चीनी एयरलाइन के कर्मचारियों ने भारतीयों से की बदसलूकी, मामला विदेश मंत्रालय तक पहुंचा

13 अगस्त 2017   |  इंडियासंवाद   (197 बार पढ़ा जा चुका है)

चीनी एयरलाइन के कर्मचारियों ने भारतीयों से की बदसलूकी, मामला विदेश मंत्रालय तक पहुंचा - शब्द (shabd.in)

नई दिल्ली : भारत ने शंघाई पुदोंग अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एक चीनी एयरलाइन के कर्मचारियों द्वारा भारतीयों के साथ किए गए कथित दुर्व्यवहार का मामला चीन के समक्ष उठाया है। एक भारतीय यात्री ने यह शिकायत दर्ज कराई थी। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के सं ज्ञान में लाए जाने के बाद यह मामला चीनी विदेश मंत्रालय के शंघाई विदेश मंत्रालय कार्यालय और पुदोंग हवाईअड्डा प्राधिकरण के समक्ष उठाया गया।

सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने कल रात कहा कि इसी बीच, चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि संबंधित सामग्री और हवाईअड्डे की सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद पाया गया कि घटना से जुड़ी खबरें तथ्यों के अनुरूप नहीं हैं।

एयरलाइन ने बयान में कहा, ‘‘एयरलाइन के कर्मचारियों ने तो शानदार सेवा दी।’’ इससे पहले मीडिया में आई खबरों में कहा गया था कि नॉर्थ अमेरिकन पंजाबी असोसिएशन के कार्यकारी निदेशक सतनाम सिंह चहल ने सुषमा को लिखे पत्र में आरोप लगाया कि उन्होंने देखा कि विमान से व्हीलचेयर यात्रियों को निकालने के लिए बने निकास द्वार पर कर्मचारी (ग्राउंड स्टाफ) भारतीय यात्रियों का अपमान कर रहे थे।


छह अगस्त को चहल ने नयी दिल्ली से सेनफ्रांसिस्को जाने के लिए चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस की फ्लाइट ली थी। उन्हें सेन फ्रांसिस्को जाने वाला विमान लेने के लिए शंघाई पुदोंग हवाईअड्डे पर रूकना पड़ा था। उन्होंने कहा कि जब उन्होंने संबंधित एयरलाइन से शिकायत की तो अधिकारी उनपर चिल्लाने लगा।

चहल के पत्र के हवाले से कहा गया, ‘‘मैंने उनकी शारीरिक भाव-भंगिमा पर गौर किया कि वे भारत और चीन के बीच बढ़ रहे सीमा विवाद से कुंठित थे।’’ यहां वह डोकलाम इलाके में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच लगभग दो माह से चल रहे गतिरोध की ओर इशारा कर रहे थे।

चहल ने सुषमा से यह भी सुझाव दिया कि वे भारतीय यात्रियों को परामर्श जारी करें कि वे चीन के रास्ते होकर जाने से बचें। पिछले माह, चीन ने भारत में अपने नागरिकों को एक सुरक्षा परामर्श जारी करके कहा था कि वे मौजूदा चीन-विरोधी भावनाओं से प्रभावित होने से बचने के लिए अपनी सुरक्षा पर अधिक ध्यान दें और ऐहतियात बरतें।

चीनी एयरलाइन के कर्मचारियों ने भारतीयों से की बदसलूकी, मामला विदेश मंत्रालय तक पहुंचा

http://www.hindi.indiasamvad.co.in/indiaabroad/chinese-airline-staff-mistreated-28990#.WZA-7zFrvZA.facebook

चीनी एयरलाइन के कर्मचारियों ने भारतीयों से की बदसलूकी, मामला विदेश मंत्रालय तक पहुंचा - शब्द (shabd.in)

अगला लेख: क्या आप जानते हैं आपके स्मार्ट फोन की बैटरी में हैं 100 से ज्यादा जहरीली गैसें ?



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
29 जुलाई 2017
नई दिल्लीः इस ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने अपनी ताकत अपने ही कप्तान को दिखा दी। एसपी साहब खड़े होकर देखते रहे और दारोगा ने चालान काटकर ड्राइवर के हाथ में थमा दिया। एसपी को भी अपनी गलती का अहसास था, सो वह कहते भी क्या। ऐसी ईमानदार पुलिसिंग का नमूना दिखा यूपी के हरदोई जिले में। दा
29 जुलाई 2017
30 जुलाई 2017
नई दिल्ली- नीतीश कुमार ने महागठबंधन को तोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया। लेकिन मोदी-शाह एकबार फिर से ऐसी रणनीति बना रहे कि विपक्षी एकता को बड़ा झटका लगने वाला है। बिहार के सीएम नीतीश कुमार को अपने पाले में करने के बाद भाजपा की नजरें अब इन दो दिग्गज नेताओं को अपने पाले में कर
30 जुलाई 2017
30 जुलाई 2017
कोलंबो : श्रीलंका ने रणनीतिक रूप से महत्वूपर्ण अपने हमबनतोता बंदरगाह में 70 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने के लिए चीन के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए। यह सौदा 1.1 अरब डालर का है। इस बंदरगाह को बनाने में भारी कर्ज बोझ को देखते हुये यह समझौता किया गया। गहरे समुद्र स्थित इस बंदर
30 जुलाई 2017
सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
अंग्रेजी  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x