shabd-logo

घर बैठे फ्रीलांस वेबसाइटस पर काम करे

28 दिसम्बर 2020

470 बार देखा गया 470

घर बैठे freelance website पर काम करे

आज के समय में घर बैठे काम करने का चलन बढ़ता जा रहा है, कई लोग परिस्थितियों के अनुसार घर से ही काम कर रहे हैं। कुछ लोग अपनी कंपनी का काम घर से कर रहे हैं और कुछ पार्ट टाइम जॉब करने में दिलचस्पी रखते हैं ऐसे में कुछ freelance websites हैं जो घर बैठे अनेक काम करने का मौका दे रही हैं और इन्ही websites के जरिए अनेक लोग अच्छी कमाई कर रहे हैं। इन websites पर दिन में 2 से 3 घंटे काम करके भी व्यक्ति अच्छी कमाई सकता हैं। और अनेक लोगों के लिए यह सारी वेबसाइटस फायदेमंद साबित होती है।जो घर बैठे अनेक काम करने के मौके देती हैं।

Freelancing में आपकी डिग्री या योग्यता मायने नहीं रखती, आप जैसा काम करते हैं वो मायने रखता है | Clients अक्सर आपके पहले किये गए काम के Review और Samples को देखकर आपको चुनता है | अगर आप चाहते हैं कि आपके पास भी बड़े Project आयें तो उसके लिए आपको Clients को यह दिखाना होगा कि आपने पहले भी इस तरह का काम किया हुआ है | इसके लिए किसी भी व्यक्ति को एक Portfolio Website/Blog बनानी चाहिए | उस Portfolio में आप अपने Samples, Previous Works, Client Testimonials और Reviews को Include करना होता है | इससे Clients को पता चलेगा कि आप उनका Project आसानी से पूरा कर सकते हैं।

फ्रीलांसर वेबसाइटस

Rozgar india

यह एक best indian website हैं इसके द्वारा काम करने के अनेक options हैं यहाँ पर अलग- अलग तरह के काम किये जा सकते हैं, Rozgar india Website पर सबसे पहले registration करवाना होता है। किसी भी व्यक्ति को काम करने के लिए अच्छा प्रोफाइल बनाना पड़ता है ताकि ज्यादा से ज्यादा ज्यादा उन्हें work मिले इस Website पर जब एक बार किसी व्यक्ति का work profile live हो जाता है तो उसे काम करने के अवसर मिलते रहते हैं। यहां से कोई भी व्यक्ति अचछी कमाई कर सकता है। यह website कई लोगों को रोजगार दिलाने में मदद करती है। यह वेबसाइट ज्यादा से ज्यादा कमाई के अवसर प्रदान करती है। जब भी कोई व्यक्ति freelance job srart करे और अचछे अवसर प्राप्त करना चाहे तो Rozgar indiaसबसे आसान और अच्छी वेबसाइट हैं।

Freelance. Com

freelancer एक indian website हैं यहां अनेक तरह के कार्य व्यक्ति को मिल जाते है। सबसे पहले इस Website पर registration करवाना होता है, जो व्यक्ति घर बैठे extra income करना चाहता है वह इस website के द्वारा काम कर सकता है इसमें किसी भी व्यक्ति को अपनी योग्यता के अनुसार अपना काम ढूंढ सकता है। और प्रतिदन 2 से 3 घंटे काम कर सकता है। जो भी व्यक्ति इन Website पर काम करता हैं उसे अपना रेट तय करना होता है और ज्यादा से ज्यादा काम पाने के लिए व्यक्ति को अपना प्रोफाईल अचछे से अच्छा बनाने की जरूरत होती है।

Upwork

यह एक freelance website हैं इस website पर काम करना आसान है इसमें अनेक तरह के काम किए जा सकते हैं यदि व्यक्ति part time work में intrested होता है तो वह इस website पर भी अपना प्रोफाइल बना सकता है Upwork एक ऐसी Website है। जो आपको Online Work या Online Job देती है। इसकी मदद से आप Ghar Baithe Kaam कर सकते है। आप इस पर Account बनाकर Online Job कर सकते है यह एक ऐसी website हैं जो अनेक जरूरतमंद लोगों की काम करने में मदद करती है।

Guru. Com

यह एक प्रसिद्ध freelance website हैं इस website पर कोई भी व्यक्ति काम ढूंढ सकता है इस website पर अनेक तरह की freelace jobs उपलब्ध होती है व्यक्ति अपनी योग्यता के अनुसार काम चुन सकता है इसके लिए किसी भी व्यक्ति का प्रोफाइल यहां बना होना चाहिए। और एक बार profile verification होने के बाद व्यक्ति अपने लिए काम ढूंढ सकता है।

Constant content

यह एक article writing website हैं यह भी top website हैं इस website पर articles लिखने से पहले approved करवाना जरूरी होता है यह एक ऐसी website हैं जिसमें अनेक categories के articles लिखे जाते हैं और एक बार article approved होने के बाद उसे ज्यादा से ज्यादा रेट में बेचा जाता है। यह भी एक अच्छी website हैं जो part time income source हैं।

Fiverr

यह एक freelance website हैं इस website पर व्यक्ति को registration करना होता है। इस website पर अनेक तरह के काम मिल जाते हैं, जो व्यक्ति part time work करना चाहते हैं है वह इस website के द्वारा आसानी से काम कर सकते हैं और कम समय में अच्छी कमाई कर सकते हैं।

People per hour

People per hour एक U. K. based company हैं यह website लोगों को हर दिन 2 से 3 घंटे काम करने के अवसर देती हैं यह पैसा कमाने के अच्छे मौके देती हैं बस यहां पर अपना काम जमाने के लिए समय लगता है और जब एक बार व्यक्ति को काम मिल जाता है तो उसे और भी अनेक अवसर मिलते रहते हैं।

Toptal

यह एक higest earning website हैं यह website हर महिने हजारों submissions प्राप्त करती है इस वेबसाइट पर काम करने के अनेक अवसर हैं मतलब यह कि यह घर बैठे अनेक तरह के freelace work देती हैं जो अनेक लोगों के लिए फायदेमंद साबित होता है।

Simply hired

Simply Hired में आपको हर एक Filed के According jobs देखने को मिलती है, आप अपनी Qualification के behalf पर यहाँ jobs search करके उसको online apply कर सकते है।।इस website पर tally संबधित jobs आसानी से मिल जाती है इसके लिए सबसे पहले इस वेबसाइट पर Registartion process Complete करना होता है। और registration complete होने के बाद आपको सारी details के लिए call किया जाता है। उसके बाद इस Website पर आसानी से काम किया जा सकता है।

अगर कोई व्यक्ति फ्रीलांसिंग में full time career बनाना चाहता हैं तो इसके लिए उसे वर्तमान जॉब को छोड़ने से पहले फ्रीलांसिंग में अपनी पहचान बनाना जरूरी होता है | जो Projects दिलाने में अत्यंत महत्वपूर्ण योगदान देती है | जितनी ज्यादा इस Industry में आपकी पहचान होगी उतने ही तेज़ी से और अधिक Projects प्राप्त होंते हैं।

Saloni sethiya की अन्य किताबें

किताब पढ़िए