shabd-logo

अंकु प्रासर A New Generation Actor /Director in Bollywood.

8 जून 2017

95 बार देखा गया 95
अंकु सिंह प्रशार (जन्म 25 जनवरी 1 99 2) एक भारतीय फिल्म अभिनेता है जो हिंदी-भाषा फिल्मों में प्रदर्शित होता है। अंकु का जन्म भारत के एक छोटे से गांव गोपालपुर में अजय सिंह के यहा हुआ,जो जिला गोपालगंज बिहार मे स्थित है। उन्होंने बिहार में सरकार के उच्च विद्यालय और महाविद्यालय में अध्ययन किया, जहां उन्होंने स्कूल निर्माण में लेखन और अभिनय करना शुरू कर दिया था। बाद में उन्होंने सिक्किम मणिपाल विश्वविद्यालय, सिक्किम भारत में जैव प्रौद्योगिकी में स्नातक की डिग्री हासिल की, फिर वह दिल्ली में जैव प्रौद्योगिकी स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा की तैयारी के ली ये चले गये लेकिन उन्हें Jnu मे जैव प्रौद्योगिकी के लीये नहीं चुना गया था। तब वह जयपुर में जयपुर नेशनल यूनिवर्सिटी, जयपुर, भारत में माइक्रोबायोलॉजी के स्नातकोत्तर के लिए स्थानांतरित हुआ। उस समय हुई एक घटना से अंकु की रूची नाटकों मे जगा और वो एक ज्ञात रंगमंच के निदेशक श्री नंद किशोर पालीवाल के संस्थान दृश्य भारती सांस्कृतिक संस्थान के नाटक वर्ग में शामिल हो गया जो जयपुर मे कई रंगमंच पे नाटक के साथ-साथ नुकड़नाटक खेलते थे और अभिनय करते थे। इस दरमीयान जयपुर में कई थियेटर में जैसे रविंदर मंच, जवाहर कला केन्द्र आदि मे मुख्य कलाकार का भूमिका निभाया। जिसके बाद में वह बॉलीवुड की हिंदी फिल्म हॉरर नाइट में चुना गया जिसका निर्देशन सुरज भारती ने की। तो वह मुंबई में उस परियोजना के लिए आए और बॉलीवुड में काम करने लगे। यहा आने के बाद अंकु प्रासर की रुचि फिल्म लेखन और निर्देशन मे जगा। आज अंकु प्रासर इक नये सपने और सोच के साथ बॉलीवुड मे अभिनेता/निर्देशक और फिल्म लेखन का काम कर रहे हैं ।
1

सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों से निकलती प्रतिभाऐं!

10 मार्च 2017
0
6
2

https://www.facebook.com/prasharmotionpictures गोपालगंज : आज तक यह परम्परा ज्यादातर देखने को मिली है कि राजनेता का बेटा राजनेता और अभिनेता का बेटा अभिनेता बन पर्दे पर दिखाई दिया है. लेकिन पहली बार गोपा

2

आर्यभटीय

18 मार्च 2017
0
1
0

सत्य और असत्य ज्ञान के समुद्र में सत्य ज्ञान का जो रत्न डूबा हुआ था उसे मैंने देवता के प्रसाद से बुध्दि रूपी नाव की सहायता से बाहर निकाला हैं । आर्यभट

3

अंकु प्रासर A New Generation Actor /Director in Bollywood.

8 जून 2017
0
0
0

अंकु सिंह प्रशार(जन्म 25 जनवरी 1 99 2) एक भारतीय फिल्म अभिनेता है जो हिंदी-भाषा फिल्मों में प्रदर्शित होता है। अंकु का जन्म भारत के एक छोटे से गांव गोपालपुर में अजय सिंह के यहा हुआ,जो जिला गोपालगंज बिहार मे स्थित है। उन्होंने बिहार में सरकार के उच्च विद्यालय और महाविद्यालय में अध्ययन किया, जहां उन्ह

---

किताब पढ़िए

लेख पढ़िए