shabd-logo

कुशीनगर मे कोरोना का कहर जारी... 14 स्वास्थ्यकर्मीयो सहित 20 मिले कोरोना पॉजिटिव

25 जुलाई 2020

311 बार देखा गया 311
🔴 युगान्धर टाइम्स न्यूज नेटवर्क कुशीनगर। जनपद मे कोरोना वायरस का कहर जारी है। शनिवार को बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर से 20 नये रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमे पडरौना नगर मे स्थित महिला महिला अस्पताल के 14 स्वास्थ्यकर्मीयो के साथ-साथ नगर के सुभाष चौक, रामधाम विशुनपुरा, हाटा व तमकुहीराज का एक व्यक्ति शामिल है। जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 480 पहुंच गई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी एनपी गुप्त ने बताया कि मेडिकल कॉलेज गोरखपुर से शनिवार को कुल 303 रिपोर्ट प्राप्त हुई है इनमे 283 निगेटिव और 20 लोगों की रिपोर्ट पाज़िटिव आयी है जबकि अब तक 334 कोरोना से संक्रमित मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके है। वही इस बीमारी के चपेट मे आने से आठ लोगो की मृत्यु हो चुकी है। सीएमओ डा0 गुप्त ने कहा कि संक्रमित लोगो के इलाज के लिए लक्ष्मीपुर मे बनाये गए कोविड लेवल वन अस्पताल मे भर्ती कराया जा रहा है साथ ही इनके संपर्क मे आने वाले लोगो को चिन्हित कर सूची बनाई जा रही है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि पाजिटिव पाये गए लोगो के घर को हाँटस्पाट मान कर आने-जाने वाले रास्ते कै सील कर दिया गया है। 🔴 स्वास्थ्यकर्मी नही, विभिन्न मुहल्ले के है लोग, लिखाये है फर्जी पता जानकार बताते है कि शनिवार को गोरखपुर मेडिकल कालेज से प्राप्त 303 जांच रिपोर्ट मे से जो 20 लोगो की पाजिटिव रिपोर्ट आयी है उनमे 14 संक्रमितों का पता महिला अस्पताल दर्शाया गया है जो कि फर्जी पता बताया जा रहा है। जानकारों का कहना है कि यह सभी कोरोना संक्रमित पडरौना नगर के अलग-अलग मुहल्ले के निवासी है। यही वजह है कि नगरवासियों मे संक्रमितों को लेकर खौफ व्याप्त है। 🔴 कहा मिले पाजिटिव पडरौना विकास खण्ड मे 17 लोगो की जांच रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आयी है। इसमे से 14 पडरौना नगर मे स्थित महिला अस्पताल के स्वास्थ्यकर्मी है, जबकि सुभाष चौक एक, राम धाम विशुनपुरा एक पडरौना डिपो का एक व्यक्ति शामिल है। इसके अलावा हाटा के करमहा गाव के एक एवं तमकुहीराज विकास खण्ड के धारमठिया ग्रामसभा के दो लोग कोरोना संक्रमित पाये गये है। 🔵 मरने वालो संख्या पहुंचा आठ गौरतलब है कि जिले मे कोरोना वायरस के चपेट मे आने से मरने वालो की संख्या मे भी इजाफा हुआ है। शनिवार को गोरखपुर मेडिकल कालेज से आयी 20 पाजिटिव रिपोर्ट मे पडरौना विकास खण्ड के रामधाम विशुनपुरा निवासी प्रहलाद पंडित की मौत रिपोर्ट आने के एक दिन पूर्व हो गई है। सूत्रों की मानें तो प्रहलाद पंडित कुछ दिनो से बीमार थे इस दौरान इन्होने कई लोगों के घर कथा व पूजा-अर्चना भी किया और कई लोग सावन माह मे अपने घर पूजा कराने के लिए पंडित जी के संपर्क मे रहे।

युगान्धर टाइम्स की अन्य किताबें

किताब पढ़िए

लेख पढ़िए