shabd-logo

प्यारे शिक्षक

5 सितम्बर 2015

338 बार देखा गया 338
featured imageअनुपम कृति ईश्वर की हमारे लिये , कड़क की बोली लेकिन प्रेम की छाह, तल्लीनता आपकी हमारे अध्यापन में, परेशानियों को हल करने की चाबी, सुखद है तेरी छाया पाकर हम, नमन है तुमको हे! गुरुदेव।
1

प्यारे शिक्षक

5 सितम्बर 2015
0
3
2

अनुपम कृति ईश्वर की हमारे लिये ,कड़क की बोली लेकिन प्रेम की छाह,तल्लीनता आपकी हमारे अध्यापन में,परेशानियों को हल करने की चाबी,सुखद है तेरी छाया पाकर हम,नमन है तुमको हे! गुरुदेव।

2

यादें

16 सितम्बर 2015
0
3
0

गुमसुम सी तुम थी,एक शाम यूँ ही तुम्हे देखा बारिश की बूँदों से,तुम भींगी जा रही थी।था तुम्हे दूर जाना अपने निकेतन को,यह देख कवि का दिल हुआ विभोर और करने लगा शोर,खा जाके हे सखी! ये लो रेनकोट धारण करो इसे,था रेनकोट बढ़ा,सखी को रेनकोट पहनना याद है।

3

यादें

16 सितम्बर 2015
0
5
0

गुमसुम सी तुम थी,एक शाम यूँ ही तुम्हे देखा बारिश की बूँदों से,तुम भींगी जा रही थी।था तुम्हे दूर जाना अपने निकेतन को,यह देख कवि का दिल हुआ विभोर और करने लगा शोर,खा जाके हे सखी! ये लो रेनकोट धारण करो इसे,था रेनकोट बढ़ा,सखी को रेनकोट पहनना याद है।

4

झरोखा

23 सितम्बर 2015
0
4
2

यूँ न था मैं गुमसुम पहले, जब तुम मिले बरसात की साँझ,सीखा तुमसे मुस्कुराना गम में भी, तुम्हारी यादें कुछ अनकही सी है,मिलते थे तुम तो जब तो मन मंद मुस्कुराता था ,और गीत प्रीत के गाता था ,अब साथ मेरे केवल तुम्हारी यादों का झरोखा ही शेष है।

---

किताब पढ़िए