उपराज्यपाल ने केजरीवाल को लिखा पत्र, ''सीएम साहब आपके नजरिये से मैं हैरान हूं''

11 जुलाई 2017   |  इंडियासंवाद   (65 बार पढ़ा जा चुका है)

उपराज्यपाल ने केजरीवाल को लिखा पत्र, ''सीएम साहब आपके नजरिये से मैं हैरान हूं''

नई दिल्ली- दिल्ली के उप-राज्यपाल अनिल बैजल ने मुख्यमंत्री केजरवाल को एक पत्र लिखा। पत्र में उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए लिखा कि मैं सीएम के नजरिये से आश्चर्यचकित हूं कि निर्वाचित सरकार को इस बात का ही ध्यान ही नही कि ट्रैफिक समस्या को दूर करने के काम पर ध्यान नहीं दिया गया।

इतना ही नहीं बैजल ने केजरीवाल को "परिवहन मंत्री के सचिव का समर्थन नहीं" पर हुई बैठक की भी मिनट टू मिनट समीक्षा भी बताई। पीडब्ल्यूडी मंत्री सत्येंद्र जैन ने भी इस मुद्दे पर दो संबंधित बैठकों में भाग लिया है। बैजल ने कहा कि ये सभी तथ्यों का भी उनके पिछले पत्र में उल् लेख किया गया है।

केजरीवाल ने कहा- मुझे नही कोई जानकारी

जवाब में केजरीवाल ने दूसरे दिन बैजल को पत्र लिखकर इस मुद्दे के समाधान के लिए उनका पूरा सहयोग देने के लिए आश्वस्त किया। उन्होंने बताया कि वह और उनके मंत्रियों इस पूरे मामले की जानकारी नहीं थी। उपराज्यपाल ने इस संदर्भ में केजरीवाल द्वारा 6 जुलाई को भेजे पत्र में सड़क सुधार योजना को लेकर मुख्यमंत्री और किसी मंत्री को कोई जानकारी नहीं होने की बात पर आश्चर्य व्यक्त किया है।


अंधेरे में रखने की बात समझ से परे

बैजल ने केजरीवाल को भेजे जवाबी पत्र में कहा कि निर्वाचित सरकार का यह बयान कि उनको अंधेरे में रखा गया, समझ से परे है। उन्होंने कहा कि इस साल 28 मार्च को टास्क फोर्स की पहली बैठक की कार्यवाही का ब्योरा परिवहन सचिव को भी भेजा गया था।

उस बैठक में चार और पांच कॉरिडोर पर पायलट प्रोजेक्ट के रूप में तत्काल काम शुरू करने का निर्णय किया गया था, जबकि 3 मई को मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई बैठक में पांच मुख्य कॉरिडोर चिन्हित कर प्रत्येक के लिए कार्ययोजना बना कर इसका ब्योरा परिवहन सचिव को भी भेजा गया। बैजल ने केजरीवाल को दिल्ली की टूटी सड़कों की मरम्मत के काम की समीक्षा को लेकर हुई बैठकों का ब्योरा देते हुए सरकार के सहयोग की सराहना की थी।

उपराज्यपाल ने केजरीवाल को लिखा पत्र, ''सीएम साहब आपके नजरिये से मैं हैरान हूं''

http://www.hindi.indiasamvad.co.in/politics/lt-governor-anil-baijal-writes-to-kejriwal-says-cm-was-infor-27602

अगला लेख: जम्मू कश्मीर में सेना के गश्ती दल पर आतंकी हमला, 3 जवान घायल



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
08 जुलाई 2017
स्वास्थ्य के क्षेत्र मे दिल्ली सरकार ने क्रांतिकारी कदम उठायें है. 'हेल्थ फॉर ऑल' के कॉन्सेप्ट को आगे बढ़ाते हुए दिल्ली सरकार अब दिल्ली के प्राइवेट अस्पतालों में फ्री सर्जरी स्कीम को लॉन्च करने जा रही है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि फ्री टेस्ट के
08 जुलाई 2017
11 जुलाई 2017
नई दिल्ली- पूर्व भारत हॉकी गोलकीपर और कस्टम के सहायक आयुक्त, एमआर नेगी ने साल 2015 में बिना प्रमाण पत्र / लाइसेंस के बरामद खाली 200 बंदूकों को अपने खिलौनों के रूप में दिखाया था। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, नेगी के खिलाफ ऐसा कोई मामला नहीं हैं बल्कि उन्हें किसी साज
11 जुलाई 2017
08 जुलाई 2017
नई दिल्ली: दिल्ली-पटना सहित 12 ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी के बाद लालू यादव ने अपने ऊपर लगे आरोपों को गलत बताया है. लालू यादव ने बीजेपी पर भी जमकर निशाना साधा. रांची से पटना लौटे लालू ने शुक्रवार शाम बेटे तेजस्वी यादव के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की. सीबीआई ने आज पटना के अल
08 जुलाई 2017
सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x