8 कारणों से Bollywood हो रहा है बर्बाद। Bollywood Nepotism and Future of Bollywood

22 जून 2020   |  Vikas Dhiman   (372 बार पढ़ा जा चुका है)



किसी ने सही कहा है कि बॉलीवुड अब एक मुर्दा इंडस्ट्री हो चुकी है जिसमे ना तो कोई प्रतिभा रही है और ना ही कोई पहचान। साल में 10000 से भी ज्यादा छोटी बड़ी फिल्में बनाने वाली बॉलीवुड में मुश्किल से ही 10 फिल्में साल में अच्छी देखने को मिलती हैं, और ये गिनी चुनी फिल्में भी कहीं ना कहीं स्टारडम के नीचे आकर अपना दम तोड देती हैं। मनोरंजन के नाम पर फिल्मों में सिर्फ घटिया स्क्रिप्ट और स्टारडम परोसा जाता है, जिसके कारण नए टैलेंट को दबा दिया जाता है।

अब बात करते है उन कारणों की जिसने बॉलीवुड का भविष्य पूरी तरह चौपट हो सकता है।


घटिया कंटेंट:-

बॉलीवुड में पूरे साल में 90 प्रतिशत फिल्में ऐसी होती है जिनकी कहानी का कोई सिर पैर नहीं होता और फिल्म के नाम पर एक मज़ाक परोस दिया जाता है। फिल्म देखकर ऐसा लगता है कि जैसे स्क्रिप्ट को किसी ने नाचते गाते वक़्त लिख दिया हो और प्रोड्यूसर ने उसे मज़ाक मज़ाक में पास कर दिया हो। फिर इसका और भी कबाड़ा करने के लिए कुछ बेहद महान हस्तियों को कास्ट कर लिया जाता है, जिनके लिए एक्टिंग तो दूर की बात, एक एक्सप्रेशन भी ढंग से नहीं दिया जाता। पूरा कबाड़ तैयार होने के बाद दर्शकों को परोस दिया जाता है। हम जनता भी भूखे कुत्तों की तरह अपने फेवरेट स्टार किड्स को देखने पहुंच जाते हैं। फिल्म देखने के बाद खून की उल्टियां करते हुए कुछ लोग बाहर आते हैं और कुछ अजीब से लोग तब भी कबाड़ फिल्म को जबरदस्त बता रहे होते हैं।


टैलेंट की कद्र नहीं।

ऐसा नहीं है कि बॉलीवुड में टैलेंट की कमी है। कुछ लोगो ने अपने दम पर ही बॉलीवुड में नाम बनाया है। लेकिन फिर भी बॉलीवुड के कुछ दादाओ द्वारा इन्हे भी दबा कर रखा जाता है। इनकी जगह उन्हें ज्यादा मोके दिए जाते हैं जो एक्टिंग का ए भी नहीं जानते और टैलेंट के नाम पर कोई अच्छा हलवा बना सकता है, कोई अपनी जीभ नाक पर लगा सकता है तो कोई गले से बीन कि आवाज़ निकाल सकता है। आपके अंदर चाहे टैलेंट का समंदर हो लेकिन आपका रंग गोरा होना चाहिए, 6 पैक ऐब्स होने चाहिए, मस्त बॉडी होनी चाहिए। अगर ये सब आपके पास नहीं है तो आपके लिए मंज़िल बड़ी दूर है।


आगे पढ़ें

अगला लेख: भारत में प्रकाशित सबसे पहला अख़बार |



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x