500 करोड़ के घोटाले पर नीतीश ने बिठाई जांच तो शहर छोड़कर भागे कई व्यापारी, बंद हो सकते हैं कई बड़े शोरूम

13 अगस्त 2017   |  इंडियासंवाद   (74 बार पढ़ा जा चुका है)

500 करोड़ के घोटाले पर नीतीश ने बिठाई जांच तो शहर छोड़कर भागे कई व्यापारी, बंद हो सकते हैं कई बड़े शोरूम - शब्द (shabd.in)

बिहार में सबको चौंका देने वाले सृजन घोटाले पर जब सीएम नीतीश कुमार ने जांच बिठाई तो पैसा हड़पने वाले लोगों में हड़कंप मच गया। जांच करने के लिए पहुंची टीम ने एक-एक कर घोटाले की परतें खोलनी शुरू की तो शहर के कई बड़े व्यापार ियों का नाम सामने आने लगा। नाम सामने आने के बाद से शहर के ज्यादातर घोटालेबाज कारोबारी शहर छोड़ चके हैं। सभी को इस बात का डर सताने लगा है कि उनकी गिरफ्तारी कभी भी हो सकती है।

कई कारोबारियों पर है पुलिस की नजर

मामले में कारोबारियों का नाम सामने आने के बाद से कई लोगों पर पुलिस की नजर है। पुलिस इन लोगों की सभी गतिविधियों पर नजर बनाए हुए है। शहर के बड़े कपड़ा शोरूम 'द बिग शॉप' के मालिक के फ्लैट पर छापेमारी भी की लेकिन मालिक किशोर कुमार फरार हो चुके थे। इसके अलावा शहर के बड़े इलैक्ट्रोनिक शोरूम के मालिक का भी नाम सामने आ रहा है। फिल्हाल वो भी शहर छोड़ चुके हैं। सूत्रों की माने तो ऐसी करीब दर्जन भर व्यापारी हैं जिनका नाम इस घोटाले से जुड़ा है।

बंद हो सकती है कई बड़ी दुकानें

आपको बता दें कि सृजन घोटाने में कई व्यापारियों का नाम आने के बाद से खबर है कि कई बड़ी दुकाने बंद हो सकती हैं। हालांकि दुकानों के मालिक तो पहले ही शहर छोड़ चुके हैं लेकिन जाते जाते अपने स्टाफ से कह गए हैं कि जल्द से जल्द सारा स्टॉक क्लियर कर दो। इस वजह से कुछ एक शोरूम में भारी भरकम डिस्काउंट मिल रहा है।


ऑडी कार से घुमने वाले हुए गायब

अभी तक इस मामले में कुल 7 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। जांच का आलम ये है कि नाम के तुरंत बाद एसआईटी की टीम उस शख्स को गिरफ्तार करने के लिए पहुंच जाती है। जिस वजह से शहर के कई दागदार लोग जो कलतक ऑडी और लंबी गाड़ियों से घुमते थे, उन्होंने घर से निकलना ही छोड़ दिया है। जिस वजस से शहर की सड़कों पर लंबी गाड़ियां दिखना बंद हो गई है।

किस विभाग में कितने की हुई हेराफेरी

भू अर्जन : 275 करोड़ को-ऑपरेटिव : 48 करोड़ जिला परिषद, डीआरडीए : 56 करोड़ नजारत : 93 करोड़ डूडा : 10 करोड़ कल्याण : 6 करोड़ कल्याण : 100 करोड़ स्वास्थ्य : 50 लाख

500 करोड़ के घोटाले पर नीतीश ने बिठाई जांच तो शहर छोड़कर भागे कई व्यापारी, बंद हो सकते हैं कई बड़े शोरूम

http://www.hindi.indiasamvad.co.in/investigation/bhagalpur-srijan-scam-expanding-day-by-day-28985

500 करोड़ के घोटाले पर नीतीश ने बिठाई जांच तो शहर छोड़कर भागे कई व्यापारी, बंद हो सकते हैं कई बड़े शोरूम - शब्द (shabd.in)

अगला लेख: क्या आप जानते हैं आपके स्मार्ट फोन की बैटरी में हैं 100 से ज्यादा जहरीली गैसें ?



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
30 जुलाई 2017
नई दिल्ली- नीतीश कुमार ने महागठबंधन को तोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया। लेकिन मोदी-शाह एकबार फिर से ऐसी रणनीति बना रहे कि विपक्षी एकता को बड़ा झटका लगने वाला है। बिहार के सीएम नीतीश कुमार को अपने पाले में करने के बाद भाजपा की नजरें अब इन दो दिग्गज नेताओं को अपने पाले में कर
30 जुलाई 2017
30 जुलाई 2017
कोलंबो : श्रीलंका ने रणनीतिक रूप से महत्वूपर्ण अपने हमबनतोता बंदरगाह में 70 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने के लिए चीन के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए। यह सौदा 1.1 अरब डालर का है। इस बंदरगाह को बनाने में भारी कर्ज बोझ को देखते हुये यह समझौता किया गया। गहरे समुद्र स्थित इस बंदर
30 जुलाई 2017
30 जुलाई 2017
नई दिल्ली: केरल के त्रिवेंद्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एक कार्यकर्ता की शनिवार रात शाखा से लौटते वक़्त धारदार हथियार से हत्या कर दी गई. पुलिस ने कहा कि हमले में 34 वर्षीय राजेश का बायां हाथ काट दिया और उसके शरीर पर धारदार हथियार से 1
30 जुलाई 2017
सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
अंग्रेजी  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x