दुनिया में सबसे भरोसेमंद निकली मोदी सरकार, विदेशी सर्वे की रिपोर्ट से जल-भुन गए विरोधी

16 जुलाई 2017   |  इंडियासंवाद   (62 बार पढ़ा जा चुका है)

दुनिया में सबसे भरोसेमंद निकली मोदी सरकार, विदेशी सर्वे की रिपोर्ट से जल-भुन गए विरोधी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश की कमान संभाले तीन साल से भी अधिक समय गुजर चुका है। फिर भी लोगों में पीएम मोदी के लिए दीवानगी कम होती नहीं दिख रही है। नामी इकॉनमिक कोऑपरेशन ऑर्गेनाइजेशन ओईसी ने दावा किया है कि पीएम मोदी की लहर आज भी बरकरार है यही कारण है कि प्रधानमंत्री मोदी को लोग सबसे ज्यादा पसंद करते हैं। हाल ही में दुनियाभर में किए गए सर्वे की रिपोर्ट के अनुसार, मोदी सरकार सबसे ज्यादा लोकप्रिय व भरोसेमंद साबित हुई। भारत की बात की जाए तो लोगों को मोदी सरकार पर 73 फीसदी भरोसा है।

इस सर्वे से विरोधी नेताओं में खलबली है। वे सर्वे को बेबुनियाद बताकर मोदी की लोकप्रि.ता को झुठलाने में लग गए हैं। उनका कहना है कि ऐसे सर्वे फर्जी होते हैं।

कनाडा सरकार दूसरे पायदान पर

दुनिया में दूसरी सबसे ज्यादा पसंदीदी सरकार कनाडा की है। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुदेव की अगुवाई में उसे दूसरा स्थान मिला है। लगभग 62 फीसदी कनाडा के लोग लोग कनाडा सरकार को पसंद करते हैं। वहीं इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर इर्डगॉन की सरकार है। यहां के लोग 58 फीसदी लोग अपनी सरकार को पसंद करते हैं।

रूस और जर्मनी चौथे व पांचवे पायदान पर

चौथे और पांचवे स्थान की बात की जाए तो रुस और जर्मनी की सरकार काबिज है रुस के लोग 58 फीसदी लोग अपनी सरकार को पसंद करते हैं तो 55 फीसदी लोग जर्मनी की सरकार को पसंद करते हैं। लेकिन चौंकाने वाली बात यह है कि डोनाल्ड ट्रंप की अगुवाई में अमेरिकी सरकार को महज 30 फीसदी लोग ही पसंद करते हैं।


यूके सरकार पर 41 फीसदी लोगों का भरोसा

सर्वे की रिपोर्ट के मुताबिक, यूके की सरकार को यूके के 41 फीसदी लोग ही पसंद करते हैँ। हाल ही में राष्ट्रपति पार्क ग्यून है। भ्रष्टाचार के तमाम आरोपों के बीच घिरे होने के कारण उनकी लोकप्रियता काफी कम हो गई है और महज 25 फीसदी लोग ही उन्हें पसंद करते हैं।

ग्रीस सरकार पर सिर्फ 13 फीसदी लोगों का भरोसा

यूरोपियन यूनियन से बाहर जाने के कारण ग्रीस सरकार को इसका खामियाजा उठाना पड़ा। यहां की गिरती आर्थिक स्थिति के चलते यहां के महज 13 फीसदी लोग ही सरकार को पसंद करते हैं। सरकार की लोकप्रियता की रिपोर्ट स्थानीय लोगों से उनकी सरकार के प्रति पसंद की राय लेकर तैयार की गई है।

दुनिया में सबसे भरोसेमंद निकली मोदी सरकार, विदेशी सर्वे की रिपोर्ट से जल-भुन गए विरोधी

http://www.hindi.indiasamvad.co.in/politics/73-per-cent-indians-have-trust-in-modi-government-says-repor-27830

अगला लेख: जम्मू कश्मीर में सेना के गश्ती दल पर आतंकी हमला, 3 जवान घायल



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
08 जुलाई 2017
नई दिल्ली: दिल्ली-पटना सहित 12 ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी के बाद लालू यादव ने अपने ऊपर लगे आरोपों को गलत बताया है. लालू यादव ने बीजेपी पर भी जमकर निशाना साधा. रांची से पटना लौटे लालू ने शुक्रवार शाम बेटे तेजस्वी यादव के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की. सीबीआई ने आज पटना के अल
08 जुलाई 2017
08 जुलाई 2017
लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद आजमगढ़ के रौनापार इलाके में अवैध शराब से 05 लोगों की मृत्यु को गम्भीरता से लिया है। पुलिस एवं आबकारी विभाग के कार्मिकों की लापरवाही के दृष्टिगत मुख्यमंत्री केे निर्देश पर थानाध्यक्ष रौनापार, क्षेत्र के सबइंस्पेटर व बीट आरक्षी को
08 जुलाई 2017
08 जुलाई 2017
लखनऊ : सरकार जिस पकार आधार कार्ड की अनिवार्यतः कठोरता से लागू कर रही है उतना ही जनता को आधार कार्ड नाँवने में कठिनाई बढ़ती जा रही है। आधार जर्द ननानी के लिए जगह जगह बैठे ऐजेंट भी पब्लिक से मनमाने पैसे भी वसूल कर रहे है। आधार कार्ड बनाने और उसका प्लास्टिक कोटेड कार्ड निकालन
08 जुलाई 2017
सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x