चीनी एयरलाइन के कर्मचारियों ने भारतीयों से की बदसलूकी, मामला विदेश मंत्रालय तक पहुंचा

13 अगस्त 2017   |  इंडियासंवाद   (54 बार पढ़ा जा चुका है)

चीनी एयरलाइन के कर्मचारियों ने भारतीयों से की बदसलूकी, मामला विदेश मंत्रालय तक पहुंचा

नई दिल्ली : भारत ने शंघाई पुदोंग अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एक चीनी एयरलाइन के कर्मचारियों द्वारा भारतीयों के साथ किए गए कथित दुर्व्यवहार का मामला चीन के समक्ष उठाया है। एक भारतीय यात्री ने यह शिकायत दर्ज कराई थी। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के सं ज्ञान में लाए जाने के बाद यह मामला चीनी विदेश मंत्रालय के शंघाई विदेश मंत्रालय कार्यालय और पुदोंग हवाईअड्डा प्राधिकरण के समक्ष उठाया गया।

सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने कल रात कहा कि इसी बीच, चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि संबंधित सामग्री और हवाईअड्डे की सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद पाया गया कि घटना से जुड़ी खबरें तथ्यों के अनुरूप नहीं हैं।

एयरलाइन ने बयान में कहा, ‘‘एयरलाइन के कर्मचारियों ने तो शानदार सेवा दी।’’ इससे पहले मीडिया में आई खबरों में कहा गया था कि नॉर्थ अमेरिकन पंजाबी असोसिएशन के कार्यकारी निदेशक सतनाम सिंह चहल ने सुषमा को लिखे पत्र में आरोप लगाया कि उन्होंने देखा कि विमान से व्हीलचेयर यात्रियों को निकालने के लिए बने निकास द्वार पर कर्मचारी (ग्राउंड स्टाफ) भारतीय यात्रियों का अपमान कर रहे थे।


छह अगस्त को चहल ने नयी दिल्ली से सेनफ्रांसिस्को जाने के लिए चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस की फ्लाइट ली थी। उन्हें सेन फ्रांसिस्को जाने वाला विमान लेने के लिए शंघाई पुदोंग हवाईअड्डे पर रूकना पड़ा था। उन्होंने कहा कि जब उन्होंने संबंधित एयरलाइन से शिकायत की तो अधिकारी उनपर चिल्लाने लगा।

चहल के पत्र के हवाले से कहा गया, ‘‘मैंने उनकी शारीरिक भाव-भंगिमा पर गौर किया कि वे भारत और चीन के बीच बढ़ रहे सीमा विवाद से कुंठित थे।’’ यहां वह डोकलाम इलाके में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच लगभग दो माह से चल रहे गतिरोध की ओर इशारा कर रहे थे।

चहल ने सुषमा से यह भी सुझाव दिया कि वे भारतीय यात्रियों को परामर्श जारी करें कि वे चीन के रास्ते होकर जाने से बचें। पिछले माह, चीन ने भारत में अपने नागरिकों को एक सुरक्षा परामर्श जारी करके कहा था कि वे मौजूदा चीन-विरोधी भावनाओं से प्रभावित होने से बचने के लिए अपनी सुरक्षा पर अधिक ध्यान दें और ऐहतियात बरतें।

चीनी एयरलाइन के कर्मचारियों ने भारतीयों से की बदसलूकी, मामला विदेश मंत्रालय तक पहुंचा

http://www.hindi.indiasamvad.co.in/indiaabroad/chinese-airline-staff-mistreated-28990#.WZA-7zFrvZA.facebook

चीनी एयरलाइन के कर्मचारियों ने भारतीयों से की बदसलूकी, मामला विदेश मंत्रालय तक पहुंचा

अगला लेख: क्या आप जानते हैं आपके स्मार्ट फोन की बैटरी में हैं 100 से ज्यादा जहरीली गैसें ?



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
30 जुलाई 2017
नई दिल्ली : सरकार ने अपने ताजा आंकड़ों में कहा है कि ईडी ने पिछले 15 महीनों में करीब 12 हजार करोड़ रुपये की सम्पत्ति जब्त की है। कहा गया है कि यह संख्या 10 साल में डिपार्टमेंट द्वारा जब्त की गई सम्पति की तुलना में कई ज्यादा है।एक सवाल के जवाब में केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री
30 जुलाई 2017
04 अगस्त 2017
बिहार में सरकार बदलने के बाद बड़े पैमाने पर प्रशासनिक फेर-बदल हुए हैं। कई जिलों के अफसरों को हटाया गया है तो कई अधिकारियों को ज्यादा पावर दिया गया है। लेकिन इन सब के बीच एक ऐसा भी अधिकारी है जिसकी वजह से नीतीश कुमार और लालू यादव के बीच तलवारें तन गई थी। हालांकि नीतीश की
04 अगस्त 2017
30 जुलाई 2017
अमित शाह के विरुद्ध की गई क्रूरता पूर्वक कार्यवाही,अमित शाह को प्रताड़ित करने और गृह मत्री जैसे पद से इनकाउंटर का दोषी बताकर अमित शाह को जेल भिजवाने जैसी अपमान जनक कार्यवाही अहमद पटेल को अब भारी पड़ती दिखाई दे रही है। अहमद पटेल की साजिशों से तीन महीने जेल में रहकर अमित शाह
30 जुलाई 2017
सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x