नहीं हैं, बल्कि मंजरी के अपने पड़ोसी एंथनी के साथ कथित संबंध के परिणामस्वरूप हैं। एंथोनी और मंजरी दोनों एक साथ कॉलेज जाते थे और अच्छे दोस्त थे। हालाँकि, अमित के दिमाग में हमेशा यह संदेह होता है कि उनके बीच सिर्फ दोस्ती के अलावा भी बहुत कुछ है और इसलिए वह अक्सर मंजरी पर सबसे सूक्ष्म तरीके से आरोप लगाते हैं कि वे उनके बच्चे नहीं हैं। हालांकि, इस सब के बीच, शांति अभी भी बरोट परिवार में प्रबल होने का प्रबंधन करती है।

समस्याएँ तब शुरू होती हैं जब दिवाली के अवसर पर, बच्चे एक चंचल मनोदशा में होते हैं और श्रेया नाम की एक लड़की अपने चाचू अजय (अमित के भाई) के साथ लुका-छिपी खेलने का फैसला करती है और इसलिए कब्रिस्तान में छिप जाती है। जैसे ही श्रेया छिपती है, कोई पीछे से आता है और श्रेया को मारने के लिए कुल्हाड़ी को पूरे जोर से हिलाता है। अजय तुरंत स्वत: संदिग्ध हो जाता है क्योंकि वह वही था जिसे श्रेया के अंतिम ठिकाने के बारे में स्पष्ट रूप से पता था। हालांकि, जो दिखाया गया है वह अक्सर ऐसा नहीं होता है। । बारोट हाउस ’और बरोट परिवार के साथ भी। एक कुत्ते और पड़ोसी के बच्चे को मारने की एक होड़ क्या है। पुलिस को बरोट के बच्चे की हत्या के लिए एंथोनी पर संदेह है क्योंकि उसके अपने कुत्ते को मल्हार, अमित के युवा लड़के ने गलती से मार दिया था, या इसे दुर्घटना की तरह कैसे बनाया जाता है। यह एंथनी पर संदेह डालता है क्योंकि इस मामले में बदला लेने का कोण बना हुआ है।

कथा तब पूरी तरह से एक नया मोड़ लेती है जब अमित को पता चलता है कि यह उसका अपना पुत्र मल्हार है जो खून और मौत लाने वाले दुखवादी मनोरोगी हत्यारे है। अमित बच्चे को ठीक करने की पूरी कोशिश करता है लेकिन अगर वह आसपास है तो संभावित खतरे का एहसास करता है और इसलिए पुलिस के सामने स्वीकार करता है कि यह मल्हार है जो हत्यारा है। हालाँकि पुलिस को शुरू में यह विश्वास नहीं था कि, मल्हार का कबूलनामा इसे पूरा करता है और यह उसे निर्णय के लिए किशोर न्यायालय में भेजता है। मल्हार को बाद में इलाज के लिए भेजा गया, जहां वह कई दिमागों में यह सोचकर हेरफेर करता है कि यह वास्तव में उसका पिता है जिसने हत्याएं की हैं और वह उसे बचाने की कोशिश कर रहा है। इस छोटे बच्चे की हरकतों से डॉक्टर और पुलिस में हेरफेर हो जाता है और वे यह मानने लगते हैं कि यह हत्याओं के पीछे अमित का है और मल्हार का नहीं। हालांकि चरमोत्कर्ष पूरी तरह से अप्रत्याशित रूप से प्रकट होता है और यह हर किसी को हैरान और स्तब्ध कर देता है कि कैसे साजिश में मोड़ आता है, जो पूरी तरह से अपेक्षा से परे है।

आई डब्ल्यू एम बज का फैसला : फिल्म आपको शुरुआत से ही पकड़ लेती है और फिल्म में एक भी पल ऐसा नहीं होता है जिससे आप अपनी आंखों को स्क्रीन पर उतारना चाहें। हर शॉट और हर सीक्वेंस को सुनियोजित और निष्पादित किया जाता है और केवल फिल्म की सामूहिक क्षमता को जोड़कर समाप्त होता है। निर्देशक बग्स भार्गव ने अपनी निर्देशन और कहानी कहने की क्षमता से इसे पूरा किया है। लेकिन बिना किसी संदेह के, हाइलाइट फैक्टर प्रमुख सितारों, मंजरी फडनीस और अमित साध के प्रदर्शन बने हुए हैं, जो केवल शब्द के वास्तविक अर्थ में अभिनय को वास्तविक बनाने में कामयाब रहे। दुःख, शोक और पागलपन के भाव बिंदु पर हैं और यह आपको महसूस नहीं करवा रहा है कि यह रील है। मंजरी उस समय हाजिर हो गई जब उस माँ की भावनाओं को जकड़ने की बात आई जिसने उसे खो दिया है और अमित ने भावनाओं के स्वर को स्थापित करके अपने चरित्र के साथ पर्याप्त न्याय किया है। कुल मिलाकर, यह मनोवैज्ञानिक थ्रिलर सुनिश्चित करने के लिए एक घड़ी है और आप इस थ्रिलर को मिस नहीं कर सकते क्योंकि यह बस आपके दिमाग को उड़ाने के लिए पूरी तरह से तैयार है कि अभिनेताओं ने इसे कितना यथार्थवादी बना दिया है। कुल मिलाकर, इसे प्रदर्शन और अद्भुत कथानक के लिए देखें और कुछ समय के लिए ओटीटी प्लेटफॉर्म पर पूरी तरह से अद्वितीय है।

3.5 स्टार / 5 स्टार।