लाल किले से पीएम ने देश को दिया गलत संदेश

17 अगस्त 2016   |  प्रतीक सिंह   (263 बार पढ़ा जा चुका है)

लाल किले से पीएम ने देश को दिया गलत संदेश


दिल्ली : देश की आजादी की 70वीं वर्षगांठ पर पीएम नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को लाल किले से संबोधित करते हुए एक ऐसे गाँव में बिजली सुविधा मुहैया कराने की बात कही है जहां बीते 70 साल से अंधेरे का राज है. अब वहां के स्थानीय पत्रकार व ग्रामीणों ने पीएम के इस दावे को झूठा करार दिया है. 


स्थानीय लोगों की मानें तो अब तक उस गाँव में बिजली की सुविधा नहीं पहुंच सकी है. हालांकि, वहां खंभे लगे एक वर्ष गुजर चुके हैं. ऐसे में यह सवाल उठना लाजिमि है कि लाल किले के प्राचीर से पीएम ने देशवासियों को गलत संदेश दिया है या अधिकारियों ने पीएम को ही भ्रामक जानकारी देकर यह दावा करवा दिया.


कल लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में हाथरस जिले की सासनी तहसील के गांव नगला फतेला का जिक्र करते हुए कहा था कि दिल्ली से महज 3 घण्टे की दूरी के इस गांव में 70 साल बाद बिजली पँहुची है. गांव के लोगों ने भी उनकी यह बात सुनी तो सब हैरान रह गए. दरअसल पीएम ने जो कहा सचाई उसके विपरीत है. गांव में एक साल पहले लाईन तो खीची गई लेकिन इन लाइनों में करंट नही दौड़ा है.


ग्रामीणों का कहना है कि बिजली के लिए उन्हें आज भी वही दिक्कतें झेलनी पड़ रही है जो कि वे आजादी के 70 साल से झेल रहे है. दरअसल इस गांव के ग्रामीण अपने ट्यूबवेलों की लाइन से 150 से 200 मीटर तक की केबिले स्वयं खीचकर जैसे तैसे बिजली का इंतजाम करते है. 

अगला लेख: कोई और नहीं, शत्रुघ्‍न सिन्‍हा होंगे गुजरात के अगले मुख्‍यमंत्री!



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
02 अगस्त 2016
02 अगस्त 2016
03 अगस्त 2016
शहरों में रहने वाले लोगों को दो अक्टूबर से 24 घंटे बिजली मिलेगी। मुख्य सचिव दीपक सिंघल ने शुक्रवार को बिजली विभाग के अफसरों को इसी के अनुरूप कार्ययोजना बनाकर एक सप्ताह में पेश करने के निर्देश दिए।उन्होंने कहा कि विभिन्न क्षेत्रों में निर्धारित अवधि के अनुसार की जा रही बिजली आपूर्ति की वास्तविक जानका
03 अगस्त 2016
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x