आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
अंग्रेजी  [?]
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x

बॉलीवुड के सबसे बड़े देशभक्त अक्षय कुमार इंडिया में वोट नहीं कर सकते! वजह जान लीजिए

10 फरवरी 2017   |  प्रियंका शर्मा


देश के पांच राज्यों में चुनाव हो रहे हैं. लगे हाथ अगर ये भी वोटिंग करा ली जाए कि बॉलीवुड में कौन है सबसे देशभक्त एकटर तो शायद एक ही नाम आएगा. अक्षय कुमार. देशभक्ति से लबालब इनकी फिल्में तो आई ही हैं, इन्होंने फेसबुक लाइव भी किए हैं सैनिकों के ऊपर. बेंगलुरु में हुई मोलेस्टेशन की घटना के बाद ही इमोशन से भरा नासमझ किस्म का वीडियो भी आया था अक्षय का.

कहा तो ये भी जा रहा है कि अक्षय इस युग के मनोज कुमार हैं. अजय देवगन और सुनील शेट्टी ने भी कहा था कि अक्षय ने अपना एक नया किला खोज लिया है. इनकी कुछ फिल्मों पर नजर डालें तो बेबी, एयरलिफ्ट से लेकर रुस्तम तक में देशभक्ति गूंज रही थी. अभी इनकी जॉली LLB-2 आ रही है. ये भी देशभक्ति के दूध में उबल के आ रही है. पहली में तो न्याय व्यवस्था को लेकर मजाक बना था, लेकिन इसमें देश का लिहाज और इलाज हो रहा है. गुलाल पोते हुए अक्षय किसी क्रांतिकारी से कम नहीं लगते. लगता ही नहीं कि लखनऊ के किसी कोर्ट के पान खाने वाले वकील हैं.

पर इनके बारे में एक बात ऐसी है कि विश्वास नहीं होता.

अक्षय कुमार इंडिया में वोट नहीं कर सकते. जी हां. कभी आपने उनकी किसी भी तरह की फोटो देखी है वोट करते हुए? अक्षय जनतंत्र के इस पर्व को भुनाते थकते नहीं. पर आप ये कह सकते हैं कि ये कोई बात नहीं हुई.

जब रुस्तम की शूटिंग हो रही थी तब हीथ्रो एयरपोर्ट पर अक्षय को डिटेन कर लिया गया था. क्योंकि इनके पेपर्स में कुछ गड़बड़ी मिली थी. उसी दौरान ये पता चला था कि अक्षय के पास कनाडा की नागरिकता है. वो ऑफिशियली वहीं के नागरिक हैं.

हां ये हो सकता है कि अक्षय के पास दोहरी नागरिकता हो. कनाडा और इंडिया दोनों की. पर इंडिया में एक रूल है. इसके मुताबिक अगर आपके पास किसी और देश की नागरिकता है तो आप यहां वोट नहीं कर सकते. सिटिजनशिप एक्ट 1955 के सेक्शन 9 के मुताबिक तो वो अब इंडियन सिटीजन भी नहीं हैं.

पर अक्षय जितने बड़े देशभक्त के लिए तो ये मामूली चीजें हैं. राय देने से कौन ही रोक सकता है. काम भले ही आप कुछ करें. फेसबुक लाइव से बड़ी देशभक्ति कुछ है नहीं. टैक्स पे करते ही हैं. करना ही पड़ेगा. इसमें कोई महानता नहीं है. ये तो कर्तव्य है. पर साथ में अगर देशभक्ति करने से कुछ चीजें हासिल हो जाएं तो दूसरे देश का नागरिक बने रहने में भी क्या समस्या है.

इनके अलावा भी कुछ एक्टर हैं जिनके पास भारत की नागरिकता नहीं है. आलिया भट्ट के पास ब्रिटेन की है. इमरान खान के पास अमेरिका की है. दीपिका पादुकोण के पास डेनमार्क की नागरिकता है.

http://www.thelallantop.com/news/patriot-superstar-akshay-kumar-cant-vote-in-india-because-he-is-not-an-indian-citizen/?utm_source=chromenotification


शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
प्रश्नोत्तर
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
अंग्रेजी  [?]
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x