PM मोदी ने लोकसभा में दिया था राहुल को करारा जवाब, जानें 5 मुख्य बातें !

07 सितम्बर 2016   |  कानपुर वाले हैं हम   (149 बार पढ़ा जा चुका है)

PM मोदी ने लोकसभा में दिया था राहुल को करारा जवाब, जानें 5 मुख्य बातें !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में आज बुधवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के भाषण का करारा जवाब देते हुए अपनी बातों को पूरी रोचकता से रखा। आईये जानें, उनके 5 करारे जवाब...

1. कुछ लोगों को नई चीजें समझने में समय लगता है इसलिए वक्त पर समझ नहीं पाते और उसकी कमियां बताते हैं, बुराई निकालते हैं। बहुत समय लग जाता है उन्हें चीज़ों को समझने में फिर भी समझ नहीं आता इसलिए विरोध करते हैं उन्हें बादाम खाकर भी यह बात समझ नहीं आ सकती।

2. कुछ लोग 'मेक इन इंडिया' पॉलिसी का मज़ाक उडा रहे हैं, पर ऐसा नहीं होना चाहिए। 'मेक इन इंडिया' का मजाक उडाना सही नहीं है। यदि यह सफल नहीं हो रहा तो आप उसे सफल बनाने में योगदान करें। अपने देश की इमेज ऐसी क्यों बनाते हैं कि जैसे देश कटोरा लेकर बाहर निकले। यह मैं नहीं कह रहा बल्कि 1964 में इंदिरा जी ने कहा था।

3. आपका कहना सही है कि चुनाव में भाषण देना अलग चीज है। आप कहते हो कि मोदी गरीबी हटाओगे लेकिन तुम नहीं जानते कि आप ऐसा कुछ भी नहीं कर पाओगे। इतने सालों में हमने इसकी जडें इस कदर जमा दी हैं कि उसे उखाडना आपके लिए आसान नहीं रह जाएगा। गरीबी की जडों को इस तरह जमा दिया गया है कि उसे उखाडने के लिए मुझे भारी मेहनत करनी पड रही है। गरीबी की जडें इतनी मजबूत न होतीं तो नरेगा और मनरेगा की जरूरत ही नहीं रह जाती।

4. CAG की रिपोर्ट में कहा गया है कि मनरेगा में भ्रष्टाचार बहुत है और मैं खुद इस बात से 1000% सहमत हूँ। वो कहते हैं कि मनरेगा वे लेकर आये हैं जबकि हमारे यहाँ यह राजे रजवाड़ों के समय से चल रहा है।


5. आप कहते हैं कि आपने जो भी पहले से किये है हम उसे ही पूरा कर रहे हैं, आपकी इस बात से मैं भी सहमत हूँ। आज हम 4 लाख स्कूलों में शौचालय बना रहे हैं, आपने छोड़ दिया तभी तो हम कर रहे हैं, वरना कहाँ से करते?

http://www.hindi.indiasamvad.co.in/MoreStories/PM-Modi-answer-to-Rahul-5-points--10315

अगला लेख: देखो भैया! हमार चौकिया न टूटे



बिंदु जैन
08 सितम्बर 2016

अपने देश की इमेज ऐसी क्यों बनाते हैं कि जैसे देश कटोरा लेकर बाहर निकले।मोदी जी इस बाक्य में देश के बदले अ जा ,अ ज जा रखकर सोचिये .

शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
23 अगस्त 2016
भा
एक ओर जहां आतंकवाद को बढ़ावा देने के चलते पूरी दुनिया के निशाने पर है पाकिस्तान, वहीं एक भारतीय अभिनेत्री की जुबां पाकिस्तान की तारीफ करते नहीं थकती। ये कन्नड़ अभिनेत्री हैं और कांग्रेस की पूर्व सांसद...नाम है राम्या। जी हां, पाकिस्तान की तारीफ करनाराम्याके लिए महंगा पड़ सकता है, क्योंकि कर्नाटक के
23 अगस्त 2016
25 अगस्त 2016
नई दिल्ली: बलूचिस्तान में पाकिस्तान का विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है। बुधवार को बलूचिस्तान में मोदी-मोदी के नारे लगे और तिंरगा लहराया गया। काफी समय से बलूचिस्तान के लोग पाकिस्तान से आजादी की मांग कर रहे हैं। 15 अगस्त से लालकिले से बलूचिस्तान
25 अगस्त 2016
04 सितम्बर 2016
 आवा बन्धु,आवा भाई सुना जो अब हम कहने जाए।सुना ज़रा हमरी ये बतिय, दै पूरा अब ध्यान लगाय।कहत हु मैं इतिहास हमारा जान लै हो जो जान न पाए।जाना का था सच वह आपन जो अब तक सब रहे छुपाय।जाना का था बोस के सपना,जो अब सच न है हो पाए।जान लो का था भगत के अपना, जो कीमत मा दिए चुकाय।जाना काहे आज़ाद हैं पाये वीर गत
04 सितम्बर 2016
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x