shabd-logo

क्या हिंदी ब्लॉग करना आसान है?

22 जून 2021

424 बार देखा गया 424
featured image article-image

करना चाहो तो सब आसान है और न करना चाहो तो हर काम मुश्किल। सवाल ये होना चाहिए की क्या हिंदी ब्लॉग्गिंग करना फायदेमंद है । क्या 2021 में हिंदी ब्लॉग्गिंग का कोई भविष्य है?

तो मैं कहूंगी जी हां! बहुत फयदेमंद है मै खुद एक हिंदी ब्लॉगर हूँ और अपने हिंदी ब्लॉग ( Bloggingcourseinhindi.com ) से अच्छा खासा कमा लेती हूँ।

जैसे की हम सब जानते है गूगल दुनिया भर से ने 44 भाषा को support करता है उन में से एक है हिंदी और देश भर में 43.63 फीसदी लोग हिंदी भाषा का प्रयोग करते है सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि भारत के बाहर .

हिंदी जिन देशों में बोली जाती है उनमें पाकिस्तान, भूटान, नेपाल, बांग्लोदश, श्रीलंका, मालदीव, म्यांमार, इंडोनेशिया, सिंगापुर, थाईलैंड, चीन, जापान, ब्रिटेन, जर्मनी, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, मॉरिशस, यमन, युगांडा और त्रिनाड एंड टोबैगो, कनाडा आदि देश शामिल हैं.

अब जरा सोचिये कितने सारे लोग है जो इंटरनेट पर हिंदी कंटेंट सर्च करते है और खास बात ये है की अभी तक हिंदी में ब्लॉग्गिंग सही ढंग से हुए नहीं है।

अभी भी बहुत सारा ऐसा कंटेंट है जिस पर लेख नहीं है मतलब की अगर आप हिंदी ब्लॉग शुरू करते है तो आपके सफल होने के चान्सेस बहुत ज्यादा है ।

जैसे की अगर हम बात करे इंग्लिश ब्लॉग की तो पिछले कई सालो से इंग्लिश ब्लॉग्गिंग हो रहे है और पुरे विश्व से हो रहे है ऐसे में आप भी इंग्लिश ब्लॉग बनाएँगे तो आपको सफल होने में बहुत कम्पटीशन को फेस करना पड़ेगा।

हिंदी ब्लॉग बनने के लिए आप गूगल में टाइप करिये bloggingcourseinhindi यहाँ आपको स्टेप बी स्टेप सारे जानकारी फ्री में मिल जायेगे ।

और आप घर बैठे फ्री में अपना एक हिंदी ब्लॉग बना कर महीने के लाखो रूपये कमा सकते है

1

ब्लॉग क्या है ?ब्लॉग से पैसे कैसे कमाए?

29 अप्रैल 2021
0
1
0

हेलो दोस्तों , आज जब की हम कोरोना जैसे महामारी से गुजर रहे है जहाँ लोगो के व्यसाया बंद हो गए नौकरिया चली गए वहां भी लोग आज ऑनलाइन काम कर के लाखो रूपये घर बैठे कैसे कमा रहे है . जी हाँ ! ब्लॉग्गिंग एक ऐसा जरियेया है जहाँ से आप घर बैठे ऑनलाइन लाखो रूपये

2

ब्लॉग मीनिंग इन हिंदी ? ब्लॉग क्या होता है

3 मई 2021
0
0
0

ब्लॉग ये शब्द आज कल बहुत से लोगो को सुनने में आ रहा होगा . तो क्या आज आप भी जानना चाहते है की ब्लॉग क्या होता है और क्या घर बैठे ब्लॉग बना कर पैसे कमाया जा सकता है . आइये जानते है की ब्लॉग क्या होता है ? ब्लॉग मीनिंग इन

3

SEO फ्रेंडली ब्लॉग पोस्ट कैसे लिखे?

16 मई 2021
0
0
0

SEO का मतलब होता है Search Engine optimization और SEO Friendly Blog Post का मतलब होता है अपनी ब्लॉग को सर्च इंजन के लिए optimized करना जिस से वो Google रिजल्ट में आ सके। एक SEO फ्रेंडली ब्लॉग पोस्ट आपको गूगल के टॉप पेजेज में रैंक दिलवा सकते है और साथ ही बहुत सारा आर्गेनिक

4

क्या हिंदी ब्लॉग करना आसान है?

22 जून 2021
0
0
0

<!-- wp:zozuk/wphindi -->करना चाहो तो सब आसान है और न करना चाहो तो हर काम मुश्किल। सवाल ये होना चाहिए की क्या हिंदी ब्लॉग्गिंग करना फायदेमंद है । क्या 2021 में हिंदी ब्लॉग्गिंग का कोई भविष्य है?तो मैं कहूंगी जी हां! बहुत फयदेमंद है मै खुद एक हिंदी ब्लॉगर हूँ और अपने ह

---

किताब पढ़िए

लेख पढ़िए