IIT के छात्रों से जनरल बख्शी बोले

20 अगस्त 2016   |  प्रतीक सिंह   (185 बार पढ़ा जा चुका है)

IIT के छात्रों से जनरल बख्शी बोले

चेन्नई : इंडियन आर्मी के पूर्व मेजर जनरल जी.डी. बख्शी को आपने टीवी चैनलों की चर्चाओं में अक्सर चिल्लाते हुए सुना होगा। आईआईटी मद्रास में छात्रों के बीच पहुंचे जनरल बख्शी ने वहां भी कुछ ऐसा ही व्यवहार दिखाया जो छात्रों को पसंद नहीं आया। IIT के एक छात्र ने इस स्पीच को लेकर आईटीटी के निदेशक को चिट्ठी लिखी है।


छात्र ने अपने पत्र में लिखा है कि किसी शिक्षण संस्थान में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर नफरत भरा भाषण देना सही नहीं है। छात्र ने लिखा है कि जनरल बख्शी ने इस भाषण में छात्रों को हिंसा के लिए उकसाया और अमानवीयता के साथ बर्बरता का महिमामंडन किया।



इस पूर्व रिटायर मेजर जनरल ने कहा कि उन्हें एकता मजबूत करने के लिए पाकिस्तान से लड़ना चाहिए। उन्होंने कहा हमारी पीढ़ी ने पाकिस्तान को दो हिस्सों में बांटा है, अब आपकी पीढ़ी को पाकिस्तान को चार हिस्सों में बांटना है तभी हम शांति से रह सकते हैं।

अगला लेख: 'CM अखिलेश, UP पुलिस ने मेरी 5 साल की बच्ची मार दी'



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
05 अगस्त 2016
मै
‘लड़के हैं गलती हो जाती है’ फेम मुलायम सिंह यादव फिर से अपने एक बयान को लेकर चर्चा में हैं. दरअसल चुनाव आने वाले हैं, तो मुलायम सिंह पहुंचे थे पार्टी वर्कर्स को चुनाव जीतने के गुर सिखाने.समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने कहा कि यूपी इलेक्शन में सक्सेस की चाभी औरतों के पास है. उन्होंने पा
05 अगस्त 2016
07 अगस्त 2016
'
हमारा देश बदल रहा है. ये बदलाव अखिलेश यादव के यूपी में तो कुछ ज्यादा ही दिख रहा है. कुछ रोज पहले दिल्ली-कानपुर हाईवे पर कुछ गुंडे मां-बेटी का गैंगरेप कर गए. बारी आई रपट लिखने की तो पुलिस ने पल्ला झाड़ लिया.  अब ताजा मामला इलाहाबाद का है. कहना न होगा कि यहां भी यूपी पुलिस की करतूत का ही बखान होना है.
07 अगस्त 2016
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x