"सलीम को सलाम" मिलिए अमरनाथ यात्रा के दौरान हमले का शिकार बस के ड्राइवर से

11 जुलाई 2017   |  इंडियासंवाद   (69 बार पढ़ा जा चुका है)

"सलीम को सलाम" मिलिए अमरनाथ यात्रा के दौरान हमले का शिकार बस के ड्राइवर से

अमरनाथ यात्रा के दौरान आतंकवादी हमले का शिकार हुई श्रद्धालुओं की बस को चलाने वाले ड्राइवर सलीम ने बेहद बहादुरी का काम किया है. बस पर जब हमला हुआ तब सलीम यात्रियों की इस बस को चला कर रहे थे कि अचानक बाइक में सवार आंतकवादियों ने बस को घेर लिया और चलती बस पर अंधाधुध फायरिंग करने लगे.

आप विधायक अल्का लांबा ने अमरनाथ यात्रा पर शुरु की सियासत, फिर डिलीट किया ट्वीट

सलीम ने ऐसे मुश्किल हालात में साहसिक कदम उठाते हुए बस को तेज़ चलाना शुरु कर दिया और बस को रुकने नहीं दिया. आतंकवादियों की गोलियों से दूसरे यात्रियों की जान बचाने के लिए सलीम ने ब्रेक पर पैर नहीं रखा और तेज़ बस दौड़ा कर बाकी यात्रियों को आंतकवादियों के चंगुल से निकालकर सुरक्षित स्थान पर लेकर गया ड्राइवर सलीम ने 50 श्रद्धालुओं की जान बचाई और आतंकियों के मंसूबो पर बस के बहादुर ड्राइवर ने पानी फेर दिया.

वलसाड के ओम ट्रैवल्स की बस का ये ड्राइवर सलीम शेख भोले के भक्तों को लेकर अमरनाथ से कटरा जा रहा था तभी आतंकी हमला हो गया लेकिन उसकी दिलेरी ने बस में सवार कई यात्रियों की जान बचा ली.


दरअसल, गोलियों की आवाज सुनकर बस में अफरातफरी मच गई थी और लोग घबरा गए थे लेकिन ऐसे संकट के समय बस के ड्रावर सलीम शेख ने हिम्मत नहीं हारी. उसे मालूम था कि अगर उसने बस रोक दी तो आतंकियों के लिए बस पर निशाना साधना आसान हो जाएगा. बस फिर क्या था, सलीम ने बस के एक्सेलेरेटर पर पांव रखा और गोलीबारी के बीच बस दौड़ाना शुरू कर दिया.

इस बीच एक गोली बस के टायर पर भी लगी लेकिन फिर भी सलीम ने बस नहीं रोकी और लगातार बस दौड़ाते रहे. आखिर में सलीम बस को लेकर एक आर्मी कैंप में पहुंचे और इस तरह उन्होंने अपनी जान पर खेल कर कई लोगों की जान बचा ली.

"सलीम को सलाम" मिलिए अमरनाथ यात्रा के दौरान हमले का शिकार बस के ड्राइवर से

http://www.hindi.indiasamvad.co.in/specialstories/meet-salim-sheikh-who-saved-many-amarnath-yatri-lives--27609

"सलीम को सलाम" मिलिए अमरनाथ यात्रा के दौरान हमले का शिकार बस के ड्राइवर से

अगला लेख: जम्मू कश्मीर में सेना के गश्ती दल पर आतंकी हमला, 3 जवान घायल



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
11 जुलाई 2017
लखनऊ : कल रात 8.20 बजे श्रीनगर से कटरा जा रही गुजरात के तीर्थ यात्रियों से भरी बस पर मोटर साइकिल सवार आतंकियों द्वारा किये गए हमले ने देश की सुरक्षा व्यवस्था पर प्रश्नचिह्न खड़ा कर दिया है। काशमीरियो ने इसे हिन्दुओ और मुसलमानो के बीच भेदभाव बढ़ाने की साजिश बताया है। 15-16 द
11 जुलाई 2017
08 जुलाई 2017
दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने ज्वाइंट इंट्रेंस एग्जामिनेशन (एडवांस) में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को बोनस अंक दिए जाने के मामले के सामने आने के बाद प्रतिष्ठित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) में उम्मीदवारों के दाखिले पर रोक लगा दी है.अदालत में दायर की गई एक याचिका में इस
08 जुलाई 2017
08 जुलाई 2017
दिल्ली : जम्मू कश्मीर के बंदीपुरा में शनिवार तड़के 3:30 बजे आर्मी पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकियों ने हमला कर दिया. इसमें 3 जवानों के घायल होने की खबर है. घटना बंदीपुरा के हाजिन इलाके की है. हमले के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है. सेना ने आतंकियों की तलाश में सर्च ऑप
08 जुलाई 2017
सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x