भारत के Best Anchor जो कमाते है लाखों रूपये महीना

17 अप्रैल 2020   |  Yogendra Singh   (361 बार पढ़ा जा चुका है)

भारत के Best Anchor जो कमाते है लाखों रूपये महीना

ये पॉपुलर एंकर पाते हैं लाखों की सैलरी। इनकी कमाई जानकर आप चौंक जाएंगे।

Bharat ke best anchor jo kamate hai lakho rupaye mahina

हमारे भारत देश में बहुत सारे best anchor हैं। जिनकी वजह से कई न्यूज चैनल चल रहे हैं। इन एंकर की वजह से लोग इन न्यूज चैनल के प्रोग्राम को देखते हैं। news anchor jobs की बात करें तो ये एक बहुत ही शानदार जॉब हैं। आप इन anchors की सैलरी के बारे में सुनेंगे तो निश्चित ही चौंक जाएंगे। आप इनकी salary का अनुमान नहीं लगा सकते हैं। आज हम आपको इंडिया के सबसे ज्यादा popular best anchor के बारे में बताने जा रहे हैं। इनकी कमाई के बारे में जान कर आपके होश उड़ जाएंगे।

Best anchor की सैलरी कितनी होती है


Best anchor of india

1 - रजत शर्मा

रजत शर्मा "इंडिया टीवी" के अध्यक्ष और प्रधान संपादक है। इसके साथ ही ये न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के प्रमुख अध्यक्ष भी हैं। ये पत्रकारिता व समाचार की दुनिया की जानी - मानी हस्ती हैं। ये पॉपुलर टीवी शो आपकी अदालत के लिए जाने जाते हैं। इनका जन्म 18 फरवरी, 1957 को दिल्ली में हुआ। अब ये 63 वर्ष के हो चुके हैं। ये हर महीने 2 से 2.5 करोड़ फीस के रूप में लेते हैं और साल भर में 25 करोड़ रुपये तक कमाते हैं।

2 - राजदीप सरदेसाई

राजदीप सरदेसाई "इंडिया टुडे" के प्रधान व परामर्श संपादक हैं। इन्होंने एंकरिंग में बहुत नाम कमाया है। ये हमारे देश की famous anchor list में शुमार होते है। गुजरात के अहमदाबाद शहर में 24 मई, 1965 को इनका जन्म हुआ। अभी ये 54 वर्ष के हैं। राजदीप सरदेसाई अभी वर्तमान में एडिटर्स गिल्ड ऑफ इण्डिया के अध्यक्ष हैं तथा जनसंख्या परिषद व भारतीय प्रेस क्लब के सदस्य भी हैं। ये लगभग 85 लाख रूपये मासिक फीस लेते हैं। इस तरह इनकी वार्षिक कमाई 10 करोड़ तक है।

Read Also :

Aarogya Setu App क्या है इसे डाउनलोड कैसे करे

अपने Talent को कैसे पहचाने सीक्रेट तरीका

Distributor कैसे बनते हैं आइये जाने

3 - श्वेता सिंह

श्वेता सिंह "आज तक" न्यूज चैनल की एक प्रसिद्ध व जानी - मानी पत्रकार व एंकर हैं। ये भारत की एक पॉपुलर न्यूज एंकर व रिपोर्टर की लिस्ट में शामिल हैं। इनका जन्म 21 अगस्त, 1977 को पटना (बिहार) में हुआ। अब इनकी उम्र 42 वर्ष की है, लेकिन आप ये जान कर चौंक जाएंगे कि ये 8 से 9 लाख रूपये मासिक कहने का मतलब कि 1 करोड़ सालाना कमाती हैं।

4 - सुधीर चौधरी

सुधीर चौधरी "जी न्यूज" चैनल के प्रधान संपादक है। अगर इनकी बात करे तो समाचारों की दुनिया मे इनकी भी तूती बोलती है। हर कोई इन्हें सुनना चाहता है। 7 जून, 1974 को होडल टाउन, पलवल (हरियाणा) में इनका जन्म हुआ। इस समय ये 45 साल के हो चुके हैं और popular anchor की तरह ये भी हर महीने की 25 लाख रूपये फीस लेते हैं जोकि एक साल के 3 करोड़ होते हैं।

5 - रवीश कुमार

रवीश कुमार मीडिया जगत के जाने - माने लोगों में से एक हैं। ये किसी परिचय के मोहताज नही है। ये "एनडीटीवी इंडिया" के सुप्रसिद्ध पत्रकार व एंकर हैं। इनका जन्म 5 दिसंबर, 1974 को मोतिहारी (बिहार) में हुआ। अभी ये 45 साल के हैं। ये एंकर व पत्रकार होने के साथ - साथ एक अच्छे लेखक व ब्लॉगर भी हैं। इनका मंथली सैलरी पैकेज लगभग 18 लाख रूपये है ये सालाना 2 से 2.5 करोड़ तक कमा लेते हैं।

Read Also :

Space Science क्या है रोमांचक करियर बनाये

Bsc Biology के बाद क्या करें

जल्दी करोड़पति कैसे बने

तो देखा आपने कि भारत के best anchor कितनी कमाई करते हैं। इनके सामने सरकारी नौकरी वाला भी कमतर मालूम पड़ता हैं, क्योंकि इनको भी जॉब में सारी सुविधाएं मिलती हैं। ये यहां अपनी शर्तों के साथ काम करते हैं। एक बार प्रसिद्धि मिलने के बाद कोई भी न्यूज चैनल इन्हें आसानी से नौकरी पर रख लेता है। ये किसी परिचय के मोहताज नहीं होते हैं। ये जॉब पाने के लिए सबसे पहले आप जर्नलिज्म का कोर्स करके इस फील्ड में कदम बढ़ाइए। और अपने अच्छे काम के दम पर दुनिया के best anchor बनिये।

हमारी ये पोस्ट कैसी लगी। हमें उम्मीद है कि आपको ये पोस्ट जरूर पसंद आयी होगी। यदि करियर से सम्बंधित कोई समस्या या problem हो तो आप हमें comment के द्वारा पूछ सकते हैं। यदि आप हमें करियर से संबंधित कोई जानकारी देना चाहते हैं या कोई गेस्ट पोस्ट भेजना चाहते हैं तो आप हमें safaladda@gmail. com पर भेज सकते हैं।

Popular Post :

Utkarsh app से करें घर बैठे ऑनलाइन पढ़ाई

Best University क्यों और कैसे चुने

Environmental Science क्या है करियर कैसे बनाये

Coaching Business कैसे करे

Franchise क्या होती है इसके फायदे जरूर जाने

Best University of Sydney MBA for Indian in hindi

Makeup Artist कैसे बनें

Agriculture Course में हैं हजारों करियर ऑप्शन जरूर पढ़ें

News Anchor बनने की पूरी जानकारी हिन्दी में

भारत के Best Anchor जो कमाते है लाखों रूपये महीना - SAFAL ADDA

http://www.safaladda.com/2020/04/best-anchor-jo-kamate-hai-lakho-rupaye-mahina.html?m=1

भारत के Best Anchor जो कमाते है लाखों रूपये महीना

अगला लेख: Plasma Therapy क्या होती है एक बार मे जाने



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x