सिग्नल- आपकी गोपनीयता की रक्षा के लिए नया ऐप iOS, Android, Windows और Mac पर चलेगा

26 मार्च 2020   |  जोहन   (293 बार पढ़ा जा चुका है)

स्नो डेन्स के खुलासे की उम्र के बाद, डेटा सुरक्षा और ऑनलाइन गोपनीयता के बारे में जागरूकता बढ़ रही है, जिससे आपकी गोपनीयता की रक्षा के लिए डेटा गोपनीयता ऐप में चौकसता का विस्फोट होता है, जो संचार के लिए आईओएस, एंड्रॉइड, विंडोज और मैक पर चलेगा। यहां इस पोस्ट में, हम सबसे अच्छे और सबसे सुरक्षित निजी एप्लिकेशन के बारे में बात करेंगे जो अंतिम डेटा गोपनीयता अनुभव के लिए समाधान पर जाता है।

जब भी आप गोपनीयता भंग और सुरक्षा उल्लंघनों के बारे में सोचते हैं, फेसबुक का नाम संभवतः आपके दिमाग में आता है, है ना? हाँ! कैंब्रिज एनालिटिका विवाद के बाद फेसबुक की गोपनीयता नीतियां एक सूक्ष्म जांच के लिए चली गईं। और, क्या आप जानते हैं कि कंपनी अपने सैंडल के बाद नए निरीक्षण के तहत है कि फेसबुक ने Spotify, Netflix, Amazon और अन्य प्लेटफार्मों को उपयोगकर्ता के डेटा को इकट्ठा करने के लिए पहुंच प्रदान की।

उपयोगकर्ता वास्तव में iOS, Android, Windows और Mac पर चलने वाली डेटा गोपनीयता की सुरक्षा के लिए नए एप्लिकेशन की प्रतीक्षा कर रहे हैं। ओपन व्हिस्पर सिस्टम्स द्वारा विकसित सिग्नल, उपयोगकर्ताओं को सुरक्षित, एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड संचार के माध्यम से संपूर्ण डेटा गोपनीयता प्रदान करने के लिए एक नया मंच है। यह सुरक्षा प्रदान करता है कि उपयोगकर्ता के व्यक्तिगत डेटा का अब वर्षों से दुरुपयोग कैसे हो रहा है। यह नाय-तृतीय-पक्ष उपयोगकर्ता के लिए उपयोगकर्ता की निजी जानकारी के उपयोग को प्रतिबंधित करने के लिए एक अद्भुत मंच है, जो इसे केवल प्रेषक और रिसीवर के बीच गोपनीय बनाता है।

सिग्नल के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि यह संदेश की जानकारी को मिटा देता है, और एक अद्वितीय कुंजी बनाता है जो केवल प्रेषक और प्राप्तकर्ता को उपलब्ध है। इस तरह, कोई अन्य उपयोगकर्ता नहीं, यह एक हैकर, सेवा प्रदाता या कोई भी सरकारी अधिकारी उपयोगकर्ता के डेटा तक पहुंच प्राप्त कर सकता है।

कुछ उत्कृष्ट विशेषताएं हैं जो सिग्नल उस परम सुरक्षा अनुभव प्रदान करने के लिए प्रदान करता है।

आत्म-विनाशकारी संदेश, एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन जैसी विशेषताएं, एप्लिकेशन को सभी प्रकार की डेटा गोपनीयता समस्याओं से लड़ने के लिए एक आदर्श पिक बनाती हैं। और हां, सबसे अच्छा हिस्सा, सिग्नल में न्यूनतम उपयोगकर्ता के डेटा को संग्रहीत करने की सुविधा है। इसका सर्वर किसी भी डेटा को इकट्ठा नहीं करता है, उन सभी अवसरों को समाप्त करता है जो हैकर्स को घुसपैठ करने का मौका दे सकता है, और उपयोगकर्ता के डेटा तक पहुंच प्राप्त कर सकता है।

हाथ में इन सभी विशेषताओं के साथ, आपको नहीं लगता कि सिग्नल मन लगाने के अनुभव के लिए iOS, Android, Windows, और Mac पर चलने के लिए सिग्नल आपका ऐप है, और पूर्ण डेटा गोपनीयता के साथ हाँ।

अगला लेख: मोबाइल सुरक्षा एप्स अपने डिजिटल गोपनीयता का समर्थन करने के लिए



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x