भारत के बेस्ट 10 News Apps की जानकारी

18 अक्तूबर 2020   |  Yogendra Singh   (406 बार पढ़ा जा चुका है)

भारत के बेस्ट 10 News Apps की जानकारी

इंडिया के बेस्ट न्यूज ऐप जो सभी कर मोबाइल में होने चाहिए। आपको भी जानने का हक है।


Bharat ke best 10 news apps ki jankari

आज इंटरनेट के युग में ऐसे कई news apps मौजूद हैं, जहां पर आप घर बैठे दुनिया भर के समाचार पढ़ सकते हैं। आपको कहीं जाने की जरूरत नही है। ऐसे बहुत से लोग हैं जो बिना न्यूज पढ़े दिन की शुरुआत ही नही करते हैं। ये लोग news reading apps को डाउनलोड करके पूरी दुनिया की खबर रखते हैं। पूरे विश्व की जानकारी रखना एक अच्छी बात है कि कहां पर क्या घटना घट रही है और कहां पर क्या हो रहा है ? आज भी बहुत से लोगों में ये अच्छी आदत अब भी मौजूद है। आज हम यहां आपको इंडिया के best news apps के बारे में बताएंगे। जिन्हें फ्री में डाउनलोड करके सारी जानकारी पायी जा सकती है।

News apps download कौन से करें

Best news apps for android 2020

1 - Amar ujala

अमर उजाला एक बहुत ही फेमस न्यूज पेपर है। इसमे सभी तरह की खबरें पढ़ी जा सकती हैं। इंटरनेट के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए इसे एक ऐप के रूप तैयार किया गया है। जिसे प्ले स्टोर से डाउनलोड करके आप खबरों से हर वक्त अपडेट रह सकते है।

2 - Dainik jagran

ये भी हमारे भारत का एक बहुत ही प्रसिद्ध समाचार पत्र है। ये android और ios दोनों के लिए ऐप प्ले स्टोर से download किया जा सकता है। एंड्राइड फोन यूज करने वाले लोग इस app के द्वारा सभी जिले, सभी राज्य, पूरे भारत देश व सम्पूर्ण घटनाओं से हर समय रूबरू रहते है।

3 - Live hindustan

ये अखबार भी हमारे देश के फेमस अखबारों में गिना जाता है। ये भी news apps के रूप में विकसित किया गया है। यहां पर आपको लेटेस्ट घटनाएं, राजनीति खबरे, खेलमनोरंजन से संबंधित सारी खबरे एक ही जगह पर पढ़ने को मिलेंगी। इसे भी लाखों की तादात में प्रयोग किया जा रहा है।

4 - Google news

ये news apps गूगल की देन है। जिसे गूगल ने अच्छी सर्विस देते हुए बहुत ही मजबूत व बेहतरीन बना लिया है। यहां पर पल - पल की खबरें हर वक्त अपडेट होती रहती है। यहां पर छोटी से छोटी व बड़ी से बड़ी खबर सबसे पहले मिलेगी। इसे लाखों लोगो ने android phone में download किया है। इस कारण इसे बहुत ही बढ़िया रेटिंग प्राप्त हुई है।

Read Also :

Computer Accounting में करियर बनाने की फुल जानकारी

Home Loan कैसे लें पूरी जानकारी

5 - UC news

UC news को आज के युवा बहुत पसंद कर रहे हैं। ये application आपको समय - समय पर नोटिफिकेशन देता है और जरूरी सूचनाओं से अवगत कराता है। इसे एक करोड़ से ज्यादा लोगों से mobile में डाउनलोड करके high ranking प्रदान की है। इस न्यूज ऐप में आपको सभी फील्ड की खबरे पढ़ने को मिलती है।

6 - Dailyhunt

ये भारत का एक बहुत ही अच्छा व बेहतरीन news apps है। ये विभिन्न राज्यो के अखबारों से नये - नये व महत्वपूर्ण समाचार लेकर आता है। ये हिंदी के अलावा तमिल, तेलगु, बंगाली, मलयालम और गुजराती भाषा मे भी उपलब्ध है। इसे एंड्रॉइड और ios के अलावा windows phone में भी यूज कर सकते हैं। इसे भी एक करोड़ से ज्यादा लोगो मे अपने फोन में download किया है।

7 - NDTV news

यह एक बहुत ही popular apps है, क्योंकि यह आपको न्यूज के अलावा मीडिया टीवी शो को भी दिखाता है। ये news apps android, ios और विंडोज फोन के लिए भी उपलब्ध है। यहां आपको सारी खबरें देखने व सुनने को मिल सकती है। इसको काफी अच्छी रेटिंग भी मिली हुई है।

8 - Zee news

ये एक न्यूज चैनल होने के साथ - साथ news app भी है। यहां भी खबरों का तांता हर वक्त लगा रहता है। यहां पर राजनीति, सामाजिक, खेल, फिल्म और मनोरंजन के समाचार देखे व सुने जा सकते है। इस न्यूज ऐप को play store से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है।

Read Also :

Data Science में करियर कैसे बनाये

Bsc Biology के बाद क्या करें

जल्दी करोड़पति कैसे बने

9 - Aaj tak news

आज तक न्यूज ये अपने आप में और मीडिया जगत में बहुत ही पॉपुलर नाम है। अच्छे ऐंकरिंग के कारण ये आज भी शीर्ष पर विराजमान है। इस news app पर आपको सारे देश की छोटी व बड़ी खबरें हर वक्त सुनने व देखने को मिलती हैं। यहां पल - पल पर खबरें अपडेट होती रहती हैं।

10 - Newspoint

Newspoint एक लाइव ऐप है। यहां पर खबरों को चलते - फिरते लाइव देखा जा सकता है। यहां सभी प्रकार के मुद्दों के समाचार प्रकाशित होते रहते हैं। यहां गांव से लेकर महानगर तक खबरें सुनने व देखने को मिलती है। ये ऐप भी प्ले स्टोर पा छाया हुआ है। इसे फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है।

दोस्तों आपने देखा कि news apps download free का उपयोग करके आप दिन भर की खबरों से हर वक्त रूबरू हो सकते हो। आज सभी के पास android phone है तो सभी लोग समाचार के लिए किसी न किसी ऐप का प्रयोग जरूर करते है। हमारे बताए गए ये 10 apps आपको सही, सटीक और सबसे पहले update करते हैं। ये भारत के पॉपुलर ऐप है। इनमे से कुछ न कुछ application सभी के फोन में मिलते जरूर है। हम तो आपसे यही कहेंगे कि समय के साथ खबरों से अपडेट रहने के लिए बताए गए news apps का एक बार प्रयोग जरूर करे। ऐसा करने से आपको यकीन हो जाएगा कि ये कितने अच्छे व काम के हैं।

हमारी ये पोस्ट कैसी लगी। हमें उम्मीद है कि आपको ये पोस्ट जरूर पसंद आयी होगी। यदि करियर से सम्बंधित कोई समस्या या problem हो तो आप हमें comment के द्वारा पूछ सकते हैं। यदि आप हमें करियर से संबंधित कोई जानकारी देना चाहते हैं या कोई गेस्ट पोस्ट भेजना चाहते हैं तो आप हमें safaladda@gmail. com पर भेज सकते हैं।

Popular Post :

Water Science क्या है इसके करियर की फुल जानकारी

IIBF Certificate क्या है इसे कैसे प्राप्त करे

Emitra क्या है इसके फायदे जरूर जाने

NIT University की कम्पलीट जानकारी

NIT क्या है इसमे एडमिशन कैसे ले

Exam me dar लगे तो क्या करे

Makeup Artist कैसे बनें

Agriculture Course में हैं हजारों करियर ऑप्शन जरूर पढ़ें

News Anchor बनने की पूरी जानकारी हिन्दी में

Chemical Engineer कैसे बना जाये

भारत के बेस्ट 10 News Apps की जानकारी | MagOne 2016

http://www.safaladda.com/2020/10/india-ke-best-news-apps-ki-jankari.html?m=1

भारत के बेस्ट 10 News Apps की जानकारी

अगला लेख: Data Science Course क्या है कम्पलीट जानकारी



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x