shabd-logo

PM मोदी ने लोकसभा में दिया था राहुल को करारा जवाब, जानें 5 मुख्य बातें !

7 सितम्बर 2016

268 बार देखा गया 268
featured image

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में आज बुधवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के भाषण का करारा जवाब देते हुए अपनी बातों को पूरी रोचकता से रखा। आईये जानें, उनके 5 करारे जवाब...

1. कुछ लोगों को नई चीजें समझने में समय लगता है इसलिए वक्त पर समझ नहीं पाते और उसकी कमियां बताते हैं, बुराई निकालते हैं। बहुत समय लग जाता है उन्हें चीज़ों को समझने में फिर भी समझ नहीं आता इसलिए विरोध करते हैं उन्हें बादाम खाकर भी यह बात समझ नहीं आ सकती।

2. कुछ लोग 'मेक इन इंडिया' पॉलिसी का मज़ाक उडा रहे हैं, पर ऐसा नहीं होना चाहिए। 'मेक इन इंडिया' का मजाक उडाना सही नहीं है। यदि यह सफल नहीं हो रहा तो आप उसे सफल बनाने में योगदान करें। अपने देश की इमेज ऐसी क्यों बनाते हैं कि जैसे देश कटोरा लेकर बाहर निकले। यह मैं नहीं कह रहा बल्कि 1964 में इंदिरा जी ने कहा था।

3. आपका कहना सही है कि चुनाव में भाषण देना अलग चीज है। आप कहते हो कि मोदी गरीबी हटाओगे लेकिन तुम नहीं जानते कि आप ऐसा कुछ भी नहीं कर पाओगे। इतने सालों में हमने इसकी जडें इस कदर जमा दी हैं कि उसे उखाडना आपके लिए आसान नहीं रह जाएगा। गरीबी की जडों को इस तरह जमा दिया गया है कि उसे उखाडने के लिए मुझे भारी मेहनत करनी पड रही है। गरीबी की जडें इतनी मजबूत न होतीं तो नरेगा और मनरेगा की जरूरत ही नहीं रह जाती।

4. CAG की रिपोर्ट में कहा गया है कि मनरेगा में भ्रष्टाचार बहुत है और मैं खुद इस बात से 1000% सहमत हूँ। वो कहते हैं कि मनरेगा वे लेकर आये हैं जबकि हमारे यहाँ यह राजे रजवाड़ों के समय से चल रहा है।


5. आप कहते हैं कि आपने जो भी पहले से किये है हम उसे ही पूरा कर रहे हैं, आपकी इस बात से मैं भी सहमत हूँ। आज हम 4 लाख स्कूलों में शौचालय बना रहे हैं, आपने छोड़ दिया तभी तो हम कर रहे हैं, वरना कहाँ से करते?

http://www.hindi.indiasamvad.co.in/MoreStories/PM-Modi-answer-to-Rahul-5-points--10315

कानपुर वाले हैं हम की अन्य किताबें

बिंदु जैन

बिंदु जैन

अपने देश की इमेज ऐसी क्यों बनाते हैं कि जैसे देश कटोरा लेकर बाहर निकले।मोदी जी इस बाक्य में देश के बदले अ जा ,अ ज जा रखकर सोचिये .

8 सितम्बर 2016

1

देखो भैया! हमार चौकिया न टूटे

3 सितम्बर 2016
0
0
0

गाँव मे रामलीला हो रही थीसीता स्वयंवर में राम जी के धनुष तोड़ने पर परशुराम जी का आगमन हुआ।परशुराम जी क्रोधित होकर अपने पैर को चौकी से बने स्टेज पर पटकने लगे और चिल्लाने लगे"किसने तोड़ा धनुष, किसने तोड़ा धनुष "तभी दर्शकों में से आवाज आई-अरे बेटा परशुराम धनुषवा चाहे कोई तोड़े, हमार चौकीया टूटल न तो तो

2

ये कैसी शिक्षा मिल रही है, भावी पीढ़ी को !

5 सितम्बर 2016
0
8
2

देखा जाए तो क्या फर्क है अंगूठा लगाने और सिर्फ तीन-चार अक्षरों का नाम लिख लेने में, जबकि अपने हस्ताक्षर करने वाले को यही मालुम न हो कि वह जिस कागज़ पर अक्षर जोड़-जोड़ कर अपना नाम लिख रहा है उसका मजमून क्या है। आज छात्रों को College और Collage या Principal और Principle में फर्क नहीं पता। अंग्रेजी को तो

3

PM मोदी ने लोकसभा में दिया था राहुल को करारा जवाब, जानें 5 मुख्य बातें !

7 सितम्बर 2016
0
0
1

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में आज बुधवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के भाषण का करारा जवाब देते हुए अपनी बातों को पूरी रोचकता से रखा। आईये जानें, उनके 5 करारे जवाब... 1. कुछ लोगों को नई चीजें समझने में समय लगता है इसलिए वक्त पर समझ नहीं पाते और उसकी कमियां बताते हैं, बुराई निकालते है

4

कुछ दिल से

7 सितम्बर 2016
0
3
1

---

किताब पढ़िए

लेख पढ़िए