shabd-logo

चाणक्य का लव-फ़ेलियर

28 अगस्त 2015

677 बार देखा गया 677
अजूबी के देश स्वाहा की राजधानी त्रिपल स्मार्ट नगर से लौटे महागुप्तचर वक्रदृष्टि की रिपोर्ट सुनकर चाणक्य ने गहन चिन्तन करते हुए कहा- 'तो स्वाहा से जारी अजूबी के बयान के मुताबिक अँग्रेज़ लंगूरों के लिखे उद्धरण के साथ कहानी खत्म हुई!' महागुप्तचर वक्रदृष्टि ने भयभीत स्वर में कहा- 'हाँ, महामहिम.. अब आगे करने को आपके पास क्या कुछ नहीं बचा?' चाणक्य ने कहा- 'बचा क्यों नहीं? हमारे छाती पीट-पीट कर रोने-धोने का सीन बचा है!' मुँहलगे महागुप्तचर वक्रदृष्टि ने दाँत निकालकर कहा- 'अशुभ काम में देरी क्यों? अब आप रोना-धोना शुरू कीजिए। मैं भी तो ज़रा देखूँ- आप ठीक-ठाक रो लेते हैं या नहीं? क्या आप रोने-धोने के लिए मेरे फ्रेम से आउट होने का इन्तेज़ार कर रहे हैं?' चाणक्य ने मुँह बनाकर कहा- 'लड़कियों की तरह रोने-धोने वाला सीन हमारे लिए बिल्कुल सूट नहीं करेगा। इसलिए जाइए- एक घड़ा पानी लेकर आइए और देखिए- घड़े का मुँह ज़रा चौड़ा हो।' महागुप्तचर वक्रदृष्टि ने आश्चर्यपूर्वक पूछा- 'एक घड़ा पानी क्या करिएगा, महामहिम?' चाणक्य ने कहा- 'रोना-धोना हमारे लिए बिल्कुल सूट नहीं करेगा। इसलिए हम इस समय घड़े के पानी से अपना मुँह धुलकर अपने आँसू छिपाएँगे जैसे हिन्दी फ़ीचर फ़िल्म सागर में लव-फ़ेलियर होने पर कमल हासन ने हौदे के पानी से अपना मुँह धुलकर अपना आँसू छिपाया था।' महागुप्तचर ने प्रसंशा करते हुए कहा- 'वाह-वाह, क्या किलिंग सीन है!' चाणक्य ने महागुप्तचर वक्रदृष्टि को घूर कर देखा तो महागुप्तचर वक्रदृष्टि ने सकपकाकर दाँत दिखाते हुए पूछा- 'मुँह धुलने के बाद आगे आप क्या करेंगे? आपका लव-फ़ेलियर हुआ है। क्या आप दाढ़ी बढ़ाकर घूमेंगे?' चाणक्य ने कहा- 'अच्छा याद दिलाया। मगर हम दाढ़ी बढ़ाकर नहीं घूमेंगे। लव-फ़ेलियर होने पर दाढ़ी बढ़ाकर तो सभी घूमते हैं। हम कुछ नया करेंगे। हम अपने सिर के बाल बढ़ाकर घूमेंगे। आज तक लोगों ने चाणक्य को चिकनी, चमचमाती और लाइट मारती खोपड़ी के साथ देखा है। अब बढ़े हुए बालों के साथ महादुःखी चाणक्य को देखेंगे।' महागुप्तचर वक्रदृष्टि प्रसन्न होकर चाणक्य की जय-जयकार करता हुआ पानी लेने चला गया।
2
रचनाएँ
chanakyagiri
0.0
ऐतिहासिक पात्रों विद्योत्तमा, कालिदास, चाणक्य और वाल्मीकि पर आधारित एक काल्पनिक हास्य कहानी 'आई एम सिंगल अगेन' का प्रोमोशन
1

चाणक्य का लव-फ़ेलियर

28 अगस्त 2015
0
2
0

अजूबी के देश स्वाहा की राजधानी त्रिपल स्मार्ट नगर से लौटे महागुप्तचर वक्रदृष्टि की रिपोर्ट सुनकर चाणक्य ने गहन चिन्तन करते हुए कहा- 'तो स्वाहा से जारी अजूबी के बयान के मुताबिक अँग्रेज़ लंगूरों के लिखे उद्धरण के साथ कहानी खत्म हुई!'महागुप्तचर वक्रदृष्टि ने भयभीत स्वर में कहा- 'हाँ, महामहिम.. अब आगे कर

2

लाइफ़टाइम वारण्टी

28 अगस्त 2015
0
1
0

(चाणक्य का लव-फ़ेलियर के आगे)चाणक्य ने विचारमग्न होकर टहलना आरम्भ कर दिया। थोड़ी देर बाद महागुप्तचर वक्रदृष्टि लौटा तो उसके हाथ में एक गिलास पानी था।एक गिलास पानी देखकर चाणक्य ने कुपित स्वर में कहा- 'महागुप्तचर, धीरे-धीरे आप कामचोर क्या, महाकामचोर होते जा रहे हैं। एक घड़ा पानी माँगा तो एक गिलास पानी ले

---

किताब पढ़िए

लेख पढ़िए