अमेरिका में मेडिसन स्क़्वायर पर प्रवासी भारतीयों को फिर इंतज़ार है मोदी का...

09 मार्च 2017   |  इंडियासंवाद   (71 बार पढ़ा जा चुका है)

अमेरिका में मेडिसन स्क़्वायर पर प्रवासी भारतीयों को फिर इंतज़ार है मोदी का...

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जब पिछली बार ओबामा सरकार के दौरान अमेरिका की यात्रा पर गए थे तब वह प्रवासी भारतीयों का प्यार पाकर गदगद हो गए थे। मेडिसन स्क्वायर गार्डेन में 18000 प्रवासी भारतीयों को पीएम मोदी ने संबोधित किया था।

इस साल जून में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जब अमेरिका यात्रा पर जायेंगे तो वहां लाखों की संख्या में रह रहे प्रवासी भारतीयों को इसका बेसब्री से इंतज़ार होगा। ट्रम्प के आते ही भारतीयों पर अमेरिका में नस्लीय हमले बढे हैं।

अमेरिका में रह रहे भारतीयों के सामने अब चुनौती अमेरिका में नौकरी बचाने का हो चुका है अब अमेरिका में H-1B बीजाधारकों की पत्नियों की नौकरी भी खतरे में है। ओमाबा सरकार ने अमरीका में इसको अनुमति दी थी लेकिन अब ट्रम्प सरकार ने इसके खिलाफ अदालत में चुनौती दी है।


गौरतलब है कि H-4 वीजा मुख्य रूप से H-1B वीजाधारकों के पतियों या उनकी पत्नियों को मिलते हैं। इसके जरिए वह अमेरिका में जॉब या बिजनेस शुरू कर सकते हैं। साल 2015 में ओबामा सरकार ने यह नियम लागू किया था कि H-1B वीजाधारकों के योग्य पतियों या पत्नियों को रोजगार प्राप्त करने का अधिकार दिया जो अमेरिका का ग्रीन कार्ड मिलने का इंतजार कर रहे थे।

इस नियम फैसले के खिलाफ अमेरिका की एक संस्था 'सेव जॉब्स यूएस' ने अदालत में चुनौती दी थी लेकिन अदालत ने कहा था कि इस पर रोक लगाने का कोई तार्किक आधार नही है। इसके बाद यह संस्था अमेरिका की अन्य अदालत चली गई थी और ट्रम्प सरकार ने इसका समर्तहन किया था।

अमेरिका में मेडिसन स्क़्वायर पर प्रवासी भारतीयों को फिर इंतज़ार है मोदी का...

http://www.hindi.indiasamvad.co.in/indiaabroad/madison-square-is-waiting-for-modi-in-the-us-22012

अमेरिका में मेडिसन स्क़्वायर पर प्रवासी भारतीयों को फिर इंतज़ार है मोदी का...

अगला लेख: इस चुनाव में मायावती के सियासी हालात अच्छे नहीं...



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
25 फरवरी 2017
नई दिल्ली : पुलिस ने मणिपुर के पश्चिम इंफाल जिले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चुनावी रैली से पहले आज यहां दो स्थानों से एक हथगोला और एक बम बरामद किया। मोदी कल यहां चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। बम और हथगोला ऐसे वक्त बरामद किया गया हैं जब राज्य के छह उग्रवादी संगठनों
25 फरवरी 2017
25 फरवरी 2017
भठिंडा : एयरफोर्स के जवान विपिन शुक्ला की बेरहमी से हत्या कर आरोपी उसकी लाश किए गए 16 टुकड़े कुत्तों को खिलाकर या आग में जलाकर उन्हें ठिकाने लगाना चाहता था, ताकि पुलिस एयरफोर्स के अधिकारियों विपिन शुक्ला की लाश का कोई सुराग ना मिल सके. इससे पहले कि वो लाश को ठिकाने लगा पा
25 फरवरी 2017
25 फरवरी 2017
नई दिल्ली: संगीत में भारी भरकम साउंड को बेस कहते हैं. इसलिए गाना है बेबी को बेस पसंद है. वैसे अंग्रेजी में बेस की सही स्पेलिंग BASS है पर इसका उच्चारण BASE (बेस) है. कांग्रेस के चाणक्य प्रशांत किशोर ने इसी हिट गाने पर गठबंधन का नारा 'यूपी को ये साथ पसंद है' बनाया है. गाना
25 फरवरी 2017
सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x