shabd-logo

भारत की तारीफ - आफरीदी की चाल या अफरीदी का ‘देशद्रोह’

15 मार्च 2016

420 बार देखा गया 420
featured image


क्रिकेटर शाहिद अफरीदी को ‘देशद्रोह करने’ और पाकिस्तानियों की ‘भावानाओं को ठेस पहुंचाने’ के लिए लाहौर की अदालत में कार्रवाई का सामना करना पड़ा। 

शाहिद ने कहा था, भारत में कभी डर नहीं लगता
मियांदाद ने 'आज टीवी' चैनल से कहा, '‘इन क्रिकेटरों को इस तरह की चीज कहने से पहले खुद पर शर्म करनी चाहिए। शर्म करो।' अफरीदी और सीनियर खिलाड़ी शोएब मलिक ने वर्ल्ड टी-20 के लिए कोलकाता पहुंचने के बाद भारत की प्रशंसा की थी। उन्होंने कहा था कि उन्हें भारत में कभी भी डर नहीं लगता। हालांकि सुरक्षा चिंताओं के कारण उनकी रवानगी काफी दिनों तक टलती रही।

अफरीदी ने कहा था, 'हमने हमेशा भारत में खेलने का लुत्फ उठाया है और भारतीय दर्शकों ने हमें पाकिस्तानी दर्शकों से कहीं ज्यादा प्यार दिया है।' मियांदाद ने कहा कि पाकिस्तान वर्ल्ड टी-20 में भारत खेलने के लिए गया है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि खिलाड़ियों को मेजबानों की बड़ाई करनी चाहिए।

भारत ने हमें क्या दिया : मियांदाद
मियांदाद ने कहा, 'हमें भारतीयों ने क्या दिया है? सच बोलो, भले ही आप भारत में हो। पिछले पांच सालों में उन्होंने हमें क्या दिया है या पाकिस्तानी क्रिकेट के लिए क्या किया है। पाकिस्तानी क्रिकेट की इतने सालों तक सेवा करने के बाद मैं हैरत में हूं और हमारे खिलाड़ियों से इस तरह की टिप्पणी सुनकर आहत हूं।'

क्रिकेटर शाहिद अफरीदी को ‘देशद्रोह करने’ और पाकिस्तानियों की ‘भावानाओं को ठेस पहुंचाने’ के लिए लाहौर की अदालत में कार्रवाई का सामना करना पड़ा। अफरीदी ने बयान दिया था कि राष्ट्रीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान की तुलना में ‘भारत में अधिक प्यार’ मिलता है जिसके कारण उन्हें इस कार्रवाई का सामना करना पड़ा। एक वरिष्ठ वकील ने विश्व टी-20 टूर्नामेंट से पहले भारत में कल बयान देने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान को कानूनी नोटिस भेजा है।

आपको बता दें कि अफरीदी ने कहा था कि मैंने भारत में खेलने का जितना लुत्फ उठाया है उतना कहीं नहीं उठाया। मैं अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर हूं और कह सकता हूं कि भारत में मुझे जितना प्यार मिला उसे हमेशा याद रखूंगा। हमें इतना प्यार पाकिस्तान में भी नहीं मिला। यहां पाकिस्तान की तरह ही क्रिकेट के दीवाने लोग हैं। कुल मिलाकर मैंने अपने क्रिकेट करियर में भारत में खेलने का काफी लुत्फ उठाया।

 जो भी हो, बस ये बताएं की आपको भारत की तारीफ सुनकर कैसा लगा ????????????????????????????????????????????

गायत्री सिंह

गायत्री सिंह

मंशी जी और मदन जी , बहुत आभार उत्तर देने के लिए .

16 मार्च 2016

मदन पाण्डेय 'शिखर'

मदन पाण्डेय 'शिखर'

भारत में जो भी आया, उसने लुत्फ़ उठाया, अंग्रेजों को अच्छा लगा, वो भारत में आ गए, अफरीदी तुम तो -- सचमुच ही छा गए, तुम्हें पसंद है, घरवालों को नहीं, फिर एईसी बातें कोई , करता है कहीं .....

15 मार्च 2016

मंशी

मंशी

यह एक चाल हैं,सही चलना उलझना नहीं यह एक ज्ा्ल् भी है •-----||||

15 मार्च 2016

8
रचनाएँ
baatonbaatonme
0.0
ज़िन्दगी कैसी है पहेली!
1

नमस्कार

16 फरवरी 2016
0
3
5

इस मंच से आज ही जुडी हूँ . सबको मेरा नमस्कार ...  जय हिन्द !

2

खाली समय का सबसे अच्छा उपयोग कैसे किया जाए .

17 फरवरी 2016
0
0
5

हम अपने दिन के खली समय यूँ ही बर्बाद कर देते हैं . इसे कैसे उपयोग में लाया जाए या क्या किया जाए की घर बैठ कर भी कुछ आमदनी हो ? 

3

क्या ये सच है ??

17 फरवरी 2016
0
3
3

क्या कहना चाहेंगे इस चित्र के बारे में - 

4

है न सुन्दर !

18 फरवरी 2016
0
6
0

5

वीडियो - जाट आरक्षण में हिंसा पर इस हरियाणवी खिलाड़ी ने कही प्रशंसा योग्य बात

26 फरवरी 2016
0
4
0

अब क्या कहेंगे जाट आरक्षण मामले में ? समझदारी का परिचय देते हुए  ख्ु्द अपने ही समाज के आंदोलनकारियों से शांति बनाये रखने की अपील की है।हरियाणा के एक जाट परिवार से आने वाली शतरंज की पूर्व राष्ट्रीय चैंपियनअनुराधा बेनीवाल ने हरयाणवी अंदाज़ में सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो डाला जो देश के लिए एक मिसाल ब

6

भारत की तारीफ - आफरीदी की चाल या अफरीदी का ‘देशद्रोह’

15 मार्च 2016
0
2
3

क्रिकेटर शाहिद अफरीदी को ‘देशद्रोह करने’ और पाकिस्तानियों की ‘भावानाओं को ठेस पहुंचाने’ के लिए लाहौर की अदालत में कार्रवाई का सामना करना पड़ा। शाहिद ने कहा था, भारत में कभी डर नहीं लगतामियांदाद ने 'आज टीवी' चैनल से कहा, '‘इन क्रिकेटरों को इस तरह की चीज कहने से पहले खुद पर शर्म करनी चाहिए। शर्म करो।'

7

तुम्हें परवाह कितनी है ?

16 अप्रैल 2016
0
6
1

मसला यह नहीं की मेरा दर्द कितना है... मुद्दा ये है कि तुम्हें परवाह कितनी है...

8

नववर्ष पर संदेश

31 दिसम्बर 2016
0
0
0

नववर्ष की आप सबको शुभकामनाएं ....

---

किताब पढ़िए

लेख पढ़िए