दो अक्टूबर से शहरों को मिलेगी 24 घंटे बिजली: उत्तर प्रदेश

03 अगस्त 2016   |  प्रतीक सिंह   (125 बार पढ़ा जा चुका है)

दो अक्टूबर से शहरों को मिलेगी 24 घंटे बिजली: उत्तर प्रदेश

शहरों में रहने वाले लोगों को दो अक्टूबर से 24 घंटे बिजली मिलेगी। मुख्य सचिव दीपक सिंघल ने शुक्रवार को बिजली विभाग के अफसरों को इसी के अनुरूप कार्ययोजना बनाकर एक सप्ताह में पेश करने के निर्देश दिए।


उन्होंने कहा कि विभिन्न क्षेत्रों में निर्धारित अवधि के अनुसार की जा रही बिजली आपूर्ति की वास्तविक जानकारी विद्युत विभाग के अधिकारियों सहित आम नागरिकों से प्राप्त की जाए।


उन्होंने कहा कि बिजली आपूर्ति की सही जानकारी आम नागरिकों से प्राप्त करने के लिए ‘कंज्यूमर संतुष्ट’ सॉफ्टवेयर तैयार किया जाए। मुख्य सचिव शुक्रवार को शास्त्री भवन स्थित अपने कार्यालय में प्रमुख सचिव ऊर्जा संजय अग्रवाल सहित ऊर्जा विभाग के अफसरों के साथ समीक्षा कर रहे थे।


उन्होंने कहा कि बिजली विभाग के अधिकारियों को पब्लिक डिलीवरी को और अधिक मजबूत कर ग्राम प्रधानों एवं विद्युत मित्रों से प्रगति की जानकारी प्राप्त करनी होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों के अंतिम छोर तक निर्धारित शेड्यूल के अनुसार बिजली पहुंचनी चाहिए।


न्होंने कहा कि शहरी क्षेत्रों की अनाधिकृत कॉलोनियों में 25 लाख बिजली कनेक्शन बांटने का लक्ष्य निर्धारित कर कार्ययोजना 15 अगस्त तक प्रस्तुत की जाए।


मुख्य सचिव ने कहा कि वितरण के अधिकारियों का यह दायित्व होगा कि निर्धारित शिड्यूल के घंटो में किसी प्रकार के अनुरक्षण कार्यों के लिए शटडाउन न लिया जाए। यह प्रयास किया जाए कि जब आपूर्ति का समय समाप्त हो जाए तो अनुरक्षण के कार्य किए जाएं।


मुख्य सचिव ने कहा कि औद्योगिक उपभोक्ताओं को 15 दिनों में ऑनलाइन नए बिजली कनेक्शन की सुविधा आगामी एक माह में उपलब्ध हो जाए। बिजली कनेक्शन तेजी से बढ़े हैं। ऐसे में मानव संसाधन भी बढ़ना चाहिए। इसमें करीब 90 फीसदी की वृद्धि होनी चाहिए।


अगला लेख: वैल्यू ऑफ़ "एक्स"



ऐसे वादे तो कई बार हुए हैं.

शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
03 अगस्त 2016
03 अगस्त 2016
02 अगस्त 2016
मे बताता हूँ कि पाकिस्तान से युद्ध करने से क्यों पीछे हट रहे है मोदी..... ध्यान से पूरा पढना.. यह पोस्ट लाइक्स के लिए नहीं लिखी है, पढ़कर कुछ सकारात्मक लगे, अंतरात्मा जागे तो शेयर अवश्य करें.. दरअसल प्रधानमंत्री मोदी की ये हालत तुम्हारे कुकर्मो का फल है..(कांग्रेस और वामपंथियों) ने कहाँ भारत के रक्ष
02 अगस्त 2016
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x