अमेरिका को पता था चीन पाकिस्तान को परमाणु बम बनाने में मदद कर रहा है

28 जनवरी 2017   |  इंडियासंवाद   (57 बार पढ़ा जा चुका है)

अमेरिका को पता था चीन पाकिस्तान को परमाणु बम बनाने में मदद कर रहा है

नई दिल्ली : अमेरिका की सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी सीआईए ने हालही में 9,30000 गोपनीय दस्तावेज या 1.2 करोड़ पेज के दस्तावेज ऑनलाइन सार्वजानिक किये हैं। इन दस्तावेजों के जरिये कई सनसनीखेज खुलासे हो रहे हैं। इन दस्तावेजों में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि पाकिस्तान को परमाणु बम बनाने के लिए चीन पिछले दरवाजे से मदद कर रहा है।

दस्तावेजों से पता चलता है कि चीन ने पाकिस्तान के साथ एक न्यूक्लियर अग्रीमेंट साइन करने के बाद अन्तर्राष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी की निगरानी के लिए पाक से उसके परमाणु प्रतिष्ठानों की जानकारी साझा करने की मांग नहीं की थी।


इन दस्तावेजों में इस बात का खुलासा हुआ है कि अमेरिका को 1983 से 84 में ही इस बात का पता चल चुका था कि चीन पाकिस्तान को परमाणु संपन्न बनाने के लिए मदद कर रहा है। इसी साल फरवरी 1983 में अमेरिकी खूफिया एजेंसी CIA ने अमेरिकी कांग्रेस की एक समिति को जानकारी दी थी कि अमेरिका के पास चीन और पाकिस्तान के बीच परमाणु हथियारों के निर्माण को लेकर चल रही बातचीत के सबूत हैं।

अमेरिका को पता था चीन पाकिस्तान को परमाणु बम बनाने में मदद कर रहा है

http://www.hindi.indiasamvad.co.in/morestories/china-is-helping-pakistan-build-a-nuclear-bomb-20725#.WIxRyAGLRV4.facebook

अगला लेख: ममता बनर्जी को कोर्ट ने लगाई फटकार, संघ की रैली रोकने के आदेश को पलटा



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
14 जनवरी 2017
फतेहबाद : एक किसान से खेत में नई करंसी के पांच-पांच सौ के तीन नोट नाले में गिर गए, उसने गिरते ही उन्हे उठा लिया. मगर फिर भी नोटों की स्याही खत्म हो गई. जब किसान ने स्टेट बैंक आफ पटियाला भूना ब्रांच में दोनो नोट जमा करवाने के लिए पहुंचा तो बैंक ने लेने से इंकार कर दिया.
14 जनवरी 2017
14 जनवरी 2017
कस्बा पर 6 जनवरी को बिजनेस अख़बारों पर एक पोस्ट किया था। इसमें केंद्रीय सांख्यिकी अधिकारी के डेटा की बात हुई थी कि नोटबंदी के कारणभारत की अनुमाति जीडीपी 7.6 फीसदी की जगह 7.1 फीसदी ही रहेगी। .5 फीसदी की गिरावट आएगी। 13 जनवरी के बिजनेस स्टैंडर्ड में एक और नया आंकड़ा आया है।
14 जनवरी 2017
14 जनवरी 2017
नई दिल्ली : 28 साल बाद इस मकर संक्रांति का सबसे ज्यादा महत्व हैं. संक्रांति में सूर्य देव 14 जनवरी शनिवार को सुबह 7:38 बजे मकर राशि में प्रवेश करेंगे. पुण्यकाल सूर्योदय से दोपहर 2 बजकर 2 मिनट तक रहेगा.जाने किस राशि में क्या प्रभाव ज्योत‌िष शास्त्र में शन‌ि महाराज को मकर
14 जनवरी 2017
सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x