टी-20 वर्ल्ड कप 2007 में भारत को विजेता बनाने वाला खिलाड़ी जोगिंदर- जाने आज कहां हैं ?

25 फरवरी 2017   |  इंडियासंवाद   (87 बार पढ़ा जा चुका है)

टी-20 वर्ल्ड कप 2007 में भारत को विजेता बनाने वाला खिलाड़ी जोगिंदर- जाने आज कहां हैं ?

नई दिल्ली : 24 सितंबर 2007 यानी भारतीय क्रिकेट इतिहास का एक सुनहरा दिन. इसी दिन भारतीय टीम ने पाकिस्तान को फाइनल में हराकर टी20 विश्व कप वीजेता बना था . इस टूर्नामेंट में पूरी टीम ने एकजुट प्रदर्शन किया था . फिर भी भारतीय टीम की इस जीत में कुछ खिलाडियों का योगदान बहुत महत्वपूर्ण था. लेकिन आज के दौर में हम इन खिलाड़ियों को पीछे छोड़ चुके हैं या यूं कहे कि हम इनको भुला चुके हैं .

हरियाणा पुलिस में डीएसपी

फाइनल में जब पाकिस्तान टीम को जब जीत के लिए अंतिम ओवर में 6 गेंदों 13 रनों की जरुरत थी . तब भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने एक नये नवेले गेंदबाज को गेंद थमा दी थी. विश्व कप फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ किये गए अंतिम ओवर ने जोगिंदर शर्मा को रातों रात देश का सुपर स्टार बना दिया था. जोगिंदर ने अपनी दूसरी गेंद पर छक्का खाने के बाद जैसे ही तीसरी गेंद पर मिस्बाह उल हक को आउट किया पूरा देश खुशी से झूम उठा. तेजी से आगे बढ़ रहे जोगंदर शर्मा के लाइफ ने करवट ली. उन्हें एक गंभीर सड़क दुर्घटना के बाद सिर की चोट के कारण 45 टांके लगे. जिसके बाद वापस इंडिया टिम में कभी नहीं खेल पाए. आजकल वह रणजी ट्राफी में हरियाणा के लिए खेलते हैं. और वर्तमान में वह हरियाणा पुलिस में डीएसपी हैं.


तेजी से बढ़ते क्रिकेट में कई पीछे छूट गए

तेजी से आगे बढ़ते क्रिकेट के इस खेल ने इन भारतीय खिलाड़ियों को जरूर पीछे छोड़ दिया हो लेकिन क्रिकेट के इतिहास और फैंस की यादों में ये खिलाड़ी हमेशा वो विजेता खिलाड़ी कहलाएंगे जिन्होने भारत को पहली बार टी20 विश्व विजेता बनाया जिन्होने पूरे देश को झूमने का मौका दिया.

टी-20 वर्ल्ड कप 2007 में भारत को विजेता बनाने वाला खिलाड़ी जोगिंदर- जाने आज कहां हैं ?

http://www.hindi.indiasamvad.co.in/sports/2007-icc-world-t20-winning-indian-team--21670

टी-20 वर्ल्ड कप 2007 में भारत को विजेता बनाने वाला खिलाड़ी जोगिंदर- जाने आज कहां हैं ?

अगला लेख: संसद में कानून पास हो गया लेकिन इसे लागू होने में लग जाता है इतना वक़्त, पढ़िए !



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
11 फरवरी 2017
नई दिल्ली : एक विचार मंच विधि सेंटर फॉर लीगल पॉलिसी की एक रिपोर्ट के अनुसार संसदीय कानून को अस्तित्व में आने में औसतन 261 दिनों का समय लगता है। इस रिपोर्ट में वर्ष 2006 से वर्ष 2015 के बीच संसद द्वारा पारित 44 कानूनों का विश्लेषण किया गया है। कानून पर राष्ट्रपति की सहमति
11 फरवरी 2017
11 फरवरी 2017
नई दिल्ली : दुनिया की सबसे मोटी महिला मानी जा रही इमान अहमद सर्जरी के लिए शनिवार को भारत पहुंचेगी. मिस्त्र की रहने वाली इमान का वजन 500 किलो है. उसका फ्री इलाज कर रहे डॉक्टर्स स्पेशल प्लेन से उसे मिस्त्र से ला रहे हैं. उसके जमीन और एयर ट्रैवल के लिए खास इंजताम किए गए हैं.
11 फरवरी 2017
11 फरवरी 2017
भोपाल : मध्यप्रदेश एंटी टेररिज़म स्क्वॉड (ATS) ने कुछ दिन पहले पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने वाले जिन 11 लोगों को गिरफ्तार किया था उनमे ध्रुव सक्सेना नाम का व्यक्ति भाजपा का कार्यकर्ता है। पत्रिका की खबर के अनुसार ध्रुव सक्सेना भोपाल जिला भाजमुयो की आई
11 फरवरी 2017
सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x