इन बॉलीवुड कलाकारों की पासपोर्ट फोटो हुईं वायरल

08 अप्रैल 2017

लगभग सभी लोगों को तस्वीरें खिंचवाना बहुत पसंद होता है। यही वजह है कि आजकल सेल्फी ट्रेंड में है। लोग जहां मौका पाते हैं वहीं शुरू हो जाते हैं और ये भी नहीं सोचते कि उनकी तरफ देख रहे लोग उनको लेकर क्या सोच रहे होंगे। इसको लेकर जैद अली की एक वीडियो बहुत मशहूर है। आप भी देखिए...



शायद अब आपको इस बात का एहसास हो गया होगा कि सेल्फी लेते हुए लोग कैसे दिखाई देते हैं। खैर ये तो हो गई सेल्फी की बात। अब हम बात करते हैं सेल्फी के विलोम की, यानी सेल्फी की ठीक उल्टी आपकी दूसरी तस्वीरें। ये तस्वीरें होती हैं आपके सरकारी या स्कूल कॉलेज के डाक्यूमेंट्स पर। इनमें आप खुद को ही पहचान नहीं पाते हैं। आपके आधार कार्ड की फोटो तो ऐसी होती है जैसे उसे जानबूझकर ही खराब खींचा गया हो। इसे लेकर लोगों में ये कॉम्पटीशन होता है कि किसकी तस्वीर ज्यादा खराब आई है।

तस्वीरें खिंचवाने में सबसे आगे होते हैं हमारे फिल्मी सितारे। आखिर उनका काम ही ऐसा है कि उन पर हर समय अच्छा दिखने का एक बोझ होता है। यही वजह है कि फोटो के लिए पोज देने में भी वो माहिर होते हैं। लेकिन हैं वो भी इसी देश के नागरिक और उन्हें सरकारी डाक्यूमेंट्स भी चाहिए। तो सवाल ये उठता है कि क्या इनकी आधार कार्ड की तस्वीर भी हमारी तरह ही खराब आती है? अब इनका आधार कार्ड तो हमें मिला नहीं, लेकिन इंटरनेट पर कुछ सितारों के पासपोर्ट की तस्वीरें वायरल हो रही हैं। ये असली हैं या नहीं ये तो नहीं कहा जा सकता लेकिन इन्हें देखकर आप समझ जाएंगे कि सरकारी कागजों के लिए हर नागरिक समान है।

सनी लिओनी

सनी लिओनी गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किए गए लोगों में से एक हैं। लोगों ने उनकी फिल्में और तस्वीरें इंटरनेट पर ढूंढी होंगी लेकिन कभी ये सर्च नहीं किया होगा कि वो अपनी पासपोर्ट की तस्वीर में कैसी दिखती हैं। इस तस्वीर को देखकर तो यही लगता है कि वो किसी भी दूसरी आम लड़की की तरह दिख रही हैं।

शायद सनी कभी नहीं चाहेंगी कि उनकी ये तस्वीर पब्लिक में आए। लेकिन पता नहीं कौन सा खुराफाती व्यक्ति है जो सनी की ये तस्वीर ढूंढ कर ले आया है।

कंगना रनौत

कंगना रनौत ने हमें अपनी फिल्मों से खूब एंटरटेन किया है। कभी वो दत्तो बनकर हरियाणवी अंदाज में नजर आईं तो कभी उन्होंने दिल्ली की एक सीधी-सादी लड़की का किरदार निभाकर क्वीन का खिताब हासिल कर लिया। लेकिन कंगना भी अपने पासपोर्ट की तस्वीर में बिल्कुल सिंपल लड़की लग रही हैं।

इसमें इन्होंने कोई खास हेयर स्टाइल नहीं बना रखा है और इनके बाल भी बिल्कुल सीधे लग रहे हैं। लेकिन यहीं पर आपका माथा ठनक सकता है। कंगना के बाल तो घुंघराले हैं। कहीं ये किसी फोटोशॉप आर्टिस्ट का कमाल तो नहीं है?

शाहरुख खान

एक बात तो माननी पड़ेगी कि बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान अपने पासपोर्ट की तस्वीर में भी किंग की तरह ही लग रहे हैं। इस तस्वीर को देखकर हम ये कह सकते हैं कि ये असली तस्वीर है। शाहरुख कहते हैं कि उन्हें लंदन बहुत पसंद है और वो अक्सर वहां जाते हैं। सोचिए फिल्मी सितारे कितने पासपोर्ट बदलते होंगे।

ऐश्वर्या राय

पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय अपनी इस तस्वीर में भी बेहद खूबसूरत लग रही हैं। और इनके पासपोर्ट की ये तस्वीर भी असली लग रही है। ये उनकी काफी सालों पुरानी तस्वीर लगती है। लेकिन बात फिर वहीं आ जाती है कि फोटोशॉप आर्टिस्ट इतनी ज्यादा तरक्की कर चुके हैं कि वो कुछ भी कर सकते हैं।

अब इस बात की पुष्टि तो ये सितारे ही कर सकते हैं कि ये तस्वीरें उनके पासपोर्ट की हैं भी या ये सिर्फ कुछ लोगों की कला की उपज हैं।

नयनतारा

नयनतारा दक्षिण भारतीय फिल्मों में काम करती हैं। ये एक बेहद मशहूर अदाकारा हैं। इनका पासपोर्ट असली लगता है क्योंकि आप इस तस्वीर में देख सकते हैं कि इसमें इनके साइन भी हैं और साथ ही बगल में इनकी फोटो की एक स्कैन की हुई तस्वीर भी है जो कि नीले रंग में है। नयनतारा बिल्कुल वैसी ही दिख रही हैं जैसे ये असल जिंदगी में लगती हैं।

तो आखिरकार इन वायरल तस्वीरों में शायद ये एक ऐसी तस्वीर है जिसे आप असली कह सकते हैं। पता नहीं इन कलाकारों को ये बात पता है कि नहीं कि उनके पासपोर्ट की तस्वीरें जगह-जगह घूम रही हैं। जाहिर हैं उन्हें पता चलेगा तो जरा भी अच्छा नहीं लगेगा।


http://www.firkee.in/bollywood/viral-pictures-of-passport-of-famous-bollywood-stars?pageId=5